मेरा अलग विचार रखना, मुझे आपका दुश्मन नहीं बनाता है: पश्चिम बंगाल राज्यपाल

हत्याकांड पर दिए अपने बयान में राज्यपाल ने कहा था कि मुर्शिदाबाद की घटना राज्य में ‘चिंताजनक’ कानून-व्यवस्था को दिखाती है.

मेरा अलग विचार रखना, मुझे आपका दुश्मन नहीं बनाता है: पश्चिम बंगाल राज्यपाल

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (फाइल फोटो)

खास बातें

  • जरूरी नहीं है कि कोई व्यक्ति हमेशा दूसरे व्यक्ति की बातों से सहमत ही हो
  • र्शिदाबाद की घटना राज्य में ‘चिंताजनक’ कानून-व्यवस्था को दिखाती है
  • कहा- दो लोगों को एक-दूसरे से असहमत होने का अधिकार है
कोलकाता:

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) ने रविवार को कहा कि यह जरूरी नहीं है कि कोई व्यक्ति हमेशा किसी दूसरे व्यक्ति की बातों से सहमत ही हो और ऐसा होने से दोनों एक-दूसरे के दुश्मन नहीं बन जाते हैं. राज्यपाल का यह बयान मुर्शिदाबाद में हुए तिहरे हत्याकांड के बाद दिए गए उनके बयान के तीन दिन बाद आया है. हत्याकांड पर दिए अपने बयान में उन्होंने कहा था कि मुर्शिदाबाद की घटना राज्य में ‘चिंताजनक' कानून-व्यवस्था को दिखाती है. राज्यपाल का यह बयान सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस को रास नहीं आया था और उनके राज्यपाल पर पलटवार किया था.

मुर्शिदाबाद हत्याकांड : पश्चिम बंगाल पुलिस ने कहा- घटना का राजनीति से कोई संबंध नहीं

अब राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने हावड़ा जिले में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा, ‘यह जरूरी नहीं है कि मुझे आपके हर विचार से सहमत ही होना पड़े और ऐसा होना मुझे आपका विरोधी और दुश्मन नहीं बनाता है.' उन्होंने बिना किसी का नाम लिए हुए कहा कि दो लोगों को एक-दूसरे से असहमत होने का अधिकार है.' बता दें, मुर्शिदाबाद जिले के जियागंज में एक प्राथमिक शिक्षक, उनकी पत्नी और उनके आठ वर्षीय बेटे की हत्या अज्ञात लोगों ने उनके घर के भीतर मंगलवार को कर दी थी. 

मुर्शिदाबाद में तिहरे हत्याकांड ने लिया राजनीतिक रंग, राज्यपाल ने सरकार को घेरा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) ने दावा किया था कि शिक्षक उनके समर्थक थे. वहीं राज भवन ने बृहस्पतिवार को दावा किया था कि यह घटना असहिष्णुता और राज्य में कानून-व्यवस्था की चिंताजनक स्थिति को दिखाती है. बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए तृणमूल कांग्रेस के महासचिव एवं मंत्री पार्थ चटर्जी ने राज्यपाल पर ‘रोजाना राजनीतिक बयानबाजी' करने का आरोप लगाया था और उन्हें ‘संवैधानिक दायरे' में रहने की याद दिलाई थी. 

रवीश कुमार का प्राइम टाइम: मुर्शिदाबाद में 50 मिनट के भीतर परिवार के तीन लोगों की हत्या​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)