NDTV Khabar

IPL 2018: राजस्‍थान के खिलाफ हार के बाद अपने गेंदबाजों पर बरसे MS धोनी, कही यह बात...

आईपीएल 2018 में अजिंक्‍य रहाणे की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को हराकर प्‍लेऑफ में प्रवेश की अपनी उम्‍मीदों को बरकरार रखा है.

72 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: राजस्‍थान के खिलाफ हार के बाद अपने गेंदबाजों पर बरसे MS धोनी, कही यह बात...

अंकतालिका में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम इस समय दूसरे स्‍थान पर है (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. कहा, बॉलरों के खराब प्रदर्शन के कारण हम हारे
  2. हमें निश्चित लाइन-लेंग्‍थ पर गेंदबाजी करनी थी
  3. गेंदबाजों को इस बारे में निर्देश भी दिया गया था
जयपुर:
टिप्पणियां
आईपीएल 2018 में अजिंक्‍य रहाणे की कप्‍तानी वाली राजस्‍थान रॉयल्‍स ने चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को हराकर प्‍लेऑफ में प्रवेश की अपनी उम्‍मीदों को बरकरार रखा है. राजस्‍थान की इस जीत में जोस बटलर ने नाबाद 95 रन की बेहतरीन पारी खेली. मैच में राजस्थान रॉयल्स के हाथों 4  विकेट से मिली हार के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी खासे नाराज नजर आए. उन्‍होंने टीम की हार के लिए अपने गेंदबाजों को जिम्मेदार ठहराया है. चेन्नई ने शुक्रवार रात को जयपुर के सवाई मान सिंह स्टेडियम में खेले गए मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट खोकर 176 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाया था लेकिन राजस्‍थान ने बेहतरीन बल्‍लेबाजी की बदौलत इसे छह विकेट खोकर एक गेंद शेष रहते हासिल कर लिया. मैच के बाद धोनी ने कहा, "मुझे लगता है कि हमें एक निश्चित लाइन और लेंग्‍थ में गेंदबाजी करने की जरूरत थी. गेंदबाजों को निर्देश दिया गया था कि कैसी गेंदबाजी करनी हैं. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान ने कहा कि 176 का स्कोर अच्छा स्कोर था और इसका डिफेंड किया जा सकता था, लेकिन गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के कारण हमें हार का सामना करना पड़ा." उन्होंने कहा, "यह जरूरी होता है कि शुरुआत से ही एक रणनीति के तहत खेला जाए. आपको जहां गेंदबाजी करने के लिए कहा जाता है, उसी एरिया में गेंद डालनी होती है. अंतिम एकादश में मौजूद खिलाड़ियों ने फील्डिंग में अच्छा किया. हम सिर्फ क्वालीफाई करने के लिए नहीं बल्कि मैच जीतने के लिए खेलते हैं."

वीडियो: आईपीएल में अफगानिस्‍तान के दो स्पिनरों का जलवा..
शुक्रवार की इस जीत के बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स के 11 मैचों में पांच जीत और छह हार के साथ 10 अंक हो गए हैं. टीम इस समय छठे स्‍थान पर है. दूसरी ओर चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम के 11 मैचों में सात जीत और चार हार के साथ 14 अंक है. धोनी की टीम इस समय सनराइजर्स हैदराबाद को बाद अंकतालिका में दूसरे स्‍थान पर है. केन विलियमसन की कप्‍तानी वाली सनराइजर्स 11 मैचों में 9 जीत और दो हार के साथ अंकतालिका में शीर्ष स्‍थान पर है. सनराइजर्स के 18 अंक हैं.(इनपुट: एजेंसी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement