नगा शांति समझौते पर हस्ताक्षर के लिए समय सीमा तय नहीं: नेइफियू रिओ

आफस्पा के तहत सशस्त्र बलों को अभियान चलाने , बिना सूचना के किसी को भी कहीं भी गिरफ्तार करने जैसे विशेष अधिकार प्राप्त होते हैं.

नगा शांति समझौते पर हस्ताक्षर के लिए समय सीमा तय नहीं: नेइफियू रिओ

प्रतीकात्मक फोटो

नई दिल्ली:

नगा उग्रवाद की समस्या को सुलझाने के लिए चल रही वार्ता के बीच नगालैंड के मुख्यमंत्री नेइफियू रिओ ने एक बड़ा बयान दिया. उन्होंने गुरुवार को कहा कि दशकों पुरानी इस समस्या का हल खोजने के लिए कोई समय सीमा तय नहीं है. हालांकि बातचीत के दौरान हमारा पूरा ध्यान जितनी जल्दी संभव हो समझौते पर पहुंचने पर है. रिओ ने यह भी कहा कि आफस्पा को सभी जगह से हटा दिया जाना चाहिए , लेकिन वह नगालैंड में अभी भी लागू है क्योंकि राज्य में वातावरण अभी तक उसके अनुकुल नहीं है.

यह भी पढ़ें: टेरर फंडिंग मामले में नागालैंड सरकार के तीन अधिकारी गिरफ्तार, जांच शुरू 

आफस्पा के तहत सशस्त्र बलों को अभियान चलाने , बिना सूचना के किसी को भी कहीं भी गिरफ्तार करने जैसे विशेष अधिकार प्राप्त होते हैं. वहीं केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह के साथ बैठक के बाद रिओ ने कहा कि नगा शांति समझौते पर हस्ताक्षर के लिए कोई समय सीमा तय नहीं है. लेकिन हमारी मंशा जितनी जल्दी संभव हो , किसी नतीजे पर पहुंचने की है. राजनाथ सिंह के साथ 45 मिनट तक चली बैठक में रिओ ने नगा शांति समझौते के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की. (इनपुट भाषा से)  


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com