10वीं में पढ़ने वाले नाबालिग छात्र ने दस साल की बच्ची से किया बलात्कार

कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि जब लड़की स्कूल जा रही थी तब उसके साथ यह वारदात हुई. उन्होंने बताया कि लड़की के बयान के आधार पर महिला थाने में भादंसं और पोक्सो की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है.

10वीं में पढ़ने वाले नाबालिग छात्र ने दस साल की बच्ची से किया बलात्कार

प्रतीकात्मक तस्वीर

खास बातें

  • 10 साल की एक लड़की के साथ उसके एक रिश्तेदार ने किया रेप
  • जब लड़की स्कूल जा रही थी तब उसके साथ यह वारदात हुई
  • घटना को अंजाम देकर आरोपी मौके से फरार हो गया
शिमला:

हैदराबद में डॉक्टर के साथ हुए गैंगरेप-मर्डर केस ने पूरे देश को झकझोर कर दिया है. इस घटना के विरोध में आए दिन देश के अलग-अलग शहरों में प्रदर्शन हो रहे हैं और लोग काफी गम और गुस्से में हैं. इसके बावजूद रेप के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. आए दिन देश के लगभग हर हिस्से से रेप कोई न कोई खबर आ ही जाती है. ताजा हिमाचल प्रदेश के शिमला शहर का है. यहां कुल्लू जिले में बुधवार को 10 साल की एक लड़की के साथ उसके एक रिश्तेदार ने कथित रूप से बलात्कार किया. कुल्लू के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह ने बताया कि जब लड़की स्कूल जा रही थी तब उसके साथ यह वारदात हुई. उन्होंने बताया कि लड़की के बयान के आधार पर महिला थाने में भारतीय दंड संहिता और पोक्सो की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है. सिंह ने बताया कि इस वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया. वह दसवीं का छात्र है और 18 साल से कम उम्र का है. पुलिस अधिकारी के अनुसार पीड़िता का कुल्लू के क्षेत्रीय अस्पताल में मेडिकल परीक्षण किया गया है और रिपोर्ट की प्रतीक्षा है. सिंह ने कहा कि मामले की जांच जारी है. 

बच्ची से दुष्कर्म की कोशिश करने वाले व्यक्ति को निर्वस्त्र कर घुमाया गया

इससे पहले बिहार के सासाराम में भीड़ ने एक पांच बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के आरोप में एक अधेड़ की जमकर पिटाई हुई थी, बाद में आरोपी को पुलिस को सौप दिया गया था. इस मामले के बारे में रोहतास थाना अध्यक्ष बिजेंद्र प्रताप सिंह ने वारदात की पुष्टि करते हुए बताया था कि दुष्कर्म के आरोपी से पूछताछ करने के बाद सोमवार को उसे जेल भेज दिया गया. उन्होंने बताया था कि पीड़ित बच्ची की चिकित्सकीय जांच व दंडाधिकारी के समक्ष बयान दर्ज कराने के लिए उसे डेहरी भेजा गया. वहीं पीड़ित बच्ची के चीखने पर पड़ोसी वहां पहुंचे और भुईयां की पिटाई कर दी. इसके बाद ग्रामीणों ने उसे पुलिस के हवाले कर दिया था. 

यूपी: दो साल की बच्ची से बलात्कार, आरोपी गिरफ्तार

इसके अलावा उत्तर प्रदेश के बरेली शहर के थाना सीबीगंज क्षेत्र के एक गांव में दो साल की बच्ची के साथ पड़ोसी ने कथित तौर पर बलात्कार किया था. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया था. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेन्द्र पांडेय ने मामले के बारे में बताया था कि गांव के निवासी एक व्यक्ति की दो साल की बेटी सोमवार की शाम घर के बाहर खेल रही थी. तभी गांव में रहने वाला यादराम वहां पहुंचा और बच्ची को चिप्स दिलाने के बहाने साथ ले गया. काफी देर तक बच्ची नहीं दिखी तो परिजनों ने उसकी तलाश शुरू की. इसी बीच किसी ने बताया कि बच्ची को यादराम साहू उर्फ़ बाबा ले गया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: रवीश कुमार का प्राइम टाइम: बलात्कार के मामलों पर क्यों नहीं लग रही रोक?



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)