NDTV Khabar

टमाटर हुआ और 'लाल', दिल्ली में 100 रुपये किलो हुए दाम

भारी बारिश के चलते टमाटर की आपूर्ति करने वाले राज्यों से आवक कम रहने से दिल्ली-एनसीआर के बाजार में टमाटर की कीमतें 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई हैं.

1.4K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
टमाटर हुआ और 'लाल', दिल्ली में 100 रुपये किलो हुए दाम

टमाटर हुआ 100 रुपये किलो

खास बातें

  1. 100 रुपये किलो हुए टमाटर के दाम
  2. जून में 25 रुपये किलो था टमाटर
  3. कोलकाता में 95 रुपये किलो बिक रहा है टमाटर
नई दिल्ली: भारी बारिश के चलते टमाटर की आपूर्ति करने वाले राज्यों से आवक कम रहने से दिल्ली-एनसीआर के बाजार में टमाटर की कीमतें 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक पहुंच गई हैं. मदर डेयरी अपने 300 ‘सफल’ स्टोरों पर टमाटर 96 रुपये प्रति किलोग्राम तक बेच रही है, जबकि ऑनलाइन सब्जियां बेचने वाली कंपनी बिग बास्केट और ग्रोफर्स 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक टमाटर बेच रही है.

पढ़ें: इंदौर के थोक सब्जी व्यापारियों को टमाटर की सुरक्षा के लिए चाहिए गार्ड!

स्थानीय विक्रेता भी गुणवत्ता के हिसाब से 80 से 100 रुपये प्रति किलोग्राम तक टमाटर बेच रहे हैं इन्हीं टमाटरों के भाव जून की शुरुआत में 25 रुपये प्रति किलोग्राम तक थे. उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय के आंकड़ों के अनुसार-देश के प्रमुख शहरों में कल टमाटर के औसत भाव 80 रुपये प्रति किलोग्राम तक रहे जबकि अधिकतम भाव 95 रुपये प्रति किलोग्राम रहे. सरकारी आंकड़ों के अनुसार-दिल्ली में टमाटर के दाम 83 रुपये प्रति किलोग्राम, मुंबई में 88 रुपये प्रति किलोग्राम, चेन्नई में 80 रुपये प्रति किलोग्राम और कोलकाता में 95 रुपये प्रति किलोग्राम रहे.

OMG: इस शहर में बंदूक के जोर पर हो रही टमाटर की पहरेदारी



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement