NDTV Khabar

Independence Day: भारत के स्वतंत्रता दिवस पर गूगल ने बनाया शानदार डूडल

Independence Day: गूगल ने आज विशेष डूडल (Google Doodle) बनाया है, जो स्वतंत्रता दिवस पर केंद्रित है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Independence Day: भारत के स्वतंत्रता दिवस पर गूगल ने बनाया शानदार डूडल

Google Doodle: गूगल ने आज विशेष डूडल (Google Doodle) बनाया है, जो स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर केंद्रित है.

नई दिल्ली : आज देश का 72वां स्वतंत्रता दिवस  (Independence Day 2018) है. पूरे देश में जश्न का माहौल है. गूगल भी भारत का स्वतंत्रता दिवस अनूठे तरीके से मना रहा है. गूगल ने आज विशेष डूडल (Google Doodle) बनाया है, जो स्वतंत्रता दिवस पर केंद्रित है. इस बेहतरीन डूडल में देश का तिरंगा झंडा (Indian National Flag) तो शामिल है ही. वहीं, एक तरफ हाथी की तस्वीर है तो दूसरी तरफ शेर की. डूडल पर क्लिक करने के बाद India Independence Day सर्च रिजल्ट का पेज खुलता है. यहां सबसे उपर भारत के स्वतंत्रता दिवस के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई है. इससे संबंधित पेज हैं. साथ ही स्वतंत्रता दिवस से संबंधित रोचक और दिलचस्प खबरों का लिंक भी है. 

टिप्पणियां
Independence Day 2018 Live Updates: लाल किले से बोले पीएम मोदी : 2014 में देश के सवा सौ करोड़ लोग सिर्फ सरकार बनाकर नहीं रुके थे, बल्कि देश बनाने के लिए जुटे थे 

आपको बता दें कि स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने लालकिले की प्राचीर से कहा कि देश नई ऊंचाईंयों को छू रहा है. हम यह पर्व तब मना रहे हैं, जब हमारी बेटियां सात समुंदर पार किया और सातों समुंदर को तिरंगे से रंग कर हमारे बीच लौट आईं. हमारे वीरों ने एवरेस्ट पर जाकर तिरंगा फहराया है. मगर इस मौके पर मैं याद करूंगा कि जंगलों में जीने वाले आदिवासी बच्चों ने एवरेस्ट पर झंडा फहराकर तिरंगे की शान को और बढ़ा दिया है. पीएम मोदी ने कहा कि तिरंगे की शान के लिए देश के सेना के जवान अपने प्राणों की आहुति दे देते हैं. हमारे अर्धसैनिक बल जीवन खपा देते हैं. हमारे पुलिस बल के जवाब आम आदमी की रक्षा के लिए दिन रात देश की सेवा में लगे रहते हैं. मैं सभी जवानों को उनकी महान सेवा और त्याग तपस्या के लिए आज तिरंगे झंडे के सामने नमन करता हूं और शुभकामनाएं देता हूं. 
 
Independence Day: जब 15 अगस्त की पहली सुबह अमृतसर स्टेशन पर पहुंची थी एक 'लाशगाड़ी', जानें क्या था मामला


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement