कांग्रेस जानबूझकर राफेल पर बहस से बच रही है, हम संसद में बहस को तैयार: रविशंकर प्रसाद

रविशंकर प्रसाद ने कहा कि अगर नीरव मोदी और विजय माल्या को किसी सरकार में सबसे ज्यादा फायदा दिया गया तो वह यूपीए की सरकार है.

कांग्रेस जानबूझकर राफेल पर बहस से बच रही है, हम संसद में बहस को तैयार: रविशंकर प्रसाद

रविशंकर प्रसाद ने राहुल गांधी पर किया हमला

खास बातें

  • 'नीरव मोदी और विजय माल्या को सबसे ज्यादा फायदा यूपीए सरकार ने दी'
  • राहुल गांधी खुद बहस से बच और भाग रहे हैं- रविशंकर प्रसाद
  • हम राफेल को लेकर बहस को तैयार हैं- रविशंकर प्रसाद
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) द्वारा राफेल डील (Rafale Deal)  मामले में केंद्र सरकार को बहस के लिए चुनौती देने पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (RaviShankar Prasad) ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi)  जानते हैं कि किसकी सरकार के समय नीरव मोदी और विजय माल्या को सबसे ज्यादा फायदा दिया गया. मैं आपको बताना चाहता हूं कि नीरव मोदी और विजय माल्या को अगर किसी सरकार में सबसे ज्यादा फायदा दिया गया तो वह यूपीए की सरकार थी. हम राफेल डील को लेकर राहुल गांधी से बहस करने को तैयार हैं. लेकिन मैं आपको यह भी बता देना चाहता हूं कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) खुद बहस से बच रहे हैं और भाग रहे हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि उन्हें पता है कि अगर एक बार बहस शुरू होती है तो उस दौरान बफोर्श और अगस्तावेस्टलैंड का मामला भी उठाया जाएगा. और इन दोनों मामले में बिचौलियों से कांग्रेस के किस तरह की सांठगांठ रही है यह किसी से छिपी नहीं है.केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर राहुल गांधी बहस चाहते हैं तो हम संसद में बहस करने के लिए तैयार हैं.

यह भी पढ़ें: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- कैग को बता चुके हैं विमान की कीमत 

गौरतलब है कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने किसानों का कर्ज माफ न करने और राफेल डील मामलें में सुप्रीम कोर्ट को गलत जानकारी देने का आरोप लगाते हुए केंद्र सरकार पर हमला बोला था. राहुल गांधी ने मंगलवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधा. राफेल डील मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी तो पीएम मोदी सरकार के टाइपो एरर निकलने शुरू हुए हैं. मोदी सरकार के अभी कई और टाइपो एरर निकलेंगे. साथ ही राहुल गांधी ने कहा कि किसानों के कर्ज माफी के लिए हम केंद्र सरकार पर दबाव बनाएंगे. जब तक किसानों का कर्ज माफ नहीं किया जाता, तब तक हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न बैठने देंगे और न ही सोने देंगे.

यह भी पढ़ें: यूपी के सीएम योगी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा- इस वजह से नहीं हो पाई थी डील

राहुल ने कहा, 'सरकार में अब कई टाइपो एरर निकलेंगे. एक के बाद एक टाइपो एरर दिखेंगे. जीएसटी, नोटबंदी में और सरकार के हर फैसले में टाइपो एरर दिखेगा. नोटबंदी दुनिया का सबसे बड़ा स्कैम था. इसका लक्ष्य था अपने मित्रों को पैसा बांटा जाए.' उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी का हिंदुस्तान 'अमीरों का हिन्दुस्तान' है. राहुल ने कहा कि हिंदुस्तान में एक तरफ मजदूर किसान हैं तो दूसरी तरफ 15 -20 अमीर है. मोदी जी ने साढ़े तीन लाख करोड़ रुपए 15-20 लोगों के जेब में डाला है. हमारी चुनाव में जीत हिंदुस्तान के गरीब जनता की है. मोदी जी के दो हिंदुस्तान हैं. एक हिंदुस्तान 15-20 लोगों का कर्ज माफी का, दूसरा गरीब लोगों का और किसानों का है. हमनें वादा किया किया था दस दिन के अंदर किसानों का कर्जा माफ करेंगे. दो राज्यों में छह घंटे भी नहीं लगे और तीसरे राज्यों में भी जल्द कर्ज माफ होगा. मोदी जी चार साल से पीएम हैं, किसान का एक रुपया माफ नहीं किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर किया हमला.