दिल्ली-NCR में फिर बदला मौसम का मिजाज़, चलीं धूल-भरी हवाएं, गिरा तापमान

दिल्ली-एनसीआर में सुबह से फैली तेज धूप अचानक गायब हो गई और तापमान में भी अचानक गिरावट दर्ज की गई.

दिल्ली-NCR में फिर बदला मौसम का मिजाज़, चलीं धूल-भरी हवाएं, गिरा तापमान

दिल्ली-एनसीआर में तापमान में अचानक गिरावट दर्ज की गई.

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में सुबह से फैली तेज धूप अचानक गायब हो गई और तापमान में भी अचानक गिरावट दर्ज की गई. बुधवार शाम को कई इलाकों धूल भरी आंधी चली और अंधेरा छाया रहा. कुछ इलाकों में हल्की बूंदाबांदी भी हुई. दोपहर तीन बजे ही कुछ इलाकों में अंधेरा छा गया. 
 


इससे पहले मौसम विभाग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक दिल्ली-एनसीआर सहित 20 राज्यों में 11 मई तक तूफान की आशंका की बनी हुई है. मौसम विभाग ने दिल्ली, गुड़गांव, नोएडा सहित उत्तर प्रदेश के मेरठ और राजस्थान के अलवर के लिए भी तूफान की चेतावनी जारी की थी. इससे पहले दिल्ली सरकार द्वारा संचालित शाम की पाली के सभी स्कूल और सुबह की पाली के कुछ निजी स्कूल मंगलवार को बंद रखे गए.

यह भी पढ़ें : तूफान (Thunderstorm) से बचना है तो अपनाएं ये 11 Safety Tips

हिमाचल प्रदेश के शिमला जिले में मंगलवार को आंधी के कारण पेड़ उखड़ गए तथा घरों की छतें उड़ गईं. पंजाब, हरियाणा और दिल्ली के कई भागों में जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा. इसके साथ ही मौसम विभाग ने आज और खराब मौसम का पूर्वानुमान लगाया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO : तूफान की चेतावनी से घबराएं नहीं, सर्तक रहें

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने कहा कि उत्तर प्रदेश, बिहार, पश्चिम बंगाल, सिक्किम, ओडिशा, असम, मेघालय, नगालैंड, मणिपुर, मिजोरम, त्रिपुरा, कर्नाटक और केरल आंधी-तूफान से प्रभावित हो सकते हैं.