यूपी के CM योगी आदित्यनाथ आज पूरा करेंगे वादा, शहीदों के परिवार को देंगे नौकरियां

उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को शहीदों के परिवार से किया अपना वादा पूरा करेंगे. वह सुरक्षा बलों के दो दर्जन शहीद जवानों के परिवारों को नौकरी देंगे.

यूपी के CM योगी आदित्यनाथ आज पूरा करेंगे वादा, शहीदों के परिवार को देंगे नौकरियां

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की फाइल फोटो.

खास बातें

  • यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ आज पूरा करेंगे वादा
  • शहीदों के परिवार के एक सदस्य को देंगे नौकरी का नियुक्ति पत्र
  • पुलवामा हमले के बाद 25 लाख की मदद और नौकरी का किया था वादा
नई दिल्ली:

उत्तर-प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार को शहीदों के परिवार से किया अपना वादा पूरा करेंगे. वह सुरक्षा बलों के दो दर्जन शहीद जवानों के परिवारों को नौकरी देंगे. वह परिवार के एक सदस्य को नियुक्ति पत्र देंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्याथ उत्तर प्रदेश पुलिस के उन 61 जवानों के परिवार के एक सदस्य को भी नियुक्ति पत्र देंगे, जिन्होंने ऑन ड्यूटी जान गंवा दी. जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में 14 फरवरी को हुए आतंकवादी हमले में शहीद हुये सीआरपीएफ के जवानों में से सर्वाधिक 12 उत्तर प्रदेश के रहे. योगी आदित्यनाथ सरकार ने आतंकी हमले के बाद ही प्रत्येक शहीद के परिजनों को 25-25 लाख रुपये की अनुग्रह राशि और परिवार के एक व्यक्ति को सरकारी नौकरी देने की घोषणा की थी. साथ ही सरकार ने शहीदों के पैतृक गांव के संपर्क मार्ग का नामकरण भी करने का वादा किया था.  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आतंकवादी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के वीर जवानों की शहादत पर उनके परिजनों के प्रति अपनी गहरी

पुलवामा हमला : शहीदों में सबसे ज्यादा यूपी के जवान, परिजनों को 25 लाख और एक नौकरी देने का एलान 

पुलवामा में यूपी के ये जवान शहीद
गृह विभाग की ओर से जारी एक बयान के मुताबिक चंदौली के अवधेश कुमार यादव, महाराजगंज के पंकज कुमार त्रिपाठी, शामली के अमित कुमार, शामली के ही प्रदीप कुमार, देवरिया के विजय कुमार मौर्य, मैनपुरी के राम वकील, इलाहाबाद के महेश कुमार, वाराणसी के रमेश यादव, आगरा के कौशल कुमार रावत, कन्नौज के प्रदीप सिंह, कानपुर देहात के श्याम बाबू तथा उन्नाव के अजित कुमार आजाद का नाम पुलवामा के शहीदों की सूची में शामिल है. शहीद जवानों का शव आने के बाद यूपी में उनके गृह जिलों में राजकीय सम्मान के साथ  अंतिम संस्कार किया गया था. जिसमें मंत्रियों और जिला प्रशासन के अधिकारियों को मौजूद रहने के लिए सरकार ने कहा था. 

वीडियो- पुलवामा आतंकी हमला : शहीद जवानों में 12 यूपी के 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com