NDTV Khabar

आम आदमी पार्टी के पश्चिम दिल्ली के उम्मीदवार ने दाखिल किया नामांकन

आम आदमी पार्टी के पश्चिमी दिल्ली से लोकसभा प्रत्याशी बलबीर सिंह जाखड़ ने चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया, रैली निकली

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. मनीष सिसोदिया और गोपाल राय सहित कई नेता रैली में शामिल हुए
  2. पश्चिम दिल्ली के सभी विधानसभा क्षेत्रों के विधायक भी रैली में शामिल हुए
  3. गोपाल राय ने दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का मुद्दा उठाया
नई दिल्ली:

पश्चिमी दिल्ली लोकसभा क्षेत्र से आम आदमी पार्टी (AAP) ने अपने प्रत्याशियों के लोकसभा चुनाव के लिए नामांकन की शुरुआत की. आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी बलबीर सिंह जाखड़ ने नामांकन दाखिल किया.

बृहस्पतिवार को आम आदमी पार्टी के पश्चिमी दिल्ली से लोकसभा प्रत्याशी बलबीर सिंह जाखड़ ने चुनाव के लिए अपना नामांकन दाखिल किया. पार्टी के वरिष्ठ नेताओं सहित आप के सैकड़ों कार्यकर्ता नामांकन कार्यक्रम में शामिल हुए. आगामी 12 मई को दिल्ली की सात लोकसभा सीटों पर मतदान होना है. आम आदमी पार्टी ने अपने सात प्रत्याशी दिल्ली के चुनावी रण में उतारे हैं.

पार्टी का दावा है कि लगभग 6 महीने से आप के सभी प्रत्याशी अपने-अपने चुनाव प्रचार में पूरे दम-खम के साथ लगे हुए हैं. आप ने अपने तय प्रत्याशियों के नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत की. गुरुवार को आम आदमी पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी बलबीर सिंह जाखड़ ने पश्चिमी दिल्ली लोकसभा सीट से अपना नामांकन दाखिल किया. नामांकन रैली में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया तथा दिल्ली प्रदेश संयोजक एवं कैबिनेट मंत्री गोपाल राय मुख्य रूप से शामिल हुए.


अब कांग्रेस का दरवाजा नहीं खटखटाएगी 'आप', गठबंधन के नहीं अब कोई आसार

रैली के दौरान जगह-जगह जनता को संबोधित करते हुए मनीष सिसोदिया ने जनता से झाड़ू को वोट देने की अपील की. उन्होंने कहा कि पिछली बार दिल्ली की जनता ने जिन लोगों को वोट दिया था, उन्होंने केवल वादे किए, पांच साल केवल सत्ता की मलाई खाई. पांच साल के कार्यकाल में भाजपा के एक भी सांसद ने दिल्ली की जनता के हित में एक भी काम नहीं किया.

p0il2f4

रैली में शामिल पार्टी के दिल्ली प्रदेश संयोजक गोपाल राय ने कहा कि 2014 के लोकसभा चुनावों में भाजपा ने दिल्ली की जनता से दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाने का वादा किया था. जनता ने भाजपा के सातों सांसदों को जिताकर संसद में भेजा. पांच साल बीत गए परंतु किसी भी सांसद ने संसद के अंदर दिल्ली के लिए पूर्ण राज्य की मांग नहीं की. इस बार आम आदमी पार्टी के लोगों को जिताकर संसद में भेजो, दो साल के अंदर दिल्ली को पूर्ण राज्य बनाएंगे.

VIDEO : देश के लोगों को ईवीएम पर भरोसा नहीं : केजरीवाल

टिप्पणियां

नामांकन  रैली शहजादा बाग शास्त्री नगर से शुरू होकर इंद्रलोक, कन्हैया नगर, प्रेमबाड़ी पुल, सिटी पार्क होटल, शालीमार बाग नहर से होते हुए जहांगीर पुरी जाकर समाप्त हुई. रैली में लोकसभा क्षेत्र से जुड़े विधानसभा क्षेत्रों के विधायक नरेश बाल्यान, महेंद्र यादव, जरनैल सिंह, राजेश ऋषि, जगदीप सिंह एवं कैबिनेट मंत्री कैलाश गहलोत भी शामिल हुए.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement