Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्रंप दौरा: US के साथ 25,250 करोड़ की डिफेंस डील कर सकता है भारत, खरीदे जाएंगे नेवी और IAF के लिए हेलीकॉप्टर - सूत्र

भारत और अमेरिका के बीच ट्रेड डील को लेकर असंमजस की स्थिति देखने को मिल रही है लेकिन सूत्रों की मानें तो दोनों देशों के बीच रक्षा सौदे को लेकर सहमति बन सकती है.

नई दिल्ली:

भारत और अमेरिका के बीच ट्रेड डील को लेकर असंमजस की स्थिति देखने को मिल रही है लेकिन सूत्रों की मानें तो दोनों देशों के बीच रक्षा सौदे को लेकर सहमति बन सकती है. वहीं, सूत्रों के अनुसार आज  सुबह 10.30 बजे कैबिनेट कमेटी ऑन सिक्योरिटी की बैठक में अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दौरे पर होने वाले रक्षा सौदे को मंजूरी मिल सकती है. इस डील में नौसेना के लिए 24 MH-60 'रोमियो' Multi Mission Helicopters खरीद को मंजूरी मिल सकती है. बताया जा रहा है कि यह सौदा 2.6 बिलियन डॉलर का है.

ट्रंप की भारत यात्रा के लिए तैयारी तेज, आगरा में यमुना के लिए गंग नहर से भेजा जा रहा है पानी

इसके अलावा इस डील में वायुसेना के लिए 6 AH-64E Apache Attack हेलीकॉप्टर खरीद को भी मंजूरी मिल सकती है, यह समझौता 93 करोड़ डॉलर का होगा. दोनों सौदों को मिलाकर यह रकम भारतीय मुद्रा के अनुसार 25,250 करोड़ के करीब पहुंचती है.

ट्रंप का 'जबरा फैन': घर के आंगन में लगवाई 6 फीट की मूर्ति, रोज करता है पूजा और शुक्रवार को रखता है व्रत

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने इस बार अपने दौरे पर भारत-अमेरिका के बीच ट्रेड डील की संभावना से इंकार कर दिया है. उन्होंने कहा कि वह पीएम मोदी को वास्तव में बहुत पसंद करते हैं, लेकिन फिलहाल ट्रेड डील नहीं कर सकते और आगे इस पर विचार करेंगे. राष्ट्रपति ट्रंप 24 फरवरी को भारत दौरे पर आने वाले हैं. उनके इस दौरे पर इस बात की काफी उम्मीद की जा रही थी कि दोनों देशों में व्यापार समझौता हो जाएगा. जानकारी के अनुसार ट्रंप ने कहा, 'हम भारत के साथ ट्रेड डील कर सकते हैं, लेकिन बड़े समझौते पर बाद में विचार करेंगे.