NDTV Khabar

संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिले योगी आदित्यनाथ, 2019 चुनाव पर मंथन

राम मंदिर और मुस्लिम शिक्षण संस्थानों में दलितों को आरक्षण की बात करने वाले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचे. यहां झंडेवालान में उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत संघ के बड़े नेताओं से मुलाकात की.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
संघ प्रमुख मोहन भागवत से मिले योगी आदित्यनाथ, 2019 चुनाव पर मंथन

योगी आदित्यनाथ दिल्ली में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मुलाकात की.

नई दिल्ली: राम मंदिर और मुस्लिम शिक्षण संस्थानों में दलितों को आरक्षण की बात करने वाले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिल्ली पहुंचे. यहां झंडेवालान में उन्होंने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत समेत संघ के बड़े नेताओं से मुलाकात की. शाम को वो लखनऊ में भी RSS और बीजेपी के बड़े नेताओं के साथ बैठक करेंगे. अगले साल होने वाले लोकसभा चुनावों से पहले योगी आदित्यनाथ की संघ प्रमुख के साथ यह बैठक काफी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. क्योंकि पार्टी चुनावों के लिए रणनीति पर काम कर रही है. दूसरी तरफ, पिछले दिनों यूपी में हुए उपचुनावों में बीजेपी को करारी हार का सामना करना पड़ा था. खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के संसदीय क्षेत्र में पार्टी को शिकस्त मिली थी. उत्तर प्रदेश में सपा-बसपा के साथ आने के बाद बीजेपी की चुनौती और बढ़ गई है. ऐसे में पुराना परफॉरमेंस दोहराना काफी मुश्किल होगा.

यह भी पढ़ें : योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में बोले रामविलास वेदांती, 2019 से पहले कभी भी शुरू हो जाएगा राम मंदिर का निर्माण

दूसरी तरफ, एक बार फिर राम मंदिर को लेकर भी सुगबुगाहट शुरू हुई है. इस माहौल में भी योगी आदित्यनाथ और संघ पदाधिकारियों की बैठक बेहद महत्वपूर्ण मानी जा रही है. एक दिन पहले ही योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में रामविलास वेदांती ने कहा था कि 2019 से पहले अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण प्रारंभ हो जाएगा. गौरतलब है कि रविवार को ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दलितों के लिए अल्पसंख्यक संस्थानों में आरक्षण की मांग की थी. उनका कहना है कि जब बनारस हिंदू विश्वविद्यालय दलितों को आरक्षण दे सकते हैं तो फिर अल्पसंख्यक संस्थान क्यों नहीं. मुख्यमंत्री योगी ने दलित हितों की वकालत करने वाले सभी लोगों से मांग की है कि वो इस मुद्दे को उठाएं. सीएम ने कहा कि अगर BHU में दाखिले में दलितों को आरक्षण दिया जा सकता है तो अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी और जामिया मिलिया में ऐसा क्यों नहीं हो सकता. 

टिप्पणियां
यह भी पढ़ें : यूपी के CM योगी आदित्यनाथ ने AMU और जामिया में दलितों के लिए की आरक्षण की मांग...  

VIDEO: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत से मिले यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement