'कुछ ऐसे' यादगार रहा राशिद खान के लिए सचिन तेंदुलकर से 'पहली मुलाकात' से बधाई तक का सफर!

मास्टर ब्लास्टर ने पहली ही मुलाकात में ऐसा स्ट्रोक खेला कि राशिद खान सचिन तेंदुलकर के मुरीद बन कर रह गए

'कुछ ऐसे' यादगार रहा राशिद खान के लिए सचिन तेंदुलकर से 'पहली मुलाकात' से बधाई तक का सफर!

राशिद खान

खास बातें

  • ..जब राशिद ने जमकर खिंचवाए मास्टर के साथ फोटो
  • सचिन के- हैलो कैसे हो..से अभिभूत रह गए राशिद
  • अब दिया सचिन ने बड़ा बयान
नई दिल्ली:

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल)-11 में केकेआर के खिलाफ क्वालीफायर मुकाबले में मैच जिताऊ प्रदर्शन के बाद अफगानी लेग स्पिनर राशिद खान के लिए सबसे बड़ी प्रशंसा मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर से मिलने वाली तारीफ रही. सचिन ने इस प्रदर्शन के बाद राशिद खान को टी-20 फॉर्मेट का दुनिया का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज करार दिया, तो यह लेग स्पिनर एकदम गदगद हो गया. और राशिद ने ट्वीट कर सचिन को शुक्रिया अदा किया. यह सचिन तेंदुलकर की राशिद खान के लिए अभी तक कि सबसे बड़ी तारीफ रही. और निश्चित ही इसका असर रविवार को चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले जाने वाले फाइल मुकाबले सहित आगे भी देखने को मिलेगा. 
 

बहरहाल राशिद खान अभी भी आईपीएल में मैदान के बाहर अपने सर्वश्रेष्ठ पल को सचिन से हुई मुलाकात को मानते हैं. सचिन से राशिद खान की पहली मुलाकात आईपीएल 2017 के दौरान हुई थी. इस मुलाकात को याद करते हुए राशिद कहते हैं कि सचिन अफगानिस्तान में बहुत बड़े हीरो हैं. उन्होंने सौ शतक बनाए हैं और यह वह रिकॉर्ड है, जो शायद ही कभी तोड़ा जा सके. मैं हमेशा से उनसे मिलना चाहता था.
Newsbeep

यह भी पढ़ें: 'इस प्रदर्शन' से बतौर ओपनर अफगानिस्तान अंडर-19 टीम में चयनित हुए थे राशिद खान
 

मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच के बाद सचिन सर मेरे पास आए और पूछा कैसे हो? इसका मतलब यह था कि वह जानते थे कि मैं अफगानिस्तान का लेग स्पिनर राशिद खान था. मैं उनसे बात कर बहुत ही गौरवान्वित महसूस कर रहा था. बाद में होटल की लॉबी में फिर से मेरी उनसे मुलाकात हुई. और एक प्रशंसक के रूप में मैंने अपनी सारी इच्छाएं पूरी कीं. मैंने उनके साथ ढेरों फोटो खिंचवाए. और उनके ऑटोग्राफ लिए.
  बहरहाल,  क्वालीफायर 2 के बाद सचिन की प्रशंसा राशिद खान के लिए अभी तक की सबसे बड़ी तारीफ बन गई. सचिन ने इस युवा गेंदबाज के बारे में ट्वीट करते हुए कहा कि पहले मुझे लगता था कि राशिद अच्छे गेंदबाज हैं. लेकिन अब मुझे यह कहने में बिल्कुल भी हिचकिचाहट नहीं है कि वह टी-20 में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं. राशिद ने भी सचिन की इस बधाई को स्वीकार करते हुए अपने हीरो को उतने ही शानदार अंदाज में जवाब दिया है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: विराट कोहली ने कुछ ही दिन पहले एनडीटीवी से बात की थी. 
निश्चित ही सचिन की तारीफ के बहुत ही ज्यादा मायने हैं. और उम्मीद है कि आने वाले समय में सचिन की इस प्रशंसा का मान रखते हुए कुछ ऐसा ही चौंकाने वाला प्रदर्शन करेंगे, जैसा उन्होंने केकेआर के खिलाफ क्वालीफायर 2 में किया.