Coronavirus Lockdown: हैरान मत होइए, यह विदेश नहीं बल्कि दिल्ली की यमुना नदी है, देखें Photos और Video

यमुना नदी को साफ करने के लिए सरकार द्वारा करोड़ो रुपये खर्च किए गए लेकिन फिर भी यह अधिक साफ नहीं हो पाई थी, जो लॉकडाउन की वजह से इतनी साफ हो गई है. 

Coronavirus Lockdown: हैरान मत होइए, यह विदेश नहीं बल्कि दिल्ली की यमुना नदी है, देखें Photos और Video

ट्विटर पर कई लोग यमुना नदी की तस्वीरें शेयर कर रहे हैं.

नई दिल्ली:

देशभर में फैले कोरोनावायरस (Coronavirus) के कारण 21 दिन का लॉकडाउन (Lockdown) किया गया है. ऐसे में देश की जनता अपने घरों में बंद है. कोरोनावायरस लोगों के लिए एक बहुत बड़ी परेशानी बन गया है लेकिन पर्यावरण पर इसका सकारात्मक परिणाम देखने को मिला है. कोरोनावायरस की वजह से एक ओर जहां पूरी दुनिया में हजारों लोगों की मौत हो गई है. वहीं दूसरी ओर यह पर्यावरण के लिए अच्छा साबित हो रहा है.

दरअसल, भारत में लॉकडाउन (Lockdown) के बाद वायु और जल प्रदूषण में भारी कमी देखने को मिली है. यहां तक कि यमुना नदी भी लॉकडाउन के बाद काफी हद तक साफ हो गई है. इस नदी को साफ करने के लिए सरकार द्वारा करोड़ो रुपये खर्च किए गए लेकिन फिर भी यह अधिक साफ नहीं हो पाई थी, जो लॉकडाउन की वजह से इतनी साफ हो गई है. 

Newsbeep

सोशल मीडिया पर भी कुछ लोगों ने यमुना नदी की तस्वीरें शेयर की हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


केवल राजधानी दिल्ली ही नहीं बल्कि देशभर के अन्य राज्यों में भी कोरोनावायरस का सकारात्मक परिणाम देखने को मिला है. हाल ही में जालंधन से हिमाचल के पहाड़ दिखने की तस्वीरें भी सामने आई हैं, जो काफी वायरल हो रही हैं. दरअसल, पंजाब की हवा की गुणवत्ता इतनी अच्छी हो गई है कि हिमाचल प्रदेश में हिमालय पर्वत की धौलाधार रेंज (Dhauladhar Range) के पहाड़ जालंधर (Jalandhar) से दिखने लगे हैं.