प्रियंका गांधी के 'भगवा' वाले बयान पर CM योगी की चेतावनी- 'संन्यासी के यज्ञ में जो भी बाधा डालेगा उसे...' 

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) के भगवा वाले बयान पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का रिएक्शन आया है. यूपी के सीएम ऑफिस से ट्वीट किया गया, संन्यासी की लोक सेवा और जन कल्याण के निरंतर जारी यज्ञ में जो भी बाधा उत्पन्न करेगा उसे दंडित होना ही पड़ेगा.

प्रियंका गांधी के 'भगवा' वाले बयान पर CM योगी की चेतावनी- 'संन्यासी के यज्ञ में जो भी बाधा डालेगा उसे...' 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • प्रियंका गांधी के 'भगवा' बयान पर योगी आदित्यनाथ का पलटवार
  • संन्यासी की लोक सेवा में जो भी बाधा डालेगा उसे दंडित होना पड़ेगा
  • प्रियंका ने कहा था कि योगी भगवा नहीं बल्कि उसके धर्म को धारण करें
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश में 'भगवा' पर राजनीति तेज हो गई है. कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) पर निशाना साधा और कहा कि चूकि उन्होंने बदला लेने की बात की थी, इसलिए पुलिस बेकसूर लोगों से बदला ले रही है. प्रियंका ने कहा कि योगी भगवा नहीं बल्कि उसके धर्म को धारण करें जो करुणा सिखाता है. इसके बाद मुख्यमंत्री की तरफ से भी जवाब आया है. सीएम ऑफिस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया गया, 'मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सबकुछ त्याग कर भगवा लोक सेवा के लिए धारण किया है. वे न केवल भगवा धारण करते हैं, बल्कि उसका प्रतिनिधित्व भी करते हैं. भगवा वेशभूषा लोक कल्याण और राष्ट्र निर्माण के लिए है और योगी जी उस पथ के पथिक हैं.

अगले ट्वीट में लिखा गया, 'संन्यासी की लोक सेवा और जन कल्याण के निरंतर जारी यज्ञ में जो भी बाधा उत्पन्न करेगा उसे दंडित होना ही पड़ेगा. विरासत में राजनीति पाने वाले और देश को भुलाकर तुष्टिकरण की राजनीति करने वाले लोक सेवा का अर्थ क्या समझेंगे?' 
 

प्रियंका गांधी का योगी आदित्यनाथ पर हमला, कहा "भगवा आपका नहीं है, भगवा करुणा का प्रतीक है"

इससे पहले यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा (Dinesh Sharma) ने मोर्चा संभाला. यूपी के डिप्टी सीएम निदेश शर्मा ने प्रियंका गांधी पर पलटवार करते हुए सारा मामाला वोटबैंक का बताया. उपमुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की परंपरा रही है कि नियमों को न मानना. उन्होंने कहा कि मीडिया में कैसे बने रहे इसके लिए कांग्रेस पार्टी हमेशा ही नियमों को ताक पर रखा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी देश का विकास नहीं देख सकती. विकास की बात करते थे तो सपेरों का देश बताते थे. कांग्रेस को यह नहीं पता कि भगवा क्या है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस का रवैया गलत हैं. 

प्रियंका गांधी का योगी सरकार पर हमला- 'देश में हिंसा और बदले की कार्रवाई के लिए कोई जगह नहीं'

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में उत्तर प्रदेश में हुए विरोध प्रदर्शन पर पुलिस कार्रवाई को लेकर प्रियंका गांधी ने राज्य के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर निशाना साधा था. कांग्रेस नेता ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने भगवा धारण किया है, लेकिन उन्हें समझना चाहिए की ये भगवा उनका नहीं है. भगवा करुणा का प्रतीक है. कांग्रेस नेता ने कहा कि मुख्यमंत्री ने गलत बयान दिया, उन्होंने आम जनता से बदला लेने की बात कही जिसका असर दिख रहा है. हिंदूस्तान कृष्ण राम का देश है इस देश में ये सब हो रहा है, कृष्ण ने अर्जुन से बदले की बात युद्ध के समय भी नहीं कही थी. हिंदू धर्म में बदले की कोई जगह नहीं हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: प्रियंका गांधी के वार पर यूपी के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का पलटवार