NDTV Khabar

अपने पार्टनर से ये 7 चीजें चाहती हैं मह‍िलाएं

आपकी पार्टनर आपसे कुछ ज्‍यादा नहीं मांगती है, बल्‍कि उन्‍हें वही सब चाहिए जो किसी हेल्‍दी र‍िलेशनश‍िप के लिए बेहद जरूरी है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अपने पार्टनर से ये 7 चीजें चाहती हैं मह‍िलाएं

थोड़ी सी इज्‍जत और थोड़ा सा प्‍यार यही तो चाहती हैं आपकी लेडी लव

खास बातें

  1. महिलाओं को समझना मुश्‍‍िकल नहीं बहुत आसान है
  2. वो आपसे ज्‍यादा कुछ नहीं मांगती, उन्‍हें चाहिए इज्‍जत और प्‍यार
  3. क‍िसी भी भी हेल्‍दी र‍िश्‍ते में इन दो चीजों का होना बहुत जरूरी है
नई द‍िल्‍ली : ज्‍यादातर पुरुषों को लगता है कि महिलाओं को समझना रॉकेट साइंस जितना मुश्‍किल है. लेकिन असल‍ियत में ऐसा बिलकुल भी नहीं है. महिलाओं को समझना बहुत ही आसान है क्‍योंकि उन्‍हें जो चाहिए वो बहुत मामूली सी चीजें हैं. आपकी पार्टनर आपसे कुछ ज्‍यादा नहीं मांगती है, बल्‍कि उन्‍हें वही सब चाहिए जो किसी हेल्‍दी र‍िलेशनश‍िप के लिए बेहद जरूरी है. यहां पर हम हम आपको ऐसी ही 7 चीजों के बारे में बता रहे हैं जो आपकी लेडी लव चाहती हैं:

झगड़ते वक्‍त अपने पार्टनर से भूलकर भी न कहें ये 7 बातें

1. इज्‍जत
आपकी पार्टनर भले ही आपके बगल में खड़ी हो या आपसे मीलों दूर हो, वो आपसे हमेशा चाहती हैं कि आप उनकी इज्‍जत करें. इसका मतबल ये नहीं है कि आप बिना कुछ कहे उनकी वो बातें भी मान लें जो आपकी नज़र में गलत हैं. इसका सीधा सा मतलब यह है कि आप उनकी इतनी इज्‍जत तो करें कि वो आपसे उन बातों पर बहस कर सकें जिन्‍हें आप सही नहीं मानते हैं. इस तरह आप अपनी लेडी लव को यह बताते हैं कि आप उनकी इज्‍जत करते हैं और उनका अपना प्‍वॉइंट व्‍यू भी हो सकता है भले ही उनकी राय आपसे जुदा ही क्‍यों न हो. यानी कि आप यह मानते हैं कि रिश्‍ते में आप दोनों का कद बराबरी का है और आप मिलकर जिंदगी की गाड़ी खींच रहे हैं. इस र‍िश्‍ते में दोनों की जिंदग‍ियों, करियर, दोस्‍तों और परिवार बराबर की अहमियत रखते हैं. 

2. मैं जैसी हूं, वैसी हूं 
आपकी पार्टनर चाहती है कि आप उन्‍हें किसी भी हालत में एक्‍सेप्‍ट करें. यानी कि अगर वो खूबसूरत न भी द‍िख रही हों तब भी आपके प्‍यार में उनके लिए कोई कमी नहीं होनी चाहिए. र‍िलेशनश‍िप में जजमेंटल होना छोड़ दीज‍िए. 

पति-पत्नी बेडरूम में ना करें ये 5 बातें, नहीं तो रिश्ते में आ जाएगी दरार

3. थोड़ा रोमांस हो जाए 
आपकी पार्टनर जानती हैं कि घर की जरूरतों को पूरा करने और परिवार को अच्‍छी लाइफस्‍टाइल देने के लिए आप दिन-रात जूझते रहते हैं. लेकिन इसका ये मतलब नहीं कि आपके रिश्‍ते का रोमांस आपकी प्रायॉरिटी में आख‍िरी में भी न आता हो. कभी-कभी उन्‍हें रोमांटिक डिनर पर बाहर ले जाने में कोई बुराई नहीं है. याद रख‍िए कि वो आपसे कितना ही कहें कि इस सबकी जरूरत नहीं है, लेकिन हर महिला अपने साथी के साथ रोमांटिक पल बिताना चाहती है. बाहर नहीं जा सकते तो कम से कम सोफे पर बैठकर उनके साथ चाय-कॉफी पीते हुए रोमांटिक फिल्‍म तो देखी ही जा सकती है. 

4. अटेंशन 
हर किसी को अटेंशन अच्‍छा लगता है. किसी भी महिला को सबसे ज्‍यादा तकलीफ तब होती है जब उसका पार्टनर उस पर ध्‍यान देना छोड़ दे. इसका मतलब ये नहीं है कि आपको हर वक्‍त उनके पीछे-पीछे घूमना है. रिश्‍ते में पर्सनल स्‍पेस भी जरूरी है. आपको बस इतना करना है कि अपने बिजी दिन में कभी-कभी उन्‍हें प्‍यारा सा मैसेज भेज दें. ऑफिस लौटते वक्‍त उनके लिए फूल लेते आएं. यह सब काफी है उन्‍हें ये बताने के लिए कि आप उनके बारे में सोचते हैं. 

मॉडर्न जमाने में इन लड़कों को देखकर अट्रैक्ट होती हैं लड़कियां

5. घर के कामों में हाथ बंटाए 
जमाना बदल गया है. अब महिलाएं घर से बाहर जाकर पैसे भी कमा रही हैं. ऐसे में घर का काम निपटाना सिर्फ उनकी जिम्‍मेदारी नहीं है. आप दोनों को मिलकर घर की जिम्‍मेदारी संभालनी होगी. अगर आपकी पत्‍नी हाउस वाइफ हैं तो भी घर के कामों में आपको उनकी हेल्‍प करनी चाहिए. याद रख‍िए आपको आठ घंटे बाद ऑफिस से छुट्टी मिल जाती है, लेकिन आपकी पत्‍नी 24 घंटे घर संभालती हैं. वैसे भी घर तभी सुंदर बनता है जब उसमें आप दोनों की भागीदारी हो. 

6. लाड़-दुलार 
लाड़-दुलार करना मुश्‍किल काम नहीं है. संडे की सुबह अपनी लेडी लव को बेड पर ब्रेकाफास्‍ट या चाय-कॉफी देकर खुश कर सकते हैं. आप उनकी हेड मसाज कर सकते हैं. अगर खाना बनाना जानते हैं तो उनकी पसंद की चीज बनाकर भी उन्‍हें इम्‍प्रेस किया जा सकता है. 

नहीं करना है ब्रेकअप तो हर हाल में छोड़ दे ये 7 बुरी आदतें

टिप्पणियां
7. सेक्‍स 
जी हां, महिलाओं को भी सेक्‍स पसंद होता है. कभी-कभी पुरुषों से भी ज्‍यादा. रिलेशनश‍िप की ताजगी बनाए रखने और साथी की करीबी को महसूस करने का ये सबसे अच्‍छा जरिया है. 

VIDEO: क्‍या बराबरी के ब‍िना प्‍यार मुमक‍िन है?


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement