Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

GST फ्रॉड में फंसे फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’के निर्देशक, कोर्ट ने 14 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा

फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के निर्देशक और फिल्मकार विजय रत्नाकर गुट्टे को 34 करोड़ रुपये से ज्यादा की वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
GST फ्रॉड में फंसे फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’के निर्देशक, कोर्ट ने 14 अगस्त तक न्यायिक हिरासत में भेजा

फिल्म ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’के निर्देशक विजय रत्नाकर गिरफ्तार

नई दिल्ली:

राजनीतिक परिदृश्यों पर आधारित फिल्म 'द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर' के निर्देशक और फिल्मकार विजय रत्नाकर गुट्टे को 34 करोड़ रुपये से ज्यादा की वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) धोखाधड़ी मामले में गिरफ्तार किया गया है. जीएसटी विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि वस्तु एवं सेवा कर खुफिया महानिदेशालय (डीजीजीएसटीआई) ने गुरुवार को ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ के निर्देशक गुट्टे को गिरफ्तार किया और यहां की मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट अदालत में पेश किया. अदालत ने उन्हें 14 अगस्त तक के लिए न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

कांग्रेस नेता सोनिया गांधी का किरदार निभाएंगी ये एक्ट्रेस, भाषण वाला Video Viral

उन्होंने कहा, ‘गुट्टे को सीजीएसटी अधिनियम की धारा 132 (1) (सी) के तहत गिरफ्तार किया गया. धारा 132 (1)(सी) वस्तु या सेवाओं की आपूर्ति के बिना जारी किए गए बिल का इस्तेमाल कर गलत तरीके से इन्पुट टैक्स क्रेडिट प्राप्त करने से जुड़ा़ है.’ अधिकारी ने बताया कि गुट्टे की कंपनी वीआरजी डिजिटल कॉर्प प्राइवेट लिमिटेड ने कथित रूप से एनीमेशन और दूसरी सेवाओं के लिए एक दूसरी कंपनी होरिजन आउटसोर्स सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड से 34.37 करोड़ रुपये के जीएसटी संबंधी 149 फर्जी बिल हासिल किए. एजेंसी ने कहा कि ऐसा कर गुट्टे और उनकी कंपनी ने धोखाधड़ी की और सरकारी खजाने को नुकसान पहुंचाया.


मम्मी का Video बना रहे थे ये एक्टर तो वो बोलीं- जब इसको नहीं शर्म तो मुझे...

टिप्पणियां

इस साल मई में डीजीजीएसटीआई ने जीएसटी संबंधी कथित धोखाधड़ी के लिए होरिजन आउटसोर्स सोल्यूशंस प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक को गिरफ्तार किया था. गुट्टे ‘इमोशनल अत्याचार’, ‘टाइम बारा वेट’ और ‘बदमाशियां’ जैसी फिल्मों का निर्माण कर चुके हैं. ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ निर्देशक के रूप में उनकी पहली फिल्म है. फिल्म इस साल 21 दिसंबर को रिलीज होगी. ‘द एक्सीडेंटल प्राइम मिनिस्टर’ प्रधानमंत्री के रूप में मनमोहन सिंह के कार्यकाल और उनके कामकाज के तरीकों पर उनके तत्कालीन मीडिया सलाहकार संजय बारू द्वारा लिखी गयी इसी नाम की किताब पर आधारित है.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... हैंडपंप पर पानी भर रही थी दलित महिला, पास खड़े रेंजर पर गिरे पानी के छींटे तो वनकर्मियों ने कर दी फायरिंग, एक की मौत, एक घायल

Advertisement