NDTV Khabar

CSK vs SRH, Final, IPl 2018: शेन वॉर्न का रिकॉर्ड तोड़ा था राशिद खान ने, फाइनल में है एंड्रयू टाई पर नजर

CSKvSRH FINAL: क्वालीफायर 2 मुकाबले में केकेआर  के खिलाफ प्रचंड प्रदर्शन के बाद राशिद खान की टीआरपी अचानक से ही बहुत ऊपर चली गई है!

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
CSK vs SRH, Final, IPl 2018: शेन वॉर्न का रिकॉर्ड तोड़ा था राशिद खान ने, फाइनल में है एंड्रयू टाई पर नजर

राशिद खान

खास बातें

  1. अभी तक 21 विकेट चटका चुके हैं राशिद
  2. यह किसी विदेशी लेग स्पिनर का आईपीएल में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
  3. आज लगी है पर्पल कैप पर नजर
नई दिल्ली: ज्यों-ज्यों वक्त गजुर रहा है, करोड़ों क्रिकेटप्रेमियों का दिल और दिमाग दोनों ही मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम की ओर चल पड़ा है, जहां इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 का फाइनल सनराइजर्स हैदराबाद और धोनी की चेन्नई सुपर किंग्स के बीच होने जा रहा है. और इसमें भी प्रशंसकों की नजरें सबसे ज्यादा लगी हैं अफगानिस्तान क्रिकेट की सनसनी राशिद खान ने, जिन्होंने अपने तेवरों से करोड़ों भारतीयों को भी अपना दीवाना लिया है. 
  क्वालीफायर 2 मुकाबले में केकेआर  के खिलाफ प्रचंड प्रदर्शन के बाद राशिद खान की टीआरपी अचानक से ही बहुत ऊपर चली गई है! हर जगह राशिद खान की बातें, हर जगह उनकी गुगली के चर्चे. भाई काम ही कुछ ऐसा किया था. दस गेंद में नाबाद 34 रन और फिर बाद में तीन विकेट. इन्हीं विकेटों के साथ राशिद खान ने दिग्गज शेन वॉर्न के रिकॉर्ड पर सबसे पहले पानी फेरा था. आपको बता दें राशिद खान अभी तक 21 विकेट चटका चुके हैं. और यह आईपीएल के इतिहास में किसी भी स्पिन द्वारा किया गया सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. 
  यह भी पढ़ें: 'इस प्रदर्शन' से बतौर ओपनर अफगानिस्तान अंडर-19 टीम में चयनित हुए थे राशिद खान

टिप्पणियां
और अब राशिद खान आईपीएल के फाइनल से पहले किंग्स इलेवन पंजाब के एंड्रयू टाई से पर्पल कैप छीनने की कगार पर खड़े हैं. इसके लिए बस उन्हें तीन ही विकेटों की जरुरत है. और अब जबकि वानखेड़े की पिच का इतिहास स्पिन फ्रेंडली रहा है, तो अगर राशिद ऐसा कर देते हैं, तो बिल्कुल भी चौंकाने वाली बात नहीं होगी. राशिद ने बड़े-बड़े बल्लेबाजों को पानी पिलाया है. और वह चेन्नई के दिग्गजों की भी चीखें निकालने का माद्दा रखते हैं. वैसे राशिद के प्रदर्शन से शेन वार्न भी उनके मुरीद हो गए हैं. और उन्हें भी इस बात का फख्र होगा कि चलो उनका रिकॉर्ड किसी लेग स्पिनर ने ही तोड़ा.

VIDEO:  जब बेंगलोर ने पंजाब को दस विकेट से मात दी थी. 
बता दें कि राशिद से पहले तक आईपीएल में किसी लेग स्पिनर द्वारा सबसे ज्याद विकेट लेने का कारनामा शेन वॉर्न ने किया था. तब वॉर्न ने साल 2008 में राजस्थान के लिए खेलते हुए 19 विकेट चटकाए थे. 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement