IPL 2018, KXIP vs CSK: ये तीन बड़े कारनामे महेंद्र सिंह धोनी ने पंजाब के खिलाफ कर डाले!

धोनी फिलहाल वहां खड़े हैं, जहां से वह एक कदम भी आगे बढ़ाएंगे, तो कोई न कोई कारनामा उनके खाते में जमा होगा

IPL 2018, KXIP vs CSK: ये तीन बड़े कारनामे महेंद्र सिंह धोनी ने पंजाब के खिलाफ कर डाले!

पुरस्कार वितरण समारोह में धोनी

खास बातें

  • संगकारा पीछे, धोनी आगे!
  • विकेटकीपिग में माही के दो रिकॉर्ड
  • आईपीएल में माही बने चार हजारी
नई दिल्ली:

महेंद्र सिंह धोनी करियर के उस पड़ाव पर हैं कि कोई न कोई नई बात उनके कद को बड़ा कर दे रही है. कोई न कोई बात उनकी उपलब्धियों में चार चांद लगा दे रही है. और कुछ ऐसा ही रविवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ (मैच रिपोर्ट) खेले गए मुकाबले में भी देखने को मिला. धोनी ने एक-दो नहीं, बल्कि तीन बड़े कमाल कर डाले. और बता दें कि इन कमालों को मिट पाना या पीछे छोड़ना किसी और खिलाड़ी के लिए बहुत और बहुत ही मुश्किल होने जा रहा है. 
 

धोनी रविवार को पंजाब के खिलाफ बैटिंग ऑर्डर में निचले क्रम पर आए. उन्होंने अपने से पहले हरभजन और दीपक चाहर को बैटिंग के लिए भेजा. लेकिन नंबर सात पर बैटिंग के लिए आने के बावजूद माही के तेवरों में कोई कमी नहीं दिखाई पड़ी. धोनी ने सिर्फ 7 गेंदों पर नाबाद 16 रन बना डाले. साथ ही, उन्होंने अपनी ट्रेडमार्क स्टाइल मतलब छक्का लगाकर चेन्नई को जीत दिलाई. और इसी दौरान उन्होंने बल्लेबाजी में आईपीएल में बड़ा कारनामा कर दिया. 

यह भी पढ़ें: IPL 2018, CSK vs KXIP: ...लेकिन पंजाब के एंड्रयू टाई कुछ ऐसे हैं अभी भी नॉट आउट!

धोनी ने कारनामा बैटिंग ही नहीं, बल्कि विकेट के पीछे भी किया. और एक बतौर विकेटकीपर धोनी के लिए एक बड़ी उपलब्धि रही. और यहां भी माही ने एक नहीं दो कारनामे कर डाले. चलिए बैटिंग उपलब्धि के बारे में हम बाद में बात करेंगे, पहले विकेटकीपिंग के कारनामे के बारे में बता देते हैं.  आपको बता दें कि धोनी टी-20 में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले विकेटकीपर बन गए हैं. इस मामले में कुमार संगकारा (142) दूसरे, दिनेश कार्तिक (139) तीसरे और पाकिस्तान के कामरान अकमल (123) चौथे नंबर पर हैं. लेकिन इस मामले में टॉप पायदान पर धोन का कब्जा हो चुका है. 
 

वैसे माही का कब्जा सबसे ज्यादा शिकार (कैच+स्टंप) करने के मामले में भी शीर्ष पायदान पर हो चुका है. अब इस मामले में कामरान अकमल (215) दूसरे,  कुमार संगकारा (202) तीसरे और दिनेश कार्तिक (192) चौथी पायदन पर खिसक गए हैं. और अब जबकि धोनी अभी कुछ साल आईपीएल और खेलेंगे, तो आप समझ सकते हैं कि अगली पीढ़ी के विकेटकीपर के लिए धोनी कितना ऊंचा मानक स्थापित कर देंगे. बहरहाल चलिए आपको माही के सारे कारनामों से अवगत करा देते हैं. 

VIDEO: कुछ दिन पहले ही विराट कोहली ने एनडीटीवी से बात की थी.
धोनी ने रविवार को पंजाब के खिलाफ तीन कैच लपके. इसी के साथ ही धोनीके खाते में टी-20 में अब 144 कैच जमा हो गए हैं, तो वहीं अब उनक कुल 216 शिकार हो गए. वहीं, धोनी ने रविवार को बैटिंग में आईपीएल में अपने 4000 पूरे किए. धोनी यह कारनामा करने वाले आईपीएल के सिर्फ सातवें बल्लेबाज बन गए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com