BJP सांसद ने विधायक को जूते से पीटा, सीएम योगी बोले- अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं, करेंगे कार्रवाई 

उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर (Sant Kabir Nagar) में बीजेपी (BJP) सांसद और विधायक के बीच हुए जूतम-पैजार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि इस मामले में दोषी लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

BJP सांसद ने विधायक को जूते से पीटा, सीएम योगी बोले- अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं, करेंगे कार्रवाई 

उत्तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (फाइल फोटो)

खास बातें

  • बीजेपी सांसद-विधायक के बीच जूतम-पैजार का मामला
  • सीएम योगी बोले, अनुशासनहीनता बर्दाश्त नहीं की जाएगी
  • योगी आदित्यानथ ने कहा, करेंगे कार्रवाई
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश के संत कबीर नगर (Sant Kabir Nagar) में बीजेपी (BJP) सांसद और विधायक के बीच हुए जूतम-पैजार पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने कहा कि इस मामले में दोषी लोगों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने कहा कि भाजपा (BJP) एक अनुशासित पार्टी है. इस प्रकार के कृत्य बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे. इससे पहले, मेंहदावल के विधायक राकेश सिंह बघेल (Rakesh Singh Baghel) ने जूते से पीटनेवाले सांसद शरद त्रिपाठी (Sharad Tripathi) के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर जिलाधिकारी कार्यालय के सामने धरना भी दिया था. जिलाधिकारी को असमंजस में पड़ा देख विधायक ने प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री से फोन पर बातचीत करने के बाद धरना खत्म किया.

अपनी ही पार्टी के विधायक पर जब सांसद ने की जूतों की बारिश तो ट्विटर पर लोगों ने ऐसे लिए मजे

मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स बुला ली गई थी. भाजपा जिलाध्यक्ष सेतवान राय ने इस घटना की निंदा की है. जिलाधिकारी रवीश कुमार गुप्ता ने फिलहाल इस मामले में अपनी प्रतिक्रिया देने से मना कर दिया है. विधायक धरना खत्म कर लखनऊ रवाना हो गए. विधायक के समर्थकों को प्रशासन ने मेंहदावल क्षेत्र के मेड़रापार गांव तक पहुंचाया. सांसद शरद त्रिपाठी एक परियोजना के शिलापट्ट में अपना नाम न देखकर भड़क उठे. उन्होंने विधायक राकेश सिंह बघेल से कारण पूछा और उनके जवाब से संतुष्ट न होने पर पैर से जूते निकालकर ताबड़तोड़ पीट दिया. विधायक भी सांसद से भिड़ गए. इस दौरान सांसद को यह कहते सुना गया कि 'तुम्हारे जैसे विधायक को तो मैं पैदा करता हूं.' इस घटना का वीडियो वायरल हो गया. प्रदेश भाजपा अध्यक्ष डॉ. महेंद्र नाथ पांडेय ने इस कृत्य की निंदा करते हुए सांसद व विधायक को लखनऊ तलब किया है.

बीजेपी सांसद ने विधायक को जूता मार, क्या पार्टी करेगी कार्रवाई?

 

 

उधर, वीडियो वायरल होने के बाद सांसद शरद त्रिपाठी ने कहा, 'मुझे इस घटना पर खेद है और मैं बहुत शर्मिंदगी महसूस कर रहा हूं. जो कुछ भी हुआ वह मेरे सामान्य व्यवहार के खिलाफ था. अगर मुझे राज्य प्रमुख द्वारा बुलाया जाता है तो मैं अपनी बात रख दूंगा.

 

 

विपक्ष का तंज
वहीं, यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने भी मामले पर तंज कसा. उन्होंने ट्वीट किया, 'आज यूपी में विश्व की सबसे अनुशासित राजनीतिक पार्टी का दावा करनेवाली भाजपा के सांसद व विधायक जी के मध्य जूतों का सादर आदान-प्रदान हुआ. यह आगामी चुनावों में अपनी हार से आशंकित भाजपा की हताशा है. सच तो ये है कि लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए भाजपा को प्रत्याशी ही नहीं मिल रहे हैं.

राफेल की फाइलें चोरी होने पर कुमार विश्वास बोले- लो जी, न रहेगा बांस, न बजेगी बांसुरी

उधर, जम्मू कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने भी इस घटना पर तंज कसा. महबूबा मुफ्ती ने ट्वीट किया, 'मेरा बूथ सबसे मजबूत से मेरा जूता सबसे मजबूत.'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: संतकबीर नगर में बीजेपी सांसद ने विधायक को जूते से पीटा​

(इनपुट: IANS)