तेलंगाना एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिस पर 'हमला' करने का मुकदमा दर्ज

हैदराबाद में पिछले महीने एक महिला पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिसकर्मियों पर ‘हमला’ करने का मामला दर्ज किया गया है. इन चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मारा था.

तेलंगाना एनकाउंटर में मारे गए चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिस पर 'हमला' करने का मुकदमा दर्ज

तेलंगाना एनकाउंटर में मारे गए आरोपियों के खिलाफ एफआईआर

नई दिल्ली:

हैदराबाद में पिछले महीने एक महिला पशु चिकित्सक से दुष्कर्म और हत्या के मामले में गिरफ्तार किए गए चारों आरोपियों के खिलाफ पुलिसकर्मियों पर ‘हमला' करने का मामला दर्ज किया गया है. इन चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मारा था. पुलिसकर्मियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 307 (हत्या की कोशिश), धारा 176 और भारतीय शस्त्र कानून की संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि चारों आरोपियों के साथ गए पुलिस दल के प्रभारी की शिकायत के आधार पर शुक्रवार को प्राथमिकी दर्ज की गई. इस बीच, राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग की टीम का शनिवार को उस स्थान पर जाने का कार्यक्रम है जहां मुठभेड़ हुई थी. 

Telangana News: रेप आरोपियों के एनकाउंटर की थ्योरी पर उठे 3 अहम सवाल, पुलिस आखिर किसका इंतजार कर रही थी?

गौरतलब है कि 25 वर्षीय महिला पशु चिकित्सक के बलात्कार और हत्या के सभी चारों आरोपी शुक्रवार तड़के यहां चट्टनपल्ली में उस समय पुलिस की ‘जवाबी' गोलीबारी में मारे गए जब उन्हें पीड़िता का फोन और मामले से जुड़े अन्य सामान बरामद करने के लिए घटनास्थल पर ले जाया गया था. साइबराबाद पुलिस ने बताया था कि दो आरोपियों ने उनके हथियार छीनकर उन पर गोलियां चलाई और बाकी के आरोपियों ने पत्थर तथा डंडों से हमला किया जिसमें दो पुलिसकर्मी जख्मी हो गए.  

केरल से लेकर कोलकाता और उन्नाव से लेकर दरभंगा तक 3 से पांच साल की बच्चियां बीते 24 घंटे में हुई हैवानियत का शिकार

इसके बाद पुलिस को ‘‘जवाबी'' कार्रवाई करनी पड़ी. महबूबनगर जिले के सरकारी जिला अस्पताल में चारों आरोपियों का पोस्टमार्टम किया गया और उसकी वीडियोग्राफी की गई. 20 और 26 साल की आयु के बीच के चारों आरोपियों को महिला का बलात्कार करने और उसका गला घोंटकर तथा बाद में उसे जलाकर उसकी हत्या करने के आरोप में 29 नवंबर को गिरफ्तार किया गया.  

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)