Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पीएम मोदी के वाराणसी या योगी के गढ़ गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी? कपिल सिब्बल के ट्वीट से अटकलें तेज

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने प्रियंका गांधी की पॉलिटिकल एंट्री कराकर अपना सबसे बड़ा सियासी दांव चल दिया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीएम मोदी के वाराणसी या योगी के गढ़ गोरखपुर से चुनाव लड़ेंगी प्रियंका गांधी? कपिल सिब्बल के ट्वीट से अटकलें तेज

प्रियंका गांधी बनीं कांग्रेस की महासचिव (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस ने प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की पॉलिटिकल एंट्री कराकर अपना सबसे बड़ा सियासी दांव चल दिया. प्रियंका गांधी को कांग्रेस महासचिव बनाए जाने और पूर्वी उत्तर प्रदेश यानी पूर्वांचल का प्रभार सौंपने के बाद ऐसी अटकलें तेज हो गई हैं कि प्रियंका गांधी वाड्रा लोकसभा चुनाव लड़ सकती हैं. कांग्रेस के दिग्गज नेता कपिल सिब्बल ने प्रियंका गांधी को कांग्रेस महासचिव बनाए जाने के बाद एक ट्वीट किया है, जिससे अटकलों का बाजार तेज हो गया है. कपिल सिब्बल का ट्वीट जिस ओर इशारा करता दिख रहा है, अगर वह सही साबित होता है तो प्रियंका गांधी पीएम नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी या सीएम योगी के संसदीय क्षेत्र रहे गोरखपुर से चुनाव लड़ सकती हैं. हालांकि, अभी तक इसकी पुष्टि नहीं की गई है. 

प्रियंका गांधी पहले एंट्री करतीं तो यूपी चुनाव में देखने को मिलता बड़ा असर- प्रशांत किशोर


दरअसल, कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने गुरुवार को एक ट्वीट किया. इस ट्वीट में उन्होंने पीएम मोदी और अमित शाह के कांग्रेस मुक्त भारत का जिक्र किया गया है. साथ ही उन्होंने यह भी लिखा है कि प्रियंका गांधी की पूर्वी यूपी में एंट्री से क्या पीएम मोदी मुक्त वाराणसी या फिर सीएम योगी मुक्त गोरखपुर होगा? . हालांकि, कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि प्रियंका गांधी अपनी मां सोनिया गांधी की परंपरागत सीट रायबरेली से चुनाव लड़ सकती हैं. मगर इन सब पर अभी तक कोई औपचारिक बयान नहीं आया है.

'मिशन: दुबई टू अमेरिका'... और प्रियंका गांधी की एंट्री, राहुल गांधी ने ऐसे लिखी 'पॉलिटिकल स्क्रिप्ट'

इस बीच कपिल सिब्बल ने ट्वीट किया और प्रियंका गांधी के गोरखपुर और वाराणसी से चुनाव लड़ने का इशारा किया.

इस ट्वीट के सियासी मायने इसलिए भी लगाए जा रहे हैं क्योंकि 2014 में पीएम मोदी ने वाराणसी से भी चुनाव लड़ा था और वही उनका संसदीय क्षेत्र भी है. वहीं सीएम योगी गोरखपुर से चुनाव लड़े थे. अब इस ट्वीट से इस बात की ओर इशारा किया जा रहा है कि या तो प्रियंका गांधी वाराणसी से चुनाव लड़ेंगी तो पीएम मोदी को टक्कर देंगी और अगर गोरखपुर से लड़ेंगी तो सीएम योगी को. हालांकि, सीएम योगी अभी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री हैं और अभी गोरखपुर लोकसभा सीट सपा के पास. 

बीजेपी की सहयोगी शिवसेना ने की प्रियंका गांधी की तारीफ, कहा- उनमें लोगों को इंदिरा गांधी की झलक दिखती है

टिप्पणियां

बता दें कि यूपी में सपा-बसपा गठबंधन को देखते हुए यूपी में खुद को मजबूत करने के लिए कांग्रेस ने पूर्वी और पश्चिमी यूपी की कमान क्रमश: प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को दी है. कांग्रेस सूत्रों की मानें तो एक समय कांग्रेस 10 सीटों की ओर देख रही थी, मगर प्रियंका गांधी के आने से कांग्रेस की नजर अब कम से कम 30 सीटें जीतने पर हो गई हैं. 

VIDEO- प्रियंका गांधी कांग्रेस की बनीं महासचिव



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... जावेद अख्तर ने ताहिर हुसैन को लेकर किया ट्वीट, दिल्ली पुलिस पर कसा तंज- आपकी निरंतरता को सलाम...

Advertisement