IPL 2018: चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए मुंबई का वानखेड़े स्‍टेडियम यूं बना 'लकी ग्राउंड'...

मायानगरी मुंबई का वानखेड़े स्‍टेडियम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए एक बार फिर भाग्‍यशाली साबित हुआ.

IPL 2018: चैंपियन चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए मुंबई का वानखेड़े स्‍टेडियम यूं बना 'लकी ग्राउंड'...

चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने इस सीजन में वानखेड़े स्‍टेडियम पर तीन मैच खेले और सभी में जीत हासिल की (फाइल फोटो)

खास बातें

  • वानखेड़े पर चेन्‍नई तीन मैच खेली, तीनों में जीती
  • इसी मैदान पर अपने पहले मैच में MIको हराया
  • फाइनल से पहले यहां SRH को भी हराया था
मुंबई:

मायानगरी मुंबई का वानखेड़े स्‍टेडियम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के लिए एक बार फिर भाग्‍यशाली साबित हुआ.  चेन्‍नई ने इसी मैदान से टूर्नामेंट के पहले ही मैच में अपनी जीत का आगाज किया था और यहीं कल खिताबी जीत के साथ अपने अभियान का शानदार अंदाज में समापन किया. महेंद्र सिंह धोनी की टीमखिताबी मुकाबले में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर तीसरी बार इंडियन प्रीमियर लीग चैंपियन बनी. सीएसके की टीम आईपीएल 2018 में वानखेड़े स्‍टेडियम में  तीन बार खेली और तीनों बार जीत हासिल की.

सीएसके ने हालांकि पहले दो मैचों में हार के कगार पर पहुंचने के बाद जीत दर्ज की थी लेकिन फाइनल लगभग एकतरफा रहा और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज शेन वॉटसन की नाबाद 117 रन की पारी की बदौलत टीम आसानी से 179 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को हासिल करने में सफल हो गई. दो साल के प्रतिबंध के बाद वापसी कर रही चेन्नई की टीम ने अपने आईपीएल 2018 अभियान की शुरुआत इसी मैदान पर गत चैंपियन मुंबई इंडियन्स के खिलाफ रोमांचक मुकाबले में जीत के साथ की थी और इस मैच में ड्वेन ब्रावो ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए टीम को जीत दिलाई थी. सीएसके की टीम इसके बाद पहले क्वालीफायर के लिए मुंबई पहुंची और इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसिस ने जुझारू पारी खेलते हुए स्थानीय खिलाड़ी शारदुल ठाकुर के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाई.

वीडियो: शेन वॉटसन की तूफानी पारी से चेन्‍नई बना आईपीएल चैंपियन इस जीत ने सीएसके की फाइनल में जगह सुनिश्चित की जहां कल उसने हैदराबाद की टीम को आठ विकेट से हराकर खिताब जीता. रविवार के फाइनल मैच में चेन्‍नई के आमंत्रण पर पहले बैटिंग करते हुए सनराइजर्स ने 20 ओवर में 6 विकेट पर 178 रन का सम्‍मानजनक स्‍कोर खड़ा किया. जवाब में चेन्‍नई के लिए शेन वॉटसन ने धमाकेदार पारी खेली और 57 गेंद पर 117 रन ठोकते हुए 18.3 ओवर में भी टीम को जीत तक पहुंचा दिया. मजे की बात यह रही कि इस जीत के दौरान चेन्‍नई ने केवल दो विकेट गंवाए.  (इनपुट: भाषा)

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com