केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद बोले- ममता बनर्जी ने बंगाल में आग लगा रखी है, पहले खुद CAA को समझ लें, फिर...

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने साफ कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) किसी भी भारतीय नागरिक के अधिकार को नहीं छीनता है.

खास बातें

  • रविशंकर प्रसाद ने कहा, CAA को लेकर भ्रम फैलाया जा रहा
  • यह कानून किसी भी भारतीय नागरिक के अधिकार नहीं छीनता
  • ममता बनर्जी को पहले खुद इस कानून को समझने की जरूरत
नई दिल्ली :

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने साफ कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) किसी भी भारतीय नागरिक के अधिकार को नहीं छीनता है. इसको लेकर तरह-तरह की बातें फैलाई जा रही हैं. एनडीटीवी से खास बातचीत में रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'यह कानून किसी भी भारतीय नागरिक के अधिकार नहीं छीनता है. इसको लेकर भ्रांति फैलाई जा रही है. कांग्रेस वोट बैंक की राजनीति के चलते इसका विरोध कर रही है. एनआरसी और सिटिजनशिप कानून का कोई संबंध नहीं है. यह सिर्फ तीन देशों के धार्मिक आधार पर प्रताड़ित अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने के लिए है. इस दौरान प्रसाद ने पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पर भी निशाना साधा.

बंगाल में शांति बनाए रखने के लिए ममता बनर्जी ने राज्यपाल से मांगा सहयोग

रविशंकर प्रसाद ने कहा, 'ममता बनर्जी और अन्य मुख्यमंत्री पहले इस बिल को समझ लें. आग बंगाल में लगाई गई है. वहां बिल के समर्थन में रैली भी नहीं निकालने दी जा रही है. सुप्रीम कोर्ट में कानूनी प्रक्रिया चल रही है. हमारे वकील हमारा पक्ष रखेंगे. कानून के नियम जल्दी ही तय कर दिए जाएंगे.' आपको बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ दिल्ली समेत देश के दूसरे हिस्सों में विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. पश्चिम बंगाल में भी बड़े पैमाने पर हिंसक प्रदर्शन हुए हैं. इस बीच आज पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने नागरिकता कानून (Citizenship Act) को लेकर गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने देश को जलता हुआ छोड़ दिया है और उन्हें ही आग बुझाना होगा. 

ममता बनर्जी का PM मोदी पर निशाना: देश जल रहा है और वे कपड़ों की बात कर रहे हैं

तृणमूल कांग्रेस (TMC) सुप्रीमो ने कहा कि अगर गृह मंत्री के मुताबिक आधार नागरिकता का प्रमाण नहीं है तो इसे कल्याणकारी योजनाओं और बैंकिंग व्यवस्था से क्यों जोड़ा गया? नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) के खिलाफ कोलकाता में हावड़ा मैदान से एसप्लानेड तक विरोध मार्च का नेतृत्व करने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा, 'मैं अमित शाह से सुनिश्चित करने का अनुरोध करती हूं कि देश नहीं जले. आपका काम आग बुझाना है.' मुख्यमंत्री ने अमित शाह से देश का ध्यान रखने और भाजपा कार्यकर्ताओं को 'नियंत्रित' करने की भी अपील की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'सबका साथ, सबका विकास' नारे पर कटाक्ष करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा सरकार ने देश में सबका सत्यानाश कर दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com