NDTV Khabar

शशि थरूर ने वैलेंटाइन-डे पर प्रेमी जोड़ों को दी सलाह तो मुख्तार अब्बास नकवी बोले- भाई तो लव गुरू हैं

Valentines Day: वैलेंटाइन-डेके मौके पर शशि थरूर ने प्रेमी जोड़ों को सलाह देते हुए ट्वीट किया था.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शशि थरूर ने वैलेंटाइन-डे पर प्रेमी जोड़ों को दी सलाह तो मुख्तार अब्बास नकवी बोले- भाई तो लव गुरू हैं

कांग्रेस नेता शशि थरूर.

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने वैलेंटाइन-डे (Valentines Day) के मौके पर प्रेमी जोड़ों को सलाह देते हुए ट्वीट किया, जिस पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी (Mukhtar Abbas Naqvi) ने जवाब दिया है. थरूर ने ट्वीट किया, 'हैप्पी वैलेंटाइन-डे. अगर संघ परिवार का कोई ट्रोल आपको अपने दोस्त के साथ बाहर होने पर धमकी देता है तो आप उन्हें बताएं कि आप कामदेवदेव की प्राचीन भारतीय परंपरा सेलिब्रेट कर रहे हैं.' इसके साथ ही उन्होंने एक तस्वीर शेयर की है.

इसके जवाब में केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने ट्वीट किया, 'शशि थरूर भाई तो लव गुरू हैं. अब कोई वैलेंटाइन-डे  का विरोध करे तो लव गुरू तो उसका विरोध करेगा ही.' गौरतलब है कि कई संगठन वैलेंटाइन-डे  सेलेब्रेशन का विरोध करते हैं.


Happy Valentine's Day: वैलेन्टाइन्स डे को इस तरह बनाएं यादगार, पार्टनर को सुनाएं ये 5 रोमांटिक सॉन्ग

बता दें, 14 फरवरी का दिन इतिहास में प्रेम के प्रतीक के रूप में दर्ज है. इसे वैलेंटाइन-डे के तौर पर मनाया जाता है. इसे इस रूप में मनाने की भी अपनी एक कहानी है. कहते हैं कि तीसरी शताब्दी में रोम के एक क्रूर सम्राट ने प्रेम करने वालों पर जुल्म ढाए तो पादरी वैलेंटाइन ने सम्राट के आदेशों की अवहेलना कर प्रेम का संदेश दिया, लिहाजा उन्हें जेल में डाल दिया गया और 14 फरवरी 270 को फांसी पर लटका दिया गया. 

प्रेम के लिए बलिदान देने वाले इस संत की याद में हर वर्ष 14 फरवरी को वैलेंटाइन-डे मनाने का चलन शुरू हुआ. हाल के वर्षों में सोशल मीडिया और परस्पर संपर्क के माध्यमों के विस्तार के चलते इस दिन की लोकप्रियता दुनियाभर में बढ़ गई है और इसे मनाने वालों की तादाद में भी भारी इजाफा हुआ है. हालांकि हमारे देश में वैलेंटाइन डे मनाने को लेकर कुछ वर्गों से विरोध के स्वर भी उठते रहते हैं, लेकिन इस सब से बेखबर लोग फूल, चाकलेट और तोहफे देकर अपने प्यार का इजहार करते हैं.    

Valentine's Day के खास मैसेजेस, पढ़ने के बाद गर्लफ्रेंड/बॉयफ्रेंड I Love You कहे बिना रह नहीं पाएंगे

वहीं बुधवार को राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने पिछली भाजपा सरकार के उस आदेश को वापस ले लिया है, जिसके अनुसार सरकारी स्कूलों में 14 फरवरी (वेलेंटाइन-डे) ‘मातृ-पितृ पूजन दिवस' के रूप में मनाए जाने की घोषणा की गई थी. शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा के अनुसार अभिभावकों के आदर सत्कार के लिए कोई एक दिन विशेष तय करना उचित नहीं होगा क्योंकि अभिभावक या माता पिता तो हर दिन आदर सम्मान के हकदार हैं. दरअसल पिछली वसुंधरा राजे सरकार के कार्यकाल में पिछले साल अप्रैल में शिक्षा विभाग ने यह आदेश जारी किया था कि सभी सरकारी स्कूल 14 फरवरी को मातृ-पितृ दिवस के रूप में मनाया जाएगा.

Valentine's Day के 14 मजेदार ट्वीट्स, '14 फरवरी को कोई एक्सट्रा क्लास नहीं है...'

टिप्पणियां

VIDEO- शशि थरूर का विवादित बयान, ‘पीएम शिवलिंग पर बैठे बिच्छू की तरह'

 



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement