NDTV Khabar

उन्नाव रेप केस: पीड़िता की सुरक्षा में लगे 3 पुलिसवाले सस्पेंड, ड्यूटी में लापरवाही बरतने को लेकर हुई कार्रवाई

रायबरेली में हुए हादसे की शिकार उन्नाव बलात्कार पीड़िता की सुरक्षा में लगे 3 पुलिसवाले को सस्पेंड कर दिया गया है. ड्यूटी में लापरवाही बरतने को लेकर कार्रवाई की गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
उन्नाव रेप केस: पीड़िता की सुरक्षा में लगे 3 पुलिसवाले सस्पेंड, ड्यूटी में लापरवाही बरतने को लेकर हुई कार्रवाई

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की गाड़ी से ट्रक की भिड़ंत की एक तस्वीर

नई दिल्ली:

रायबरेली में हुए हादसे की शिकार उन्नाव बलात्कार पीड़िता की सुरक्षा में लगे 3 पुलिसवाले को सस्पेंड कर दिया गया है. ड्यूटी में लापरवाही बरतने को लेकर कार्रवाई की गई है. मालूम हो कि रायबरेली में हुए हादसे की शिकार पीड़िता की चाची का अंतिम संस्कार बुधवार सुबह गंगा घाट पर कड़ी सुरक्षा के बीच कर दिया गया. बलात्कार पीड़िता के चाचा ने अपनी पत्नी का अंतिम संस्कार किया. वह पैरोल पर जेल से लाए गए थे.

उन्नाव गैंगरेप के आरोपी विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को BJP ने पार्टी से निकाला

सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को स्पष्ट किया कि वह भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर की संलिप्तता वाले बलात्कार मामले को उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले से बाहर स्थानांतरित करेगा. शीर्ष अदालत ने सीबीआई की ओर से पेश सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता की यह याचिका खारिज कर दी कि मामले की सुनवाई शुक्रवार सुबह साढ़े 10 बजे तक के लिए स्थगित की जाए क्योंकि उन्नाव मामलों की जांच कर रहे अधिकारी दिल्ली से बाहर हैं. 

गौरतलब है कि न्यायालय ने बलात्कार पीड़िता द्वारा सीजेआई को लिखे पत्र पर बुधवार को संज्ञान लिया था और अपने सेक्रेटरी जनरल से इस संबंध में रिपोर्ट मांगी कि इस पत्र को 17 जुलाई से अब तक उनके संज्ञान में क्यों नहीं लाया गया.


उन्नाव मामले पर बोलीं प्रियंका गांधी, यूपी की हर लड़की के मन में यही सवाल है कि उसकी आवाज सुनी जाएगी या नहीं

वहीं, दिल्ली महिला आयोग की प्रमुख स्वाति मालीवाल ने उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल से बुधवार को मुलाकात की और उन्नाव बलात्कार पीड़िता को इलाज के लिए हवाई मार्ग से दिल्ली लाने की मांग की. गौरतलब है कि रायबरेली में तेज गति से जा रहे एक ट्रक ने रविवार को बलात्कार पीड़िता की कार को टक्कर मार दी थीय हादसे में पीड़िता के परिवार के दो सदस्यों की मौत हो गई. वह और उनके वकील गंभीर रूप से घायल हैं, जिनका लखनऊ के एक अस्पताल में इलाज जारी है. परिवार ने इस घटना को एक सोची समझी साजिश बताया है.

(इनपुट भाषा से)

टिप्पणियां

VIDEO: जानिए उन्नाव मामले में कब क्या हुआ?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement