'वीआईपी संस्कृति' को बदलकर 'काम की संस्कृति' लाऊंगा: अश्विनी लोहानी

रेलवे बोर्ड का अध्यक्ष बनने के कुछ ही घंटों बाद अश्विनी लोहानी ने कर्मचारियों को संगठन की ताकत बताते हुए कहा कि वे साथ मिलकर 'वीआईपी संस्कृति' को बदलेंगे और भारतीय रेलवे में 'काम की संस्कृति' लाएंगे.

'वीआईपी संस्कृति' को बदलकर 'काम की संस्कृति' लाऊंगा: अश्विनी लोहानी

अश्विनी लोहानी. (फाइल फोटो )

खास बातें

  • रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन ने कहा, साथ मिलकर 'वीआईपी संस्कृति' को बदलेंगे
  • एके मित्तल ने रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष पद से दिया था इस्तीफा
  • लोहानी ने कहा, किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा
नई दिल्ली:

रेलवे बोर्ड का अध्यक्ष बनने के कुछ ही घंटों बाद अश्विनी लोहानी ने कर्मचारियों को संगठन की ताकत बताते हुए कहा कि वे साथ मिलकर 'वीआईपी संस्कृति' को बदलेंगे और भारतीय रेलवे में 'काम की संस्कृति' लाएंगे. एक के बाद एक हुए दो रेल हादसों के बाद एके मित्तल के रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद लोहानी को गुरुवार को रेलवे बोर्ड का नया अध्यक्ष बनाया गया था.

यह भी पढ़ें : अश्विनी लोहानी बने रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन, एके मित्तल का लेंगे स्थान

'हमारे कर्मचारी हमारी ताकत'
कर्मचारियों के साथ अपनी पहली बातचीत में उन्होंने कहा, हमारे कर्मचारी हमारी ताकत हैं. हमें उनके साथ मिलकर काम करने की जरूरत है. इससे रेलवे को ज्यादा प्रभावी बनाया जा सके. हमें अपनी कार्य संस्कृति सुधारने और जमीनी स्तर पर कर्मचारियों से संवाद को बढ़ावा देने की भी जरूरत है. उन्होंने कहा, हम वीआईपी संस्कृति को बदलेंगे और भारतीय रेलवे में काम की संस्कृति लाएंगे. समर्पित और तन्मयता से काम करने के लिए भारतीय रेलवे की दृष्टि का प्रसार हर कर्मचारी और हितधारकों तक करना जरूरी है.

यह भी पढ़ें : हादसों के बीच रेलवे बोर्ड चेयरमैन एके मित्तल ने दिया इस्तीफा

VIDEO:  अश्विनी लोहानी बने रेलवे बोर्ड के नए चेयरमैन



भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा
बैठक में मौजूद एक अधिकारी ने कहा कि वह 'अनावश्यक प्रोटोकॉल' को पसंद नहीं करते हैं. एक उदाहरण देते हुए लोहानी ने कहा कि जब भी वह या कोई अन्य वरिष्ठ अधिकारी किसी स्टेशन का निरीक्षण करने जाए तो वह नहीं चाहते कि समूचा ब्रांच ऑफिस उनसे मिलने के लिए पहुंच जाए. लोहानी ने कहा कि वह चाहते हैं कि मंत्रालय अनावश्यक खर्च और खासतौर पर गुलदस्ता जैसे तामझाम पर खर्च में कटौती करे. उन्होंने कहा, हमें अपने काम में पारदर्शिता सुनिश्चित करने की आवश्यकता है और किसी भी स्तर पर भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा. लोहानी ने कहा, सुरक्षा हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी. 

इनपुट : भाषा


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com