तीस हजारी कोर्ट हिंसा: दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों से की धरना खत्म करने की अपील, कहा- घायल जवानों के इलाज के लिए देंगे 25 हजार की मदद

आईटीओ स्थित दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों ने 'हमें न्याय चाहिए' के नारे लगाए और कहा कि हमें असुरक्षा का एहसास हो रहा है.

नई दिल्ली:

तीस हज़ारी कोर्ट में शनिवार को वकीलों और पुलिस की झड़प का विवाद थमता नज़र नहीं आ रहा है. आज दिल्ली पुलिस वर्दी में सड़कों पर उतर कर विरोध प्रदर्शन कर रही है. सोमवार को वकीलों ने कामकाज बंद रखा था और इस दौरान उनकी गुंडागर्दी भी सामने आई थी. दिल्ली की अलग-अलग अदालत परिसरों में पुलिस और मीडिया के अलावा आम लोगों के साथ मारपीट की गई थी. इधर बार काउंसिल ने वकीलों से जल्द से जल्द काम पर लौटने की अपील की है. इन सब के बीच आईटीओ स्थित दिल्ली पुलिस हेडक्वार्टर के बाहर प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों के समर्थन में उनके परिजन भी आ गए हैं. पुलिसकर्मियों के परिजन इंडिया गेट पर कैंडल मार्च निकालने के बाद अब पुलिस मुख्यालय पर पुलिस के जवानों के साथ धरना देंगे. इस खबर के सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस के आला अधिकारियों ने धरना कर रहे पुलिसकर्मियों से बात की और उन्हें भरोसा दिलाया कि उन्हें इंसाफ मिलेगा. आला अधिकारियों ने धरना कर रहे पुलिसकर्मियों से कहा कि वह इस झड़प में घायल पुलिसकर्मियों का इलाज कराएंगे साथ ही इलाज के लिए 25 हजार रुपये की मदद भी देंगें. अधिकारियों ने पुलिसकर्मियों से अनुशासन का हवाला भी दिया है. अधिकारियों की इस अपील के बाद अब धरने पर बैठे पुलिसकर्मी धरना खत्म करने पर विचार कर रहे हैं.

वकीलों और पुलिस के बीच हिंसा पर बार काउंसिल का बड़ा बयान, कहा - हम सहानुभूति खोते जा रहे हैं...

इससे पहले पुलिसकर्मी ने पुलिस मुख्यालय पर प्रदर्शन के दौरान 'हमें न्याय चाहिए' के नारे लगाए और कहा कि हमें असुरक्षा का एहसास हो रहा है. प्रदर्शन कर रहे पुलिसकर्मियों से दिल्ली पुलिस कमिश्नर अमूल्य पटनायक ने मुलाकात की. इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों से कहा, 'आप सभी शांति बनाए रखें. सरकार और जनता को हमसे उम्मीदें है. हमारे लिए परीक्षा, अपेक्षा और प्रतीक्षा की घड़ी है. आप सभी ड्यूटी पर वापस जाए. इस मसले पर न्यायिक जांच चल रही है. हमें अनुशासन बनाए रखना है. पहले से हालात बेहतर हो रहे हैं.'

दिल्ली पुलिस और वकीलों के बीच हुई झड़प, तो भड़कीं ये एक्ट्रेस, ट्वीट कर बोलीं- भीड़ की मानसिकता को प्रोत्साहित..

ऐसे शुरू हुआ था विवाद
इस बीच शनिवार को तीस हज़ारी कोर्ट में हुई हिंसा का नया सीसीटीवी फ़ुटेज सामने आया है. नए वीडियो में झगड़े की शुरुआत की पूरी कहानी है. एक वकील पुलिस वैन के बगल में अपनी कार लगा देता है. बाद में एक पुलिसकर्मी उसके पास जाता है और वहां से कार हटाने को कहता है. दोनों के बीच पहले बहस होती है और फिर हाथापाई. इसके बाद पुलिसवाला वकील को लॉकअप में डाल देता है. हालांकि वहां उससे किसी तरह की मारपीट नहीं होती है. कुछ देर बाद वकील को लॉकअप से छोड़ दिया जाता है और वो वहां से चला जाता है. कुछ देर बाद वकील अपने साथी वकीलों के साथ पुलिस के पास पहुंचता है और मारपीट की शुरुआत होती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दिल्ली : बड़ी-बड़ी दलीलें देने वाले वकील ही भूले कानून, जगह-जगह कर रहे हैं मारपीट