NDTV Khabar

IPL 2018 Final:चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के चैंपियन बनने के बाद एमएस धोनी ने शेन वॉटसन को दिया यह नया नाम...

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने आईपीएल 2018 जीत लिया है. रविवार को खेले गए लगभग एकतरफा फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से पराजित किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018 Final:चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के चैंपियन बनने के बाद एमएस धोनी ने शेन वॉटसन को दिया यह नया नाम...

शेन वॉटसन ने फाइनल में महज 57 गेंदों पर नाबाद 117 रन की पारी खेली (BCCI फोटो)

खास बातें

  1. फाइनल मैच 8 विकेट से जीता चेन्‍नई ने
  2. शेन वॉटसन को बताया शेन 'शॉकिंग' वॉटसन
  3. वॉटसन ने बनाए थे 57 गेंदों पर नाबाद 117 रन
मुंबई: जबर्दस्‍त प्रदर्शन करते हुए चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स की टीम ने आईपीएल 2018 जीत लिया है. रविवार को खेले गए लगभग एकतरफा फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी की टीम ने सनराइजर्स हैदराबाद को 8 विकेट से पराजित किया. चेन्‍नई की इस जीत में उसके ओपनर शेन वॉटसन का अहम योगदान रहा जिन्‍होंने महज 57 गेंदों पर नाबाद 117 रन की पारी खेली. पूर्व ऑस्‍ट्रेलियाई ऑलराउंडर की इस पारी में 11 चौके और आठ छक्‍के शामिल थे. यह वॉटसन की तूफानी पारी का ही कमाल था कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने जीत के लिए जरूरी 179 रन का लक्ष्‍य 18.3 ओवर में महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया. मैच के बाद हर किसी ने वॉटसन की पारी की जमकर सराहना की. अपनी कप्‍तानी में चेन्‍नई को चैंपियन बनाने के बाद महेंद्र सिंह धोनी ने अपने इंस्‍टाग्राम अकाउंट पर पत्‍नी साक्षी, बेटी जीवा और आईपीएल ट्रॉफी के साथ एक फोटो पोस्‍ट की. फोटो के साथ उन्‍होंने जो कैप्‍शन लिखा उसने हर किसी का दिल जीत लिया. यही नहीं, माही ने वॉटसन को शेन 'शॉकिंग' वॉटसन का नया नाम दिया.  

धोनी ने अपने पोस्‍ट में लिखा, 'हर किसी को समर्थन के लिए और मुंबई को पीले रंग (चेन्‍नई की जर्सी का रंग) में रंगने के लिए धन्‍यवाद. शेन 'शॉकिंग' वॉटसन ने हमें जीत दिलाने के लिए जबर्दस्‍त पारी खेली. एक अच्‍छे सीजन का समापन. बेटी जीवा ट्रॉफी के बारे में ज्‍यादा परवाह नहीं करती. वह तो मैदान में दौड़ना चाहती है.' गौरतलब है कि चेन्‍नई ने स्‍पॉट फिक्सिंग के आरोप में दो साल का निलंबन झेलने के बाद इसी सीजन में आईपीएल में वापसी की और आते ही खिताब अपने नाम कर लिया. चेन्‍नई की टीम तीसरी बार आईपीएल चैंपियन बनी है.

टिप्पणियां

वीडियो: शेन वॉटसन ने खेली तूफानी पारी, चेन्‍नई बना आईपीएल चैंपियन
हरफनमौला शेन वॉटसन के लिए आईपीएल का यह सीजन सफलता से भरा रहा. उन्‍होंने टूर्नामेंट के 15 मैचों में 39.64 के बेहतरीन औसत से 555 रन बनाए. इसमें दो शतक और दो ही अर्धशतक शामिल रहे.

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement