भारत पहुंचते ही डोनाल्‍ड ट्रंप ने बदल दी अपनी लाल टाई और पहन लिया पीला रंग , देखें Photos

अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप जब अमेरिका से भारत के लिए विमान में बैठे थे तब उन्‍होंने लाल टाई पहनी थी, लेकिन भारत में लैंड करते ही उन्‍होंने पीले रंग की टाई पहन ली.

भारत पहुंचते ही डोनाल्‍ड ट्रंप ने बदल दी अपनी लाल टाई और पहन लिया पीला रंग , देखें Photos

डोनाल्‍ड ट्रंप और उनकी पत्‍नी मेलानिया ट्रंप ने दुनिया के सात अजूबों में शुमार ताजमहल का दीदार किया

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (Donald Trump) और फर्स्‍ट लेडी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) ने भारत की अपनी फ्लाइट के दौरान काफी जल्‍दी-जल्‍दी कपड़े बदले. दरअसल, जब वे अमेरिका से भारत के लिए निकले थे तब उन्‍होंने दूसरे कपड़े पहने थे. लेकिन उन्‍होंने जैसे ही अहमदाबाद की धरती पर लैंड किया उनके कपड़े बदल चुके थे.

qp8t2jdo

यह भी पढ़ें: मेलानिया ट्रंप की इस ड्रेस का भारत से है कनेक्‍शन 

फ्लाइट से पहले डोनाल्‍ड ट्रंप झक सफेद कमीज, रॉयल ब्‍लू पैंट, लॉन्‍ग कोट और रेड कलर की टाई में नजर आए. लेकिन जैसे ही वो अहमदाबाद पहुंचे उनका पूरा आउटफिट बदल चुका था. अहमदाबाद के सरदार वल्‍लभ भाई पटेल अंतरराष्‍ट्रीय हवाई अड्डे पर ट्रंप ब्‍लैक सूट, वाइट शर्ट और चटख पीले रंग की टाई में नजर आए. 

7lc3iooo

आपको बता दें कि दो देशों के कूटनीतिक रिश्‍तों में हर छोटी-छोटी बात मायने रखती है. मसलन आपके कपड़े, हाव-भाव और बॉडी लैंग्‍वेज वगैरह-वगैरह. ट्रंप की पीली टाई को आप इस संदर्भ में देख सकते हैं कि भारत में पीले रंग को बेहद शुभ माना जाता है. साथ ही यहां इसे खुशहाली के तौर पर भी देखा जाता है. पीला रंग बसंत ऋतु का प्रतीक भी है. ट्रंप के दौरे के वक्‍त भारत में बसंत ऋतु ही है. 
 

डोनाल्‍ड ट्रंप ही नहीं उनकी पत्‍नी मेलानिया ट्रंप ने भी फ्लाइट के दौरान वॉर्डरोब चेंज किया. अमेरिका की फर्स्‍ट लेडी मेलानिया ट्रंप ने जिस वक्‍त भारत की धरती पर कदम रखा तब उन्‍होंने झक सफेद रंग का जम्‍पसूट पहना हुआ था. सैडल शोल्‍डर, कॉलर्ड नेकलाइन और स्‍लीव्‍स पर बटन डिटेलिंग वाले मेलानिया के इस जंपसूट में एक बात बेहद खास थी. जी हां, इस जंपसूट के साथ मेलानिया ने हरे और सुनहरे रंग वाला एक सैश भी कमर में बांधा था. डिजाइनर के मुताबिक इस सैश को हरे और सुनरहरे रंग के तारों से बनाया गया है. आप यह जानकर हैरान रह जाएंगे कि कपड़े के इस टुकड़े को सदी की शुरुआत में काटा गया था. डिजाइनर ने पेरिस में कलेक्‍टर्स के जरिए इस कपड़े को हासिल किया था.

i6n1vd0g

यह भी पढ़ें: इवांका ट्रंप ने भारत दौरे के लिए रिपीट की अपनी ड्रेस

वहीं, डोनाल्‍ड ट्रंप की बेटी इवांका भी खूबसूरत फ्लोरल प्रिंट मिडी ड्रेस में नजर आईं.

g8vggg9g

आपको बता दें कि राष्‍ट्रपति ट्रंप 36 घंटे से भी कम समय के लिए भारत दौरे पर आए हैं. अहमदाबाद से वे सोमवार को साबरमती आश्रम गए, जहां ट्रंप दंपति ने चरखा चलाया. इसके बाद वे सीधे आगरा के लिए रवाना हो गए, जहां उन्‍होंने ताजमहल का दीदार किया.

 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com