Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कैलाश विजयवर्गीय के 'पोहा' वाले बयान पर ममता बनर्जी का हमला, कहा- 'BJP नेताओं को किसने अधिकार दिया कि...'

बीजेपी (BJP) नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) के 'पोहा' वाले बयान को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banergy) ने उनपर हमला बोला.

कैलाश विजयवर्गीय के 'पोहा' वाले बयान पर ममता बनर्जी का हमला, कहा- 'BJP नेताओं को किसने अधिकार दिया कि...'

कैलाश विजयवर्गीय के 'पोहा' वाले बयान को लेकर ममता बनर्जी ने साधा निशाना. (फाइल फोटो)

खास बातें

  • 'पोहा' वाली टिप्पणी के लिए विजयवर्गीय पर ममता का हमला
  • 'BJP नेताओं को खानपान पर टिप्पणी करने का अधिकार किसने दिया'
  • ममता बनर्जी ने भाजपा पर 'दोहरा चरित्र' अपनाने का आरोप लगाया
कोलकाता:

बीजेपी (BJP) नेता कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) के 'पोहा' वाले बयान को लेकर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banergy) ने उनपर हमला बोला. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विजयवर्गीय के बयान पर हैरानी जताई और कहा कि कि भगवा पार्टी के नेताओं को खानपान की आदतों या पहनावे पर टिप्पणी करने का अधिकार किसने दिया है? पश्चिम बंगाल के लिए भाजपा की रणनीति तैयार करने वाले कैलाश विजयवर्गीय ने इंदौर में एक सम्मेलन के दौरान कहा था कि उन्हें संदेह है कि उनके घर पर श्रमिकों के बीच बांग्लादेशी भी थे, क्योंकि वे पोहा खा रहे थे.

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय ने पोहा खा रहे मजदूर को बताया बांग्लादेशी, जमकर हुए Troll

साथ ही उन्होंने कहा था कि मजदूरों के खाने-पीने की 'अजीब' आदतों ने उनकी राष्ट्रीयता के बारे में संदेह पैदा किया. तृणमूल कांग्रेस छात्र परिषद (छात्र शाखा) की कार्यशाला को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा, 'किसने उन्हें (BJP) ऐसी टिप्पणी करने का अधिकार दिया है? क्या आप किसी को पोहा खाते देख उसकी राष्ट्रीयता निर्धारित कर सकते हैं? क्या आप किसी की राष्ट्रीयता उसके पहनावे के आधार पर बता सकते हैं?'

विजयवर्गीय तय करें वह भाजपा के नेता हैं या माफिया के : कमलनाथ

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले साल झारखंड में चुनाव रैली के दौरान कहा था कि जो लोग नागरिकता कानून को लेकर आगजनी कर रहे हैं, 'उन्हें उनके कपड़ों से पहचाना जा सकता है.' टीएमसी सुप्रीमो ने दोहराया कि वह बंगाल में एनपीआर प्रक्रिया तब तक नहीं होने देंगी जब तक कि प्रपत्र में जरूरी सुधार नहीं कर लिए जाते. उन्होंने पूछा, 'ऐसा क्यों है कि लोगों से एनपीआर के लिए परिजन का पता और जन्म प्रमाण-पत्र देने को कहा जा रहा है?' भाजपा पर 'दोहरा चरित्र' अपनाने का आरोप लगाते हुए ममता बनर्जी ने कहा, 'कुछ लोग केवल एक रंग का अस्तित्व चाहते हैं, लेकिन हमारा देश सभी रंगों से बना खूबसूरत चित्र है. 

VIDEO: 'बेवजह की बयानबाजी से बचें विधायक-सांसद'