NDTV Khabar

लोकसभा चुनाव : वोटिंग के दिन अमेठी नहीं पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, क्या थी वजह

राहुल की अनुपस्थिति को सही ठहराते हुए, एक कांग्रेस सदस्य ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि राहुल अमेठी के सांसद होने से पहले पार्टी के अध्यक्ष हैं और इसलिए वह देश में पार्टी गतिविधियों के लिए जिम्मेदार हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
लोकसभा चुनाव :  वोटिंग के दिन अमेठी नहीं पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, क्या थी वजह

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अमेठी से सांसद हैं

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को अपने संसदीय क्षेत्र अमेठी में मतदान के दौरान मौजूद नहीं रहे. पांचवें चरण में अमेठी सहित देश के सात राज्यों की 50 अन्य लोकसभा सीटों पर मतदान हुए. राहुल अपने क्षेत्र में मतदान के वक्त हरियाणा के भिवानी में जनसभा को संबोधित कर रहे थे. अमेठी से राहुल 2004, 2009 और 2014 में चुनाव जीत चुके हैं. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष का शाम में दिल्ली के सदर बाजार क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करने का कार्यक्रम था.  यह चौथी बार है, जब राहुल अमेठी से चुनाव लड़ रहे हैं. राज्य में सोमवार को पांचवें चरण में 14 लोकसभा सीटों के लिए मतदान हुआ.  राहुल की अनुपस्थिति को सही ठहराते हुए, एक कांग्रेस सदस्य ने नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर कहा कि राहुल अमेठी के सांसद होने से पहले पार्टी के अध्यक्ष हैं और इसलिए वह देश में पार्टी गतिविधियों के लिए जिम्मेदार हैं.  राहुल के विरुद्ध चुनाव लड़ रहीं भाजपा नेता व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस अध्यक्ष को लापता सांसद करार दिया और कहा कि मौजूदा सांसद ने मतदान के दिन भी क्षेत्र का दौरा नहीं किया.  उन्होंने पत्रकारों से कहा कि राहुल ने चुनाव के दिन अमेठी के लोगों को धोखा दिया है.  स्मृति ने कहा, "मैं नहीं जानती थी कि वह इतने घमंडी हो सकते हैं कि अमेठी में मतदान के दिन भी नहीं आएंगे."

मतदान के दिन राहुल गांधी का अमेठी न पहुंचना बना चर्चा का विषय, पांचवें चरण के चुनाव की 10 बड़ी बातें

साल 2014 का चुनाव भी राहुल गांधी  ने मोदी लहर में यहीं से जीता था. हालांकि बीजेपी से लड़ने आईं स्मृति ईरानी ने ठीकठाक टक्कर दी थी. बड़े जोरशोर से लड़ने आए आम आदमी पार्टी के नेता डॉ. कुमार विश्वास यहां चौथे नंबर रहे. जबकि बीएसपी प्रत्याशी धर्मेन्द्र तीसरे नंबर थे. इस चुनाव में राहुल गांधी को 408651 वोट मिले थे वहीं बीजेपी प्रत्याशी स्मृति ईरानी को 300748 वोट मिले थे. कुमार विश्वास को मात्र 25 हजार और बीएसपी को 57716 वोट मिले थे. मतगणना के दिन इस सीट पर एक मौका ऐसा भी आया जब स्मृति ईरानी ने सबको चौंकाते हुए राहुल गांधी को पीछे छोड़ दिया था. 


राजीव गांधी पर पीएम मोदी की टिप्पणी से अमेठी की जनता नाराज : कांग्रेस

टिप्पणियां

इनपुट : आईएनएस



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement