अब सहारनपुर से दिखने लगे हैं बर्फ से ढके हिमालय के पहाड़, देखें शानदार Photos

आईएफएस रमेश पांडे ने लिखा, ''सहारनपुर से अब हिमालय रेंज दिखाई दे रही हैं. लॉकडाउन और बारिश की वजह से एक्यूआई में काफी सुधार हुआ है.''

अब सहारनपुर से दिखने लगे हैं बर्फ से ढके हिमालय के पहाड़, देखें शानदार Photos

सहारनपुर से कुछ इस तरह दिखाई दे रहे हैं हिमालय के पहाड़. सोशल मीडिया पर यह तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

नई दिल्ली:

देशभर में चल रहे लॉकडाउन (Lockdown) के कारण इंडस्ट्रीयल एक्टिविटी, ट्रैफिक आदि गतिविधियों में कमी आने के कारण वायु प्रदुषण का स्तर कम हो रहा है. नतीजतन हवा की क्वालिटी में सुधार हो रहा हैऔर इसी बीच अब उत्तर प्रदेश के सहारनपुर से भी बर्फ से ढके पहाड़ नजर आने लगे हैं. 

आपको बता दें, कि यह कोई सामान्य बात नहीं है, जब कोई भी व्यक्ति सुबह उठे और उसे अपने घर से हिमालय रेंज दिखाई देने लगे. दरअसल, सहारनपुर से हिमालय की गंगोत्री रेंज दिखाई देने की तस्वीरों को आईएफएस रमेश पांडे ने अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है. यह तस्‍वीरें तेजी से वायरल हो रही हैं. इन तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि उत्तर प्रदेश के शहर सहारनपुर से बर्फ से ढके हुए पहाड़ नजर आ रहे हैं. 

इन तस्वीरों को शेयर करते हुए रमेश पांडे ने लिखा, ''सहारनपुर से अब हिमालय रेंज दिखाई दे रही है. लॉकडाउन और बारिश की वजह से एक्यूआई में काफी सुधार हुआ है. इन तस्वीरों को एक इन्कम टैक्स ऑफिसर दुष्यंत ने वसंत विहार  स्थित अपने घर की घत से क्लिक किया था. ''

केवल रमेश पांडे ने ही नहीं कई अन्य लोगों ने भी सहारनपुर से हिमालय रेंज दिखाई देने की तस्वीरें शेयर की हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि लगभग एक महीने पहले पंजाब के जालंधर से हिमालय की धौलाधार रेंज की तस्वीरें वायरल हुई थीं. वहीं कुछ दिन पहले जम्मू कश्मीर के श्रीनगर से पीर पंजाल रेंज दिखाई देने की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थीं.