NDTV Khabar

IPL 2018: किंग्‍स इलेवन पर मुंबई इंडियंस की जीत में 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने बनाए ये दो रिकॉर्ड...

रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को आईपीएल 2018 के मुकाबले में किंग्‍स इलेवन पंजाब को 6 विकेट से हराकर प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदें बरकरार रखी हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
IPL 2018: किंग्‍स इलेवन पर मुंबई इंडियंस की जीत में 'हिटमैन' रोहित शर्मा ने बनाए ये दो रिकॉर्ड...

रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस की जीत में नाबाद 24 रनों की पारी खेली (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. मुंबई इंडियंस ने पंजाब को 6 विकेट से हराया
  2. मैच में रोहित शर्मा ने टी20 में 300 छक्‍के पूरे किए
  3. वे आईपीएल में चेज के दौरान 19वीं बार नाबाद लौटे
इंदौर:

रोहित शर्मा की कप्‍तानी वाली मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार को आईपीएल 2018 के मुकाबले में किंग्‍स इलेवन पंजाब को 6 विकेट से हराकर प्‍लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्‍मीदें बरकरार रखी हैं. मुंबई इंडियंस का टूर्नामेंट में अब तक का प्रदर्शन कोई खास नहीं रहा है.गत चैंपियन मुंबई टीम ने अपने 9 मैचों में अब तक केवल 3 में जीत हासिल की है और उसके खाते में महज 6 अंक हैं. टीम के कप्‍तान रोहित शर्मा इस सीजन में अपने बल्‍लेबाजी प्रदर्शन में एक जैसा स्‍तर बनाकर नहीं रख पाए हैं. रोहित ने जहां कुछ मैचों में अच्‍छी पारियां खेलीं तो कुछ मैचों में उन्‍हें बहुत जल्‍दी ही पेवेलियन लौटना पड़ा. इस लिहाज से कल का मैच रोहित के लिए अच्‍छा रहा. मैच में उन्‍होंने 15 गेंदों पर नाबाद 24 रन (एक चौका, दो छक्‍के) बनाए, वहीं जीत के साथ वे दो रिकॉर्ड भी अपने नाम करने में सफल रहे.

रोहित ने किंग्‍स इलेवन के मुजीब उर हमान की गेंद पर छक्‍का लगाते हुए टी20 क्रिकेट में 300 छक्‍के लगाने वाले भारत के पहले बल्‍लेबाज होने का श्रेय हासिल किया. यही नहीं, होलकर क्रिकेट स्‍टेडियम की पारी के दौरान रोहित 24 रन बनाकर नाबाद रहे. यह आईपीएल में ऐसा 17वां मौका है जब वे सफल चेज के दौरान नाबाद रहे. पिछला रिकॉर्ड गौतम गंभीर के नाम पर था जो चेज के दौरान 16 बार नाबाद रह चुके हैं.
टिप्पणियां

समग्र रूप से बात करें तो रोहित ऐसे सातवें बल्‍लेबाज हैं जिन्‍होंने टी20 में 300 छक्‍के लगाए हैं. इस सूची में वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल शीर्ष पर हैं जिन्‍होंने टी20 मैचों में 844 छक्‍के (इंटरनेशनल टी20 मैच मिलाकर) लगाए हैं. शुक्रवार के मैच में किंग्‍स इलेवन पंजाब ने पहले बल्‍लेबाजी करते 20 ओवर में 6 विकेट पर 174 रन बनाए थे. पंजाब के लिए क्रिस गेल ने 40 गेंदों पर छह चौकों और दो छक्‍कों की मदद से 50 रन की पारी खेली.


वीडियो: सूर्यकुमार और क्रुणाल पंड्या ने दिलाई मुंबई इंडियंस को जीत
जवाब में मुंबई इंडियंस ने 19 ओवर में 4 विकेट खोकर लक्ष्‍य हासिल कर लिया. सूर्यकुमार यादव ने सर्वाधिक 57 रन बनाए. उनके अलावा रोहित शर्मा ने नाबाद 24 और क्रुणाल पंड्या ने केवल 12 गेंदों पर चार चौकों और दो छक्‍कों की मदद से नाबाद 31 रन बनाए. मैच में ईशान किशन ने 25 और हार्दिक पंड्या ने 23 रनों का योगदान मुंबई इंडियंस टीम को दिया था.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement