क्या आपको भी Love Bites पसंद हैं? तो पहले ये पढ़ें

2011 में न्यूज़ीलैंड की 44 साल की एक महिला की लव बाइट की वजह से बाईं हाथ की मूवमेंट चली गई थी. लव बाइट गर्दन के बाएं तरफ था जिस वजह से उनका बायां हाथ पैरलाइज़ हो गया था.

क्या आपको भी Love Bites पसंद हैं? तो पहले ये पढ़ें

लव बाइट्स के नुकसान

खास बातें

  • लव बाइट से स्किन में फैले वाइरस
  • लव बाइट का कोई इलाज नहीं
  • महिला का लव बाइट की वजह से बायां हाथ बेकार
नई दिल्ली:

पार्टनर के साथ इंटिमेट होते वक्त लव बाइट्स देना आम बात है. एक्साइटमेंट बढ़ाने और पार्टनर को ज़्यादा इंवॉल्व करने के लिए लव बाइट्स या हिक्की की जाती है. लेकिन क्या आपको मालूम है कि ये आपकी सेहत के लिए हानिकारक हो सकती है. 2011 में न्यूज़ीलैंड की 44 साल की एक महिला की लव बाइट की वजह से बाईं हाथ की मूवमेंट चली गई थी. लव बाइट गर्दन के बाएं तरफ था जिस वजह से उनका बायां हाथ पैरलाइज़ हो गया था. यहां आपको 4 वजह बता रहे हैं कि क्यों जोश में किया गया ये काम आपके लिए खतरनाक हो सकता है. 

ये भी पढ़ें - नहीं करना है ब्रेकअप तो हर हाल में छोड़ दे ये 7 बुरी आदतें​

1. ओरल हर्पीस वाइरस
अगर आपके पार्टनर को ओरल हर्पीस है और ऐसे में वो आपको लव बाइट देता है तो आपकी स्किन में भी ये वाइरस फैल सकता है. इस वाइरस में मुंह के आस-पास जैसे होंठो, जीभ, दांतों के पास और अंदर गालों की तरफ घाव होते हैं. जिन्हें भी ये वाइरस हो वो लव बाइट देना अवॉइड करें. 

2. आइरन की कमी
अगर आपकी डाइट में आइरन की कमी है तो आपके बहुत जल्दी लव बाइट का निशान छप जाता है. इस निशान का कोई इलाज नहीं है. नेशनल हार्ट, लंग्‍स और ब्लड इंस्टीट्यूट में हुई एक स्टडी के मुताबिक जब व्यक्ति के रक्त में पर्याप्त लाल रक्त, सफेद कोशिकाएं और प्लेटलेट नहीं होते तब उसे एनीमिया हो सकता है. लव बाइट में लाल खून के थक्के का जम जाना भी इसी को दर्शाता है. एनीमिया से बचने के लिए बस अपनी डाइट में पत्तेदार साग शामिल करें.  

3. निशान छोड़े
जिन लोगों की स्किन ज्यादा सफेद होती है उनके लिए लव बाइट खतरनाक हो सकती है. इस वजह से हमेशा के लिए लव बाइट (कुछ दिन या हमेशा) के निशान रह सकते हैं .  

Newsbeep

4 स्ट्रोक
आपकी स्किन में खून जमने से ये आपके शरीर को पैरालाइज़ कर सकता है.  2011 में न्यूज़ीलैंड की 44 साल की एक महिला के साथ भी ऐसा ही हुआ था, जिस वजह से उसका बायां हाथ पैरालाइज़ हो गया था. इससे आप समझ सकते हैं कि लव बाइट कितनी खतरनाक हो सकती है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


देखें वीडियो - नेशनल रिपोर्टर : सेक्स एजुकेशन का सवाल