NDTV Khabar

कभी शायरी तो कभी सेल्फी से छाई रहती हैं अमृता फडणवीस, जानिए उनके बारे में 10 खास बातें

Devendra Fadnavis की पत्नी अमृता फडणवीस ने लिखा ''पलट के आऊंगी शाखों पे खुशबुएं लेकर, खिजां की जद में हूं मौसम ज़रा बदलने दे! '' ये पोस्ट महाराष्ट्र की जनता को आभार देते हुए लिखा गया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
कभी शायरी तो कभी सेल्फी से छाई रहती हैं अमृता फडणवीस, जानिए उनके बारे में 10 खास बातें

Devendra Fadnavis और उनकी पत्नी Amruta Fadnavis

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) की पत्नी अमृता फडणवीस (Amruta Fadnavis) अपने अंदाज़ से हर समय सोशल मीडिया पर छाई रहती हैं. महाराष्‍ट्र में बीजेपी (BJP) की सरकार गिरने उनका एक शायराना पोस्ट काफी चर्चा में है जिसमें उन्होंने लिखा है, ''पलट के आऊंगी शाखों पे खुशबुएं लेकर, खिजां की जद में हूं मौसम ज़रा बदलने दे! '' ये पोस्ट महाराष्ट्र की जनता को आभार देते हुए लिखा गया है. सिर्फ अपनी शायरी ही नहीं बल्कि अमृता फडणवीस अपनी तस्वीरों को लेकर भी ट्विटर और इंस्टाग्राम पर ट्रेंड में रहती हैं. आज यहां जानिए उनके बारे में 10 खास बातें.

 1. अमृता फडणवीस पेशे से बैंकर हैं. वह एक्सिस बैंक में पिछले 14 सालों से काम कर रही हैं और अब वह एक्सिस बैंक की वाइसस-प्रेज़िडेंट - कॉर्पोरेट हेड वेस्ट इंडिया की पोस्ट पर हैं. उन्होंने अपने बैंकिंग करियर की शुरुआत साल 2003 में एक्सिस बैंक से ही बतौर कैशियर की थी.

 2. देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को गाने का भी बहुत शौक है. उनका हाल ही में सिंगर बी प्राक (B Praak) के साथ गाना 'तेरी मेरी प्रेम कहानी' (Teri Meri Prem Kahani) गाना यूट्यूब पर आया था. यह सॉन्ग सलमान खान और करीना कपूर की फिल्म 'बॉडीगार्ड' का रिमेक था. इस वीडियो को अभी तक 10 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है.


अमृता फडणवीस और बी प्राक का गाना 'तेरी मेरी'

 3. अमृता फडणवीस बॉलीवुड फिल्मों में भी प्लेबैक सिंगिंग कर चुकी हैं. उन्होंने प्रकाश झा की फिल्म 'जय गंगाजल' का गाना 'सब धन माटी' गाया था. इसके अलावा उन्होंने कई विज्ञापनों और सोशल मूवीज़ में भी अपनी आवाज दी है.

फिल्म जय गंगाजल का गाना 'सब धन माटी'

4. बैंकर औक सिंगर के अलावा अमृता फडणवीस एक्टिंग का भी शौक रखती हैं. उन्होंने 'The Voice'नाम की डॉक्यूमेंटरी में एक्ट किया. यह डॉक्यूमेंटरी अमृता फडणवीस के कामों को लेकर ही बनी है.

5. अमृता फडणवीस एक सोशल वर्कर भी हैं. उन्होंने महाराष्ट्र के दो गांव 'फेत्री' और 'कावडस' को गोद लिया हुआ है. अमृता फडणवीस महिला सशक्तिकरण के लिए काम करती हैं और अक्सर फैशन शोज़ और सामाजिक कार्यक्रमों में नज़र आती रहती हैं.

6. देवेंद्र फडणवीस और अमृता रानाडे की शादी साल 2005 में हुई. दोनों की एक बेटी भी है जिसका नाम है देविजा फडणवीस. अमृता फडणवीस के पिता रानाडे आंखों के डॉक्टर हैं तो वहीं उनकी मां गायनोकॉलोजिस्ट हैं.

7. अमृता फडणवीस नागपुर, महाराष्ट्र से हैं. उनका जन्म 9 अप्रैल 1979 को हुआ. सेंट जोसेफ कॉन्वेंट स्कूल नागपुर से उनकी स्कूलिंग हुई. आगे उन्होंने फाइनेंस में एमबीए और सिम्बॉयसेस लॉ स्कूल, पुणे से टैक्सेशन में पढ़ाई की. अमृता फडणवीस अंडर 16 टेनिस प्लेयर में स्टेट लेवल प्लेयर रह चुकी हैं.

8. साल 2018 में अमृता फडणवीस अपनी क्रूज़ सेल्फी को लेकर काफी चर्चा में आई थीं. यह सेल्‍फी भारत के पहले लग्ज़री क्रूज़ लाइर 'अंग्रिया' के उद्घाटन प्रोग्राम के दौरान ली थी. उन्होंने इस क्रूज़ के एकदम कोने पर बैठकर सेल्फी ली और ऑनलाइन पोस्ट कर दी. इस तस्वीर की काफी आलोचना भी हुई जिसके बाद अमृता फडणवीस ने माफी भी मांगते हुए कहा 'जान को खतरे में डालकर सेल्फी ना लें.'

9. इसके बाद पीएम मोदी से जुड़ी एक और कॉन्ट्रोवर्सी पर अमृता फडणवीस का नाम आया था. दरअसल उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) को उनके 69वें जन्‍मदिन (17 सितंबर 2019) पर 'Father of Country' कह दिया था. अमृता फडणवीस का ट्वीट कुछ इस तरह था, "हमारे फादर ऑफ कंट्री नरेंद्र मोदी जी को जन्‍मदिन की शुभकामनाएं, जो हमें लगातार समाज की बेहतरी की खातिर काम करने के लिए प्रेरित करते रहते हैं."  उनके इस 'फादर ऑफ कंट्री' वाले शब्दों पर काफी आलोचना हुई थी.

10. वहीं, अब अमृता फडणवीस अपने एक और सोशल मीडिया पोस्ट को लेकर छाई हुई हैं. उन्होंने लिखा, 'पलट के आऊंगी शाखों पे खुशबुएं लेकर, खिजां की जद में हूं मौसम ज़रा बदलने दे!' आपकी वहिनी के तौर पर यादगार पांच साल के लिए आप सबका शुक्रिया.' बता दें, मराठी में भाई की पत्नी को 'वहिनी' कहा जाता है. अमृता फडणवीस का ये ट्वीट महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के इस्तीफे के बाद आया है. देवेंद्र फडणवीस महाराष्ट्र के दूसरी बार सीएम बने थे, उनका कार्यकाल सिर्फ 80 घंटे तक ही रहा था.

लाइफस्टाइल से जुड़ी और खबरें...

मैगी की खीर के बाद अब ट्रेंड में आया 'दाल मखनी कैपेचीनो', क्या आपने देखा!

रानी मुखर्जी का सूट देख डिज़ाइनर पर भड़के लोग, बोले - 'बिल्कुल रणवीर सिंह लग रहे हो...'

टिप्पणियां

TikTok Video: पति को शॉपिंग पर ले जाने के लिए पत्नी ने ढूंढा अनोखा फॉर्मूला, झट से हो गया तैयार

Surya Grahan 2019: साल का आखिरी सूर्य ग्रहण 26 दिसंबर को, भारत के इस शहर से दिखेगा सबसे साफ



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement