NDTV Khabar

अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बोले योगी आदित्यनाथ, जल-थल-नभ-अंतरिक्ष और पाताल... कांग्रेस ने हर जगह किया घोटाला

मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस चोरी और सीनाजोरी करती है. इस वक्त चोर मचाये शोर वाली स्थिति है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अगस्ता वेस्टलैंड मामले में बोले योगी आदित्यनाथ, जल-थल-नभ-अंतरिक्ष और पाताल... कांग्रेस ने हर जगह किया घोटाला

योगी आदित्य ने कांग्रेस को कटघरे में खड़ा किया

खास बातें

  1. योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस को घेरा
  2. कहा- चोर मचाये शोर वाली स्थिति है
  3. राहुल गांधी को देश से माफी मांगने के लिए कहा
नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीद मामले पर कांग्रेस को घेरते हुए सोमवार को कहा कि इस पार्टी ने जीवन के हर क्षेत्र में घोटाले किये हैं और इसके लिये इस पार्टी और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिये. योगी ने यहां आनन-फानन में बुलाये गये संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस बार-बार अपने कारनामों के जरिये इस देश के आम नागरिकों और देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ करती रही है. साल 2004 से 2014 के बीच केन्द्र में अपनी सरकार के कार्यकाल में कोई ऐसा क्षेत्र नहीं था जिसमें कांग्रेस ने घोटाला न किया हो. जल, थल, नभ, अंतरिक्ष और पाताल समेत जीवन के हर क्षेत्र को कांग्रेस ने घोटालों किया.

अगस्ता वेस्टलैंड मामले पर कांग्रेस ने मोदी सरकार से पूछे 6 सवाल, कहा-दागदार निकला चौकीदार


उन्होंने कहा कि कांग्रेस के शासनकाल में अगस्ता वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर खरीद में हुए 3700 करोड़ रुपये के ''घोटाले'' में करीब 360 करोड़ रुपये की रिश्वतखोरी मानी जा रही है. उसमें से 150 करोड़ रुपये कांग्रेस के नेताओं को मिले हैं. इस मामले में गिरफ्तार किये गये बिचैलिये क्रिश्चियन मिशेल द्वारा ईडी के सामने ''मिसेज गांधी'' नाम लिया जाना यह साबित करता है कि इसमें कांग्रेस की पूरी संलिप्तता है. योगी ने दावा किया ''अगस्ता वेस्टलैंड से जुड़े मामले में इस कम्पनी के अधिकारियों को इटली की अदालत ने पहले भी सजा दी है. कोर्ट ने यह भी कहा है कि इस मामले से जुड़े अन्य अभियुक्त इटली के बाहर के हैं, इसलिये वह उसमें कुछ नहीं कर सकती. आखिर कौन हैं वे लोग. श्रीमती गांधी का नाम आना अपने आप में साबित करता है कि इसमें कांग्रेस नेताओं की संलिप्तता है'' 

अगस्ता वेस्टलैंड मामला: 'मिसेज गांधी' का जिक्र आने पर शुरू हुआ सियासी घमासान, 10 प्वाइंट में जानें कोर्ट में क्या कुछ हुआ  

उन्होंने कहा कि यही कारण है कि मिशेल की गिरफ्तारी से कांग्रेस सबसे ज्यादा घबराई नजर आयी और उसने उसके लिये सबसे पहले अपना अधिवक्ता भेजा. कांग्रेस रक्षा सौदों के नाम पर किस तरह से बड़े-बड़े घोटालों को अंजाम देती रही है. मुख्यमंत्री ने कहा कि कांग्रेस चोरी और सीनाजोरी करती है. इस वक्त चोर मचाये शोर वाली स्थिति है. अगस्ता मामले में कांग्रेस एक बार फिर बेनकाब हुई है. देश की आवश्यकताओं की समय से पूर्ति नहीं होने पर देश की सुरक्षा पर असर पड़ता है. 

नोएडा :कॉल सेंटर से विदेशों में बैठे लोगों से की जा रही थी ठगी, डरा-धमकाकर मंगवाते थे लाखों-करोड़ों

टिप्पणियां

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अगर रिश्वतखोरी ना करती तो देश की सुरक्षा के मोर्चे पर जो एक लम्बे समय तक इंतजार करना पड़ा है, उससे बचा जा सकता था. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और उसके अध्यक्ष राहुल गांधी को देश की जनता से माफी मांगनी चाहिये. दूध का दूध और पानी का पानी जनता के सामने आ रहा हैय कांग्रेस को देश की जनता अवश्य सजा देगी. 

Video: क्या योगी पर कामयाब रहा बीजेपी का दांव?



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement