NDTV Khabar

Propose Day : ‘हां’ में चाहिए जवाब तो इन 5 SUPERHIT तरीकों से करें प्रपोज़

प्रपोज़ डे के दिन कपल्स एक-दूसरे से प्यार का इज़हार करते हैं. तोहफे देकर या फिर उन्हें मैसेजेस के जरिए प्रपोज करते हैं. 

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
Propose Day : ‘हां’ में चाहिए जवाब तो इन 5 SUPERHIT तरीकों से करें प्रपोज़

Propose Day: इन 5 तरीकों से करें पार्टनर को प्रपोज

खास बातें

  1. फोटो कोलाज बनाएं
  2. साथ में कुक करें
  3. मैसेज गेम खेलें
नई दिल्ली: वैलेंटाइन वीक चल रहा है. 7 फरवरी से शुरू हुए इस हफ्ते की शुरुआत रोज़ डे से हुई. उस दिन अपने पार्टनर को गुलाब का फूल दिया जाता है. इसके बाद अगले दिन 8 फरवरी को होता है प्रपोज़ डे. इस दिन कपल्स एक-दूसरे से प्यारका इज़हार करते हैं. तोहफे देकर या फिर उन्हें मैसेजेस के जरिएप्रपोज करते हैं.
 
Valentine’s Week 2018: वैलेंटाइन डे का इतिहास, जानिए रोज़ डे से 14 फरवरी तक कैसे सेलिब्रेट किया जाता है पूरा हफ्ता


इस पूरे हफ्ते को सेलिब्रेट करने के लिए कपल्स कई अनोखे तरीके अपनाते हैं. कई लोग अपने प्यार का इज़हार करने के लिए पार्टनर के साथ स्पेशल डेट प्लान करते हैं. कई कपल्स इस दिन को और भी खास बनाने के लिए फिल्मी अंदाज़ में अपने पार्टनर के चेहरे पर मुस्कुराहट लाते हैं.

'सेक्‍स पर इतना द‍िखावा क्‍यों' जैसी बात कहने वाले खुशवंत सिंह के 6 शानदार Quotes​
 
अगर आप भी अपने साथी के लिए कुछ स्पेशल प्लान कर रहे हैं तो नीचे दिए गए तरीकों को ज़रुर देखें. इन्हें अपनाकर आपको जवाब 'हां' में ही मिलेगा. इस तरीकों के लिए आपको बाहर जाने कि भी ज़रुरत नहीं. ये सब कुछ आप अपने घर में या कमरे में कर सकते हैं.
 
क्या आपको भी Love Bites पसंद हैं? तो पहले ये पढ़ें


टिप्पणियां
1. फोटो कोलाज बनाएं
अपनी सभी फोटोज़ को बाहर निकाल आप अपने कमरे में फोटोज़ का कोलाज बनाकर लटकाएं या फिर दीवारों पर लगाएं. स्पेशल इफेक्ट्स के लिए फोटोज़ के ऊपर लड़ियां लगाएं. 

 
photo collage

2. कैंडल लाइट टेबल
आपने कैंडल लाइट डिनर बहुत बार किया होगा. इस बार सिर्फ एक टेबल पर गुबाल के फूल डालें और कैंडल जलाएं. अब एक-दूसरे के सामने बैठें और बातें करें. आप दोनों कि बिज़ी लाइफ की वजह से एक-दूसरे के लिए वक्त खत्म सा हो गया है. इस तरीके से आप दोनों साथ बैठकर समय बिताएं. कोशिश करें कि टेबल ऊंची ना हो हाइट में कम हो ताकि आप दोनों नीचे जमीन पर बैठ सकें.  Rose Day: करें Valentine's Week की शुरुआत इन स्पेशल मैसेजेस के साथ

 
candle light

3. साथ में कुक करें
बाहर से खाना मंगवाने के बजाय आप एक-दूसरे के लिए कुछ खास बनाएं. बाहर की डेट वैलेंटाइन डे के लिए बचाकर रखें. खाना बनाते-बनाते आप अपनी पुरानी अच्छी यादों को ताज़ा करें. 
 
cook

4. मैसेज गेम
इसके लिए थोड़ा वक्त मैसेज लिखने में लगेगा. 7 या 8 चिट बनाएं आप चाहे तो इन नम्बर को ऊपर-नीचे भी कर सकते हैं. इन सभी चिट्स पर अपनी खुद की लाइन्स लिखें अगर शायरी में कच्चे हैं इन मैसेजेस को लिखें और उन जगहों पर रखें जहां आपके पार्टनर का हाथ जाता ही हो. ट्राय करके देखें आपकी ये छोटी-सी कोशिश आपके पार्टनर के चेहरे पर बहुत बड़ी स्माइल ला सकती है. Happy Propose Day 2018: इन शानदार मैसेजेस से करें अपने पार्टनर से प्यार का इजहार
 
love letters

5. चिट्ठियां
बहुत पुराना लेकिन एवरग्रीन तरीका. अपने पार्टनर के लिए अपनी फीलिंग्स को कागज पर उतारें. जो भी आप उनके बारे में अच्छा सोचते हों उसे लिखें. ये लेटर आप उन्हें खुद से दें या फिर उनके तकिए के पास रख दें और कोशिश करें कि जब वो अकेले हो तब पढ़ें.

 
letters

ये तरीके आप एक-दूसरे के लिए अपनाएं. और हां, अगर इस वजह से प्रपोज़ डे सेलिब्रेट ना करते हों कि आपके पार्टनर को इंट्रेस्ट नहीं या फिर वो कभी आपको विश नहीं करते तो, पहल आप करें. जवाब हां में ही मिलेगा. Happy Propose Day

देखें वीडियो - मोहब्बत से नफ़रत?​
  



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement