Farmer's Tractor Rally Updates: लालकिले में बवाल,18 पुलिसकर्मी LNJP अस्पताल में भर्ती

Farmer's Protest Updates: तीन कृषि कानूनों के विरोध में किसानों की ट्रैक्टर रैली में जमकर हंगामा हुआ. बैरिकेड्स तोड़े गए - पढ़ें लाइव अपडेट्स

Updates on Tractor Rally: किसानों की ट्रैक्टर रैली में हंगामा, लालकिले के भीतर पहुंचे प्रदर्शनकारी

तीन कृषि कानूनों के विरोध में गणतंत्र दिवस के मौके पर किसानों की आज ट्रैक्टर रैली (Tractor Rally) हो रही है. दिए गए समय से पहले ही किसानों ने सिंघु और टिकरी बॉर्डर पर बैरिकेड्स तोड़ दिए थे. किसान दिल्ली के आईटीओ और फिर लालकिला तक पहुंच गए. लालकिले के भीतर जाकर भी हंगामा हुआ. किसानों ने एक और झंडा फहराया. इससे पहले पुलिस ने इससे पहले दावा किया था  कि दिल्ली आने वाले सभी बॉर्डर सील है, लेकिन किसानों का आंदोलन काबू से बाहर हो गया.

दिल्ली पुलिस के मुताबिक- गाजीपुर बॉर्डर के पास किसानों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं. उधर, अक्षरधाम नोएडा मोड़ के पास किसानों और पुलिस के बीच झड़प की खबरें आईं. कुछ जगहों से छिटपुट हिंसा की खबरें हैं.  ट्रक समेत कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ की खबर भी है. मुबारका चौक पर हालात थोड़े खराब हुए हैं.  इसके साथ ही टिकरी बॉर्डर के आगे नांगलोई में भी पुलिस बैरिकेड्स तोड़े गए हैं.  पुलिस ने कई जगह बल प्रयोग भी किया. आंसू गैस के गोले छोड़े गए. ITO पर भी किसानों ने बवाल किया और इसके बाद वे लालकिले पर निकल गए. यहां एक नारेबाजी और एक अन्य झंडा फहराकर किसान वापस लौटने लगे.

ये भी बता दें कि जीटी करनाल रोड, आउटररिंग रोड, बादली रोड मधुबन चौक, नरेला रोड पर ट्रैफिक जाम है.  इन रास्तों पर न निकलने की सलाह दी गई है.  इसके साथ ही वजीराबाद रोड, आईएसबीटी रोड, पुश्ता रोड, विकास मार्ग, एनएच-24 रोड और नोएडा लिंक रोड पर भी भारी जाम लगा है.

Updates on Tractor Rally

Jan 26, 2021 22:21 (IST)
Jan 26, 2021 21:21 (IST)
किसान नेता गुरनाम चढूनी ने लाल किले की घटना की निंदा की
किसान नेता गुरनाम चढूनी ने लाल किले की घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा, ' हमारा आंदोलन किसानों का आंदोलन है, जन आंदोलन है, धार्मिक आंदोलन नहीं. दीप सिद्धू ने जो किया हम उस की कड़े शब्दों में निंदा करते हैं. दीप सिद्दू सरकार का दलाल है. हमारा लाल किले पर जाने का कोई प्रोग्राम नहीं था. वह लोगों को बहका कर लाल किले पर ले गया कि हम रिंग रोड पर जा रहे हैं. वह पहले भी किसान नेताओं के विरुद्ध बोलता रहा है. कोई किसान भाई किसी बहकावे में ना आएं. सरकार की भी निंदा करते हैं जिन्होंने किसानों के ऊपर गोले दागे.
Jan 26, 2021 21:08 (IST)
दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हिंसा की शिरोमणि अकाली दल ने निंदा की
राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में किसानों के परेड के दौरान हुयी हिंसा की पंजाब में विपक्षी शरोमणि अकाली दल ने घटना की निंदा की है. शिरोमिण अकाली दल (शिअद) ने बयान जारी कर बताया कि पार्टी का रूख शांति एवं सांप्रदायिक सौहार्द का है और लोकतांत्रिक मूल्यों में पार्टी में विश्वास करती है. शिअद ने लोगों से किसी भी कीमत पर अमन एवं शांति कायम रखने की अपील की.
Jan 26, 2021 20:28 (IST)
प्रदर्शनकारियों पर बल प्रयोग का ‘पाप’ न करें : शरद पवार
दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड में हुई हिंसा के मद्देनजर राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने मंगलवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में जो कुछ हुआ, उसका समर्थन नहीं किया जा सकता लेकिन उन कारणों को भी नरअंदाज नहीं किया जा सकता जिनकी वजह से ऐसी स्थिति उत्पन्न हुई. उन्होंने किसानों पर बल प्रयोग को लेकर सरकार को आगाह भी किया.
Jan 26, 2021 20:28 (IST)
हिंसा किसी समस्या का हल नहीं है : किसानों के ट्रैक्टर परेड पर सौगत रॉय ने कहा
गणतंत्र दिवस समारोह के दिन किसानों के ट्रैक्टर परेड, पुलिस के साथ झड़प और लाल किला पर अपना झंडा लगाने की घटना पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सौगत रॉय ने मंगलवार को कहा कि हिंसा किसी समस्या का समाधान नहीं कर सकती है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को कृषि कानूनों पर केन्द्र का रुख स्पष्ट करना चाहिए. किसान आंदोलन पर प्रधानमंत्री मोदी की चुप्पी पर भी उन्होंने आश्चर्य जताया.
Jan 26, 2021 20:24 (IST)
किसानों की ट्रैक्टर रैली के दौरान हुई ह‍िंसा में दिल्ली पुलिस के 83 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं, जिसमें से कई की हालत गंभीर है.
Jan 26, 2021 19:56 (IST)
दिल्‍ली में ट्रैक्‍टर परेड के दौरान हुए उपद्रव के बाद पानीपत जिला प्रशासन अलर्ट
दिल्‍ली में ट्रैक्‍टर परेड के दौरान हुए उपद्रव के बाद पानीपत में भी जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. पानीपत जिला पुलिस प्रशासन सड़क पर उतर आया. किसी भी तरह माहौल खराब न हो और स्थिति को नियंत्रण रखने के लिए फ्लैग मार्च भी निकाला गया.
Jan 26, 2021 19:50 (IST)
हरियाणा सरकार ने दिल्ली के साथ लगते जिलों में बंद की टेलीकॉम सर्विस
किसानों के प्रदर्शन के दौरान हुए बवाल को देखते हुए हरियाणा सरकार ने दिल्ली के साथ लगते जिलों में टेलीकॉम सर्विस को बंद करने का फैसला किया है. गृह सचिव श्री राजीव अरोड़ा ने इस संबंध में आदेश जारी किया. सोनीपत, पलवल और झज्जर में इंटरनेट सर्विस व सभी SMS सेवाएं भी बंद रहेंगी और केवल वॉइस कॉल ही एक्टिवेट रहेगीं. यह आदेश तुरंत प्रभाव से लागू हो गया है और बुधवार शाम 5:00 बजे तक लागू रहेगा. किसी भी तरह की अफवाहों और गलत सूचना को फैलने को रोकने के लिए प्रशासन ने इन सेवाओं को बंद करने का फैसला किया.
Jan 26, 2021 19:47 (IST)
तमिलनाडु के विपक्षी दलों ने विवादित कृषि कानूनों को निरस्त किए जाने की मांग की
तमिलनाडु में विपक्षी दलों ने मंगलवार को दिल्ली में किसानों और पुलिस के बीच झड़प पर चिंता प्रकट की और केंद्र से प्रदर्शनकारियों के साथ वार्ता करने का अनुरोध किया. साथ ही, तीनों विवादित कानूनों को वापस लेने की भी मांग की. द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन ने प्रदर्शनकारी किसानों के साथ वार्ता के नाम पर 'नौटंकी' करने के लिए केंद्र की आलोचना की और आग्रह किया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को किसानों के साथ बात करनी चाहिए. उन्होंने दावा किया कि इस मुद्दे पर केंद्र के रुख के कारण राष्ट्रीय राजधानी में हिंसा की घटनाएं हुई.
Jan 26, 2021 19:46 (IST)
संयुक्त किसान मोर्चा ने किसान गणतंत्र दिवस परेड को तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया है, और सभी प्रतिभागियों से तुरंत अपने धरना स्थलों पर वापस लौटने की अपील की है. संयुक्त किसान मोर्चा ने घोषणा की कि आंदोलन शांतिपूर्वक जारी रहेगा और आगे के कदमों पर चर्चा के बाद जल्द ही निर्णय लिया जाएगा.
Jan 26, 2021 19:39 (IST)
ट्रैक्टर परेड : ITO पर प्रदर्शनकारी किसान की ट्रैक्टर पलटने से मौत, घटना कैमरे में कैद
तीन कृषि कानूनों के खिलाफ मंगलवार को आयोजित ट्रैक्टर परेड के दौरान दिल्ली के आईटीओ पर ट्रैक्टर पलटने से उसमें सवार एक किसान की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि मृतक किसान से जुड़ी जानकारियां जुटाई जा रही हैं. वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि व्यक्ति की मौत उस समय हुई जब उसका ट्रैक्टर पलट गया. उन्होंने बताया कि वह पूर्व निर्धारित मार्ग को छोड़कर गाजीपुर बॉर्डर के रास्ते दाखिल हुए प्रदर्शनकारी किसानों के साथ आया था.
Jan 26, 2021 19:26 (IST)
किसान आंदोलन के दौरान हुई हिंसा की चिराग पासवान ने की निंदा

Jan 26, 2021 19:10 (IST)
Farmers Protest: मंगलवार शाम लाल किले पर कुछ ऐसा नजरा रहा. 
Jan 26, 2021 18:56 (IST)
केंद्र के असंवेदनशील रवैये, किसानों के प्रति उदासीनता को दोषी ठहराया जाना चाहिए : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिल्ली में हुए हिंसक प्रदर्शनों पर कहा.
Jan 26, 2021 18:55 (IST)
अमरिंदर सिंह ने किसानों से राजधानी खाली करने को कहा, ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा को अस्वीकार्य बताया
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने नये कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में किसानों की ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा को मंगलवार को अस्वीकार्य बताया और किसानों से राष्ट्रीय राजधानी को खाली करने का आग्रह किया. सिंह ने कहा कि किसानों के शांतिपूर्ण प्रदर्शन से जो साख बनी थी उसे इस हिंसा से नुकसान होगा.
Jan 26, 2021 18:37 (IST)
किसान आंदोलन को लेकर हरियाणा में हाई अलर्ट
दिल्ली में किसान ट्रैक्टर मार्च के दौरान कई इलाकों में हुई हिंसक घटनाओं को देखते हुए पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) हरियाणा, श्री मनोज यादव ने हाई अलर्ट जारी करते हुए तमाम जिला पुलिस कप्तानों को अत्यधिक सतर्कता बरतने के निर्देश जारी किए हैं. डीजीपी ने कहा कि दंगाईयों व उपद्रवियों से सख्ती से निपटने के लिए प्रदेश के सभी पुलिस आयुक्तों, रेंज एडीजीपी/आईजी व जिला पुलिस अधीक्षकों को हाई अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा गया है.
Jan 26, 2021 18:36 (IST)
नांगलोई से निकले किसान ट्रैक्टर लेकर वेस्ट दिल्ली पहुंचे, पुलिस ने छोड़े आंसू गैस के गोले

किसानों ने आज नांगलोई में भी जमकर हंगामा किया. नांगलोई से निकले किसान ट्रैक्टर लेकर वेस्ट दिल्ली में घूम रहे हैं.  उत्तम नगर और पंजाबी बाग में तो आंसू गैस के गोले भी छोड़े गए हैं. इससे पहले किसान करोल बाग और धौला कुआं से भी सेंट्रल दिल्ली की तरफ जाने की कोशिश कर चुके हैं, लेकिन पुलिस ने सेंट्रल दिल्ली को ब्लॉक किया हुआ है.

Jan 26, 2021 18:19 (IST)
ITO और रेड फोर्ट में घायल 18 पुलिसवाले LNJP अस्पताल में भर्ती
दिल्ली के आईटीओ और रेड फोर्ट में घायल हुए 18 पुलिसकर्मी दिल्ली के LNJP अस्पताल में भर्ती हैं, जिनमें एक की हालत गंभीर है. 
Jan 26, 2021 18:09 (IST)
जो यात्री आज ट्रेन नहीं पकड़ पाए उन्हें वापस किया जाएगा पूरा पैसा : भारतीय रेलवे

भारतीय रेलवे ने जानकारी दी है कि जो यात्री किसान आंदोलन की वजह से दिल्ली के अलग अलग स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने नहीं पहुंच पाए उनका पूरा पैसा वापस होगा. वो फूल रिफंड के लिए अप्लाई कर सकते हैं.
Jan 26, 2021 17:50 (IST)
दिल्ली छोड़ें, सरहदों पर लौटें किसान, अराजक तत्वों ने की हिंसा : कैप्टन
पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने कहा है कि किसान दिल्ली छोड़कर सरहदों पर लौटें. अराजक तत्वों ने की है हिंसा.
Jan 26, 2021 17:43 (IST)
किसान आंदोलन को लेकर गृहमंत्री के घर उच्चस्तरीय बैठक, गृहसचिव, दिल्ली पुलिस कमिश्नर भी मौजूद
कृषि कानूनों (Farm Bills) के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे किसानों के उग्र होने के बाद गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) के निवास पर उच्च स्तर की बैठक हो रही है. बैठक में गृह सचिव और दिल्ली पुलिस कमिश्नर मौजूद हैं. गृह मंत्री अमित शाह को आज की घटना के बारे में जानकारी दी गई है. 

Jan 26, 2021 17:22 (IST)
लालकिले के अंदर हुई तोड़फोड़
सूत्रों के मुताबिक- लालकिले के अंदर काफी तोड़फोड़ हुई है. लालकिला चौकी क्षतिग्रस्त हुई है.
Jan 26, 2021 17:19 (IST)
किसानों के आंदोलन पर आम आदमी पार्टी ने जारी किया बयान
आम आदमी पार्टी ने भी किसानों के प्रदर्शन पर बयान जारी किया है. आम आदमी पार्टी ने कहा है कि आज के प्रदर्शन में हुई हिंसा की हम कड़ी निंदा करते हैं. केंद्र सरकार ने भी किसी हद तक स्थिति को बिगड़ने दिया. पिछले दो महीने आंदोलन शांतिपूर्वक चल रहा था.  किसान नेताओं ने भी कहा है कि जो लोग आज हिंसा में शामिल थे, वे आंदोलन का हिस्सा नहीं थे, बाहरी तत्व थे. 
Jan 26, 2021 17:04 (IST)
MCD का डंपर हाईजेक करके ये किसान पहुंचे लालकिला
प्रदर्शनकारियों का एक ग्रुप बुराड़ी से डंपर हाइजेक कर उसी से लाल किला पहुंचा. ये डंपर एमसीडी का है.
Jan 26, 2021 17:01 (IST)
सरकार ने प्रदर्शन वाले स्थानों पर इंटरनेट सेवा निलंबित करने का आदेश


सरकार ने राष्ट्रीय राजधानी में किसानों के प्रदर्शन के बीच दिल्ली-एनसीआर के कुछ हिस्सों में इंटरनेट सेवा बंद करने का मंगलवार को आदेश जारी किया.दूरसंचार विभाग के मुताबिक संचार सेवा प्रदाता कंपनियों को भेजे गये एक सरकारी आदेश में गणतंत्र दिवस के दिन सिंघू, गाजीपुर, टीकरी, मुकरबा चौक और नांगलोई तथा उनसे लगे दिल्ली के इलाकों में दोपहर 12 बजे से रात 11 बज कर 59 मिनट तक इंटरनेट सेवा अस्थायी तौर पर स्थगित करने का निर्देश दिया गया है. (भाषा)
Jan 26, 2021 16:33 (IST)
पंजाब के सीएम अमिरिंदर सिंह ने की पीएम मोदी से अपील

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से किसानों की मांगों को स्वीकार करने की मंगलवार को अपील की. उन्होंने कहा कि नए कृषि कानून ''पूरी तरह से गलत'' हैं. सिंह ने कहा कि दिल्ली की सीमाओं पर जो बुजुर्ग किसान बैठे हैं वे अपने लिए नहीं बल्कि अपने बच्चों और भावी पीढ़ियों के लिए वहां हैं. (भाषा)

Jan 26, 2021 16:11 (IST)
किसानों ने तिरंगे की बगल में एक बार फिर फहराया झंडा
लालकिले पर हालात अभी भी तनावपूर्ण हैं. किसानों ने एक बार फिर तिरंगे की बगल में झंडा फहराया है.
Jan 26, 2021 16:01 (IST)
नांगलोई में जोरदार संघर्ष, वाहनों में तोड़फोड़, पुलिस का लाठीचार्ज और आंसू गैस के गोले दागे


नांगलोई में जोरदार संघर्षकी खबर है. किसानों ने बसों और पुलिस वाहन में तोड़फोड़ की है. पुलिस ने लाठीचार्ज, वाटर कैनन और आंसू गैस के गोले फेंके हैं
Jan 26, 2021 15:55 (IST)
संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा- आंदोलन में कुछ अराजक लोग घुस आए


किसानों के हंगामे एक बीच संयुक्त किसान मोर्चा ने कहा है कि जिन लोगों ने तय रास्ते से बाहर जाने का काम किया है उससे संयुक्त किसान मोर्चा ख़ुद को अलग करता है. आंदोलन में कुछ अराजक लोग घुस आए. हम इस पूरे घटनाक्रम पर हम खेद व्यक्त करते हैं.
Jan 26, 2021 15:47 (IST)
कुछ इलाकों की इंटरनेट सर्विस बंद की गई
कानून एवं व्यवस्था की मौजूदा स्थिति के मद्देनज़र दिल्ली के कुछ इलाकों में इंटरनेट सेवाएं बंद : ANI
Jan 26, 2021 15:45 (IST)
एक किसान की मौत, किसानों ने लगाया पुलिस पर आरोप

आईटीओ से लालकिला तक हालात तनावपूर्ण हैं. एक किसान की मौत हुई है. पुलिस का कहना है कि वह किसान तेज रफ्तार से ट्रैक्टर चला रहा था, इससे मौत हुई, लेकिन किसानों का आरोप है कि किसान की मौत गोली से हुई है. इसे लेकर किसान वहीं धरने पर बैठ गए हैं. इसके साथ ही किसानों का ये भी आरोप है कि पुलिस ने उनके कुछ साथियों को पकड़ रखा है. इसलिए कुछ किसान लालकिले के निचले हिस्से पर मौजूद है. लालकिले के ऊपरी हिस्से को पुलिस ने काबू में ले लिया है. मृतक किसान नवनीत सिंह है. वह यूपी के रामपुर जिले डिबदीबा गांव का है,जोकि उत्तराखण्ड की  बाजपुर सीमा से लगा हुआ है.

Jan 26, 2021 15:38 (IST)
लालकिले से कुछ एन्बुलेंस निकलती दिखीं
लालकिले से कई एम्बुलेंस निकलती दिखी हैं. कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है.
Jan 26, 2021 15:24 (IST)
लालकिले पर कुछ लोगों के घायल होने की खबर
लाल किले पर एक और झंडा फहराने के बाद किसान लौटने लगे हैं. इसके साथ ही वहां कुछ लोगों के घायल होने की खबरें भी सामने आई हैं. एम्बुलेंस पहुंच चुकी है.
Jan 26, 2021 15:23 (IST)
नांगलोई में पुलिस का लाठीचार्ज

नांगलोई टी पॉइंट पर पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले छोड़े. किसानों द्वारा पुलिस पर पत्थर फेंके जाने की खबरें आई हैं.
Jan 26, 2021 15:13 (IST)
हमने मैसेज दे दिया, हमारा काम हो गया : NDTV से किसान
एक किसान ने एनडीटीवी से कहा कि हम प्रदर्शन के जरिए मोदी सरकार को अपना संदेश देना चाहते थे. हमारा काम हो गया है. हम वापस लौट रहे हैं. हम आंदोलन करते रहेंगे जब तक तीनों कानून वापस नहीं हो जाते.
Jan 26, 2021 15:00 (IST)
जहां किसानों ने झंडा फ़ैराया था उसे पुलिस ने खाली कराया
जहां किसानों ने झंडा फ़ैराया था उसे पुलिस ने खाली कराया. किसान अब वापस लौटने लगे हैं.
Jan 26, 2021 14:43 (IST)
लालकिला पर एक और झंडा फहराने के बाद किसान लौटने लगे हैं
लालकिले पर एक और झंडा फहराने के बाद किसान लौटने लगे हैं.दरअसल, प्रदर्शन के जरिए किसान तीनों कानूनों को वापस लेने की मांग मंगवाना चाह रहे हैं.
Jan 26, 2021 14:31 (IST)
लाठीचार्ज और हंगामे के बीच ये खबरें भी आई सामने
केंद्र के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ ट्रैक्टर परेड के तहत किसान मंगलवार को 'रंग दे बसंती' और 'जय जवान जय किसान' के नारे लगाते हुए राष्ट्रीय राजधानी की सीमा में दाखिल होने के लिए ट्रैक्टर, मोटरसाइकिल, घोड़ों और यहां तक की क्रेन पर सवार होकर निकले. वाहनों पर झंडों के साथ खड़े प्रदर्शनकारी 'ऐसा देश है मेरा' जैसे देशभक्ति गीतों की धुन पर नाचते नजर आए.
Jan 26, 2021 14:10 (IST)
लाल किले पर किसानों ने फहराया एक और झंडा
लाल किले पर किसानों का प्रदर्शन काबू से बाहर हो गया है. किसानों ने लालकिले पर 'निशान साहिब' से जुड़ा सिखों का झंडा फहराया.
Jan 26, 2021 13:57 (IST)
ITO पर हालात काबू में, किसान लालकिला की ओर बढ़े

ITO में अब हालात काबू में, किसान ट्रक्टर लेकर रेडफोर्ट की ओर रवाना हो गए हैं.
Jan 26, 2021 13:29 (IST)
लालकिले में घुसे प्रदर्शनकारी किसानों के ट्रैक्टर
लालकिले में 20-25 ट्रैक्टर पहुंच गए हैं. कुछ के लालकिले के अंदर भी जाने की खबर है.
Jan 26, 2021 13:21 (IST)
प्रदर्शनकारी किसान लालकिला पहुंचे


किसानों के 20-25 ट्रैक्टर लालकिला पहुंच गए  हैं. हंगामे के आसार हैं.
Jan 26, 2021 13:21 (IST)
प्रदर्शनकारी किसान लालकिला पहुंचे


किसानों के 20-25 ट्रैक्टर लालकिला पहुंच गए  हैं. हंगामे के आसार हैं.
Jan 26, 2021 13:19 (IST)
लाठीचार्ज और झड़प के बीच ये तस्वीरें भी आई सामने

एक अन्य समूह द्वारा एक पुलिसवाले को  पकड़ लिए जाने के बाद किसानों के दूसरे समूह ने पुलिसवाले को बचाया. यही नहीं ट्रैक्टर परेड में फंसी एंबुलेंस, काफी मशक्कत के बाद निकली. किसानों ने बनाया रास्ता.
Jan 26, 2021 13:01 (IST)
इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के एंट्री-एक्जिट गेट बंद किए गए
इंद्रप्रस्थ मेट्रो स्टेशन के भी एंट्री-एक्जिट गेट बंद किए गए हैं.
Jan 26, 2021 12:59 (IST)
दिल्ली मेट्रो ने दी सूचना, ये स्टेशन किए गए बंद

दिल्ली मेट्रो ने सूचना दी है कि समयपुर बादली, रोहिणी सेक्टर 18-19, हैदरपुर बादली मोड़, जहांगीरपुरी, आदर्श नगर, आज़ादपुर, मॉडल टाउन, जीटीबी नगर, विश्वविद्यालय, विधानसभा और सिविल लाइन्स मेट्रो के एंट्री और एक्जिट गेट बंद कर दिए गए हैं.
Jan 26, 2021 12:53 (IST)
ITO में भयंकर लाठीचार्ज, ग्रीन लाइन मेट्रो के एंट्री और एक्जिट गेट बंद
आईटीओ पर भयंकर लाठीचार्ज हुआ है.  ग्रीन लाइन मेट्रो के सभी एंट्री और एक्जिट गेट बंद  हो  गए हैं.
Jan 26, 2021 12:50 (IST)
अक्षरधाम से आगे बढ़े किसान, आश्रम के पास पुलिस ने सड़क को किया ब्लॉक

अक्षरधाम से आगे बढ़े किसान, आश्रम के पास दिल्ली पुलिस ने सड़क ब्लॉक किया, ट्रक खड़ा किया गया, JVC मशीन लगाई गई.
Jan 26, 2021 12:38 (IST)
दिल्ली पुलिस ने की शांति की अपील

दिल्ली पुलिस ने किसानों से शांति की अपील की है. वहीं ITO पर हंगामे के बीच भीड़ को  तितर-बितर करने के लिए टियर गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं. 

Jan 26, 2021 12:32 (IST)
रोहतक रोड पर भी हंगामे के बीच पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे

रोहतक रोड पर महाराजा सूरजमल स्टेडियम मेट्रो के पास किसानों के हंगामे के बीच पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे.
Jan 26, 2021 12:28 (IST)
ITO पर किसानों ने पुलिसबस को हाईजैक किया

ITO पर भी किसानों ने बवाल शुरू कर दिया है. किसानों ने पुलिस की बस को हाईजैक कर लिया है. ITO से लालकिला जाने वाले रास्ते पर भारी मात्रा में पुलिसबल तैनात है.

Jan 26, 2021 12:25 (IST)
ITO पर भी बवाल शुरू हो गया है
आईटीओ पर भी बवाल शुरू हो गया है. पुलिस ने रास्ते को बंद किया  हुआ है. किसान आगे बढ़ना चाहते हैं.
Jan 26, 2021 12:22 (IST)
ITO से लाल किला की ओर जाने वाला रास्ता बंद
किसान ITO पहुंच गए हैं. किसानों के आने से पहले ही ITO से लाल किला की ओर जाने वाले रास्ते को किया गया बंद.
Jan 26, 2021 12:14 (IST)
नोएडा मोड़ और चिल्ला बॉर्डर पर किसानों और पुलिस के बीच झड़प की खबर : सूत्र

दिल्ली पुलिस के सूत्रों के मुताबिक-बता दें कि गाजीपुर बॉर्डर के पास किसानों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं. उधर, अक्षरधाम नोएडा मोड़ के पास किसानों और पुलिस के बीच झड़प की खबर हुई है. कुछ जगहों से छिटपुट हिंसा की खबरें हैं.  ट्रक समेत कुछ गाड़ियों में तोड़फोड़ की खबर भी है. मुबारका चौक पर हालात थोड़े खराब हुए हैं.  इसके साथ ही टिकरी बॉर्डर के आगे नांगलोई में भी पुलिस बैरिकेड्स तोड़े गए हैं.  किसानों ने 37 NOC के नियमों का घोर उल्लंघन किया है. पुलिस कई जगह बल प्रयोग भी कर रही है. आंसू गैस के गोले छोड़े जा रहे हैं. 
Jan 26, 2021 12:10 (IST)
सिंघु बॉर्डर से आने वाले किसानों ने क्रॉस किया कश्मीरी गेट का ISBT


प्रदर्शनकारी किसानों ने ISBT क्रॉस कर लिया है. हंगामे के आसार बने हुए हैं.
Jan 26, 2021 12:08 (IST)
इन रास्तों से बचें, यहां लगा है भारी जाम

जीटी करनाल रोड, आउटररिंग रोड, बादली रोड मधुबन चौक, नरेला रोड पर ट्रैफिक जाम है.  इन रास्तों पर न निकलने की सलाह दी गई है.  इसके साथ ही वजीराबाद रोड, आईएसबीटी रोड, पुश्ता रोड, विकास मार्ग, एनएच-24 रोड और नोएडा लिंक रोड पर भी भारी जाम लगा है.
Jan 26, 2021 11:44 (IST)
दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं किसान, कई पुलिसकर्मी घायल
किसान अब लगातार दिल्ली की ओर बढ़ रहे  हैं. किसानों ने ISBT वाला रूट पकड़ लिया है. पुलिसकर्मी उन्हें पीछे भेज रहे थे, लेकिन इसी धक्कामुक्की में कई पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं.

Jan 26, 2021 11:19 (IST)
किसानों ने आउटर रिंग रोड पर मार्च करना शुरू किया
अपने ट्रैक्टरों के साथ किसानों ने बैरिकेडिंग तोड़ने के बाद आउटर रिंग रोड की ओर मार्च करना शुरू कर दिया है

Jan 26, 2021 10:52 (IST)
अक्षरधाम पर किसानों को रोकने के लिये आंसू गैस के गोले चले
किसानों का प्रदर्शन अक्षरधाम तक पहुंच गया  है. पुलिस ने आंसूगैस के गोले छोड़े.
Jan 26, 2021 10:40 (IST)
चिल्ला बॉर्डर पर स्टंट करते हुए किसानों का ट्रैक्टर पलटा

वहीं चिल्ला बॉर्ड पर स्टंट करते हुए  ट्रैक्टर पलट गया. दबे हुए 2 लोगों को बहुत मुश्किल से निकाला गया. दोनों घायल हुए हैं.

Jan 26, 2021 10:38 (IST)
नोएडा मोड़ पर भी किसानों ने बैरिकेड्स तोड़े
नोएडा मोड़ पर भी किसानों ने बैरिकेड्स तोड़ दिए, जिसके बाद पुलिस ने उन पर आंसू गैस के गोले छोड़े.
Jan 26, 2021 10:24 (IST)
मुबारका चौक पर बैठे किसानों के समूह से पुलिस की शांति की अपील



मुबारका चौक पर जहां पन्नू का ग्रुप बैठ गया है वहां से ज्वाइंट कमिश्नर एसएस यादव ने दिल्ली पुलिस के साथ बातचीत की है. उन्होंने कहा है कि ये गणतंत्र दिवस सबका है, इनका भी हमारा भी हम सबसे शांति की अपील करते हैं. हम इस ग्रुप से लगातार बातचीत कर रहे हैं. उम्मीद है कि सब ठीक रहेगा.
Jan 26, 2021 09:59 (IST)
सिंघू बॉर्डर के पास किसानों का एक समूह धरने पर बैठा, रिंग रोड जाने की मांग पर अड़ा

बता दें कि किसानों का समूह सिंघू बॉर्डर से आगे आया है और धरने पर बैठ गया है. पुलिस उन्हें तय रास्ता लेने के लिए कह रही है, लेकिन किसान आगे रिंग रोड पर जाने के लिए अड़े हुए हैं.
Jan 26, 2021 09:39 (IST)
टिकरी बॉर्डर भी किसानों ने पुलिस बैरिकेड्स तोड़े

दिल्ली हरियाणा के टिकरी बॉर्डर पर भी किसानों का हंगामा हुआ  है. यहां भी किसानों ने पुलिस के बैरिकेड्स तोड़ दिए.
Jan 26, 2021 09:16 (IST)
मुबारका चौक पर बवाल होने के पूरे चांस


किसानों की ट्रैक्टर रैली में हंगामे के  पूरे आसार है. मुबारका चौक पर बवाल होने के पूरे चांस हैं. अगर प्रदर्शनकारी किसानों ने बेरिकेड क्रोस कर लिया तो सीधा सेंट्रल दिल्ली घुस जाएंगे, इसके आगे कोई बड़ा बेरिकेड नहीं है. 
Jan 26, 2021 08:57 (IST)
ट्रैक्टर रैली से पहले प्रदर्शनकारी किसानों ने सिंघु बॉर्डर पर तोड़े पुलिस के बैरिकेड्स

दिल्ली में आज किसानों की ट्रैक्टर रैली होनी है, जिसके पहले प्रदर्शनकारी किसानों के एक संगठन ने सिंघु बॉर्डर पर पुलिस कै बैरिकेड्स तोड़ दिए हैं. उनकी मांग आउटर रिंग रोड पर परेड करने देने की है, जिसकी पुलिस ने इजाजत नहीं दी है. वहीं पुलिस ने दिल्ली के सभी बॉर्डर सील कर दिए हैं.