NDTV Khabar

पुलवामा हमले के दिन 14 फरवरी को किस वक्त क्या कर रहे थे पीएम नरेंद्र मोदी?

हमला होने की खबर मिलने के बाद पीएम मोदी ने दोपहर से शाम के बीच दो बार एनएसए, गृह मंत्री और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से बात की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. सुबह सात बजे दिल्ली से रवाना हुए और देर शाम को लौटे
  2. खराब मौसम के कारण सड़क मार्ग से भी यात्रा की
  3. हमले की घटना और खराब मौसम के कारण सभा को फोन से संबोधित किया
नई दिल्ली:

कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि पुलवामा में 14 फरवरी को हुए आतंकी हमले के दौरान वे नौका विहार कर रहे थे और शूटिंग करवा रहे थे. सूत्रों से जानकारी मिली है कि पीएम मोदी ने उस दिन किस-किस वक्त पर क्या किया.  

सूत्रों के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी 14 फरवरी को सुबह करीब सात बजे दिल्ली से देहरादून पहुंचे. देहरादून पहुंचने के बाद खराब मौसम के कारण उड़ान न भर पाने के कारण वे वहां करीब चार घंटे तक रुके रहे. सुबह सवा 11 बजे वे जिम कार्बेट नेशनल पार्क पहुंचे. वे वहां तीन घंटे तक रहे. उन्होंने वहां टाइगर सफारी, इको टूरिज्म जोन और रेस्क्यू सेंटर का उद्घाटन किया.  

पीएम मोदी ने ढिकाला का दौरा करने के लिए कालागढ़ से मोटरबोट में यात्रा की. ढिकाला पहुंचने के बाद उन्होंने जंगल की सैर की. पीएम मोदी को दोपहर बाद तीन बजे रुद्रपुर में जनसभा को संबोधित करना था लेकिन यह रैली खराब मौसम और पुलवामा हमले के कारण स्थगित कर दी गई. उन्होंने फोन के जरिए संक्षेप में संबोधन दिया.


पीएम मोदी को पुलवामा में हुए हमले की सूचना 25 मिनिट की देरी से मिली. इस पर उन्होंने एनएसए अजीत डोभाल को फोन करके नाराजगी जताई. डोभाल ने सुरक्षा एजेंसियों से स्पष्टीकरण मांगा है कि प्रधानमंत्री को यह सूचना देने में देर क्यों हुई?

Pulwama Terror Attack: पीएम मोदी ने की NSA अजीत डोभाल से बात, कहा- व्यर्थ नहीं जाएगा जवानों का बलिदान

पीएम मोदी ने इसके बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (एनएसए), गृह मंत्री और जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल से बात की. रामनगर के गेस्ट हउस में पहुंचने के बाद उन्होंने पुलवामा हमले को लेकर एक बार फिर एनएसए, राज्यपाल और गृह मंत्री से बाद की. इस दौरान उन्होंने कुछ नहीं खाया.

कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमलाः जब देश शहीदों के टुकड़े चुन रहा था, तब PM कर रहे थे शूटिंग और चाय-नाश्ता

खराब मौसम के कारण हैलिकॉप्टर का उड़ान भरना संभव नहीं था. इस कारण उन्होंने रामनगर से बरेली तक सड़क मार्ग से यात्रा की. यह सड़क काफी खराब है. रामनगर से शाम सात बजे रवाना हुए पीएम मोदी देर शाम को दिल्ली पहुंचे.
 

पुलवामा आतंकी हमला: BJP का कांग्रेस पर पलटवार, पीएम मोदी की अगुवाई में देश न झुकेगा, न रुकेगा  

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि 'तीन बजकर 10 मिनट पर ही हमले की खबर आ गई थी. पांच बजकर 15 मिनट पर कांग्रेस ने भी रिएक्शन दे दिया था. मगर, मोदी जी क्या कर रहे थे. मोदी जी की दिनचर्या बता रहा हूं. वह दिन भर पार्क का भ्रमण करने के बाद नौका विहार और शूटिंग करवा रहे थे. छह बजकर 45 मिनट तक फिल्म की शूटिंग करते हैं, नौका विहार करते हैं.'

VIDEO : कांग्रेस का पीएम मोदी पर हमला

टिप्पणियां

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने उन रिपोर्टों को खारिज किया है जिसमें कहा गया है कि पुलवामा हमले के दौरान प्रधानमंत्री डिस्कवरी चैनल के लिए शूटिंग कर रहे थे. हालांकि चैनल की ओर से इस बारे में कुछ नहीं कहा गया है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement