NDTV Khabar

अब कांग्रेस का दरवाजा नहीं खटखटाएगी 'आप', गठबंधन के नहीं अब कोई आसार

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा, सारे प्रयास के बावजूद कांग्रेस किसी प्रकार का कोई समझौता करने को तैयार नहीं

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब कांग्रेस का दरवाजा नहीं खटखटाएगी 'आप', गठबंधन के नहीं अब कोई आसार

आम आदमी पार्टी के सांसद संजय सिंह ने कहा है कि उनकी पार्टी अब कांग्रेस से गठबंधन का इंतजार नहीं करेगी, आगे बढ़ेगी.

खास बातें

  1. गुलाम नबी आजाद और भूपेंद्र हुड्डा के बयानों ने 'आप' को निराश किया
  2. कांग्रेस कहीं से भी समझौता करने या बीजेपी को रोकने के मूड में नहीं
  3. दिल्ली में सभी सीटों पर और हरियाणा में जेजेपी के साथ चुनाव लड़ेगी 'आप'
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह (Sanjay Singh) ने आज साफ संकेत दे दिया कि उनकी पार्टी अब दिल्ली (Delhi) और हरियाणा (Haryana) में कांग्रेस (Congress) से गठबंधन को लेकर और इंतजार नहीं करेगी. पार्टी अब आगे बढ़ेगी और दिल्ली में सभी सीटों पर चुनाव लड़ेगी. हरियाणा में जननायक जनता पार्टी (JJP) के साथ गठबंधन हो गया है. वहां भी मजबूती के साथ चुनाव लड़ा जाएगा.   

आम आदमी पार्टी (AAP) के सांसद संजय सिंह ने कहा है कि 'बीजेपी को रोकने के लिए हम तो गठबंधन करना चाहते थे लेकिन कांग्रेस कहीं भी गठबंधन के मूड में नहीं है. 18 सीटों पर अगर गठबंधन होता तो एक ही संदेश जाता पूरे देश में कि मोदी दोबारा सत्ता में नहीं आ रहे हैं. लेकिन बहुत दुख की बात है कि सारे प्रयास के बावजूद कांग्रेस किसी प्रकार का कोई समझौता करने को तैयार नहीं है.'

संजय सिंह ने हरियाणा में गठबंधन को लेकर कहा कि 'आजाद साहब (गुलाम नबी आजाद) से भी मीटिंग हुई थी. कल मीटिंग हुई थी तो उनको बताया गया था कि तीन सीटों पर जेजेपी और एक सीट पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़े और छह सीटों पर कांग्रेस लड़े. भारतीय जनता पार्टी को सभी सीटों पर हराया जा सकता है. दिल्ली में 4-3 की बात हुई थी. उस पर हम लोग तैयार थे. लेकिन आज जो बयान आया है गुलाम नबी आजाद साहब का, उसके बाद भूपेंद्र हुड्डा जी का, तो इसके बाद मुझे नहीं लगता कांग्रेस किसी भी प्रकार का कोई समझौता करना चाहती है. और इसलिए हम लोग अब आगे बढ़ गए हैं.


हरियाणा में नया पेंच, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन में अब जेजेपी का रोड़ा

सिंह ने कहा कि 'हमने अपनी सातों सीटें दिल्ली में ऐलान कर दी हैं. वहां पूरी मजबूती के साथ लड़ेंगे और जीतेंगे. और हरियाणा के अंदर जेजेपी और आम आदमी पार्टी का जो समझौता हुआ है वहां पर भी हम लोग मजबूती से चुनाव लड़ेंगे. कई दौर की मीटिंग हुई, सबसे मीटिंग हुई, सबसे बातचीत हुई, वह चाहे पीसी चाको हों, अहमद पटेल हों, चाहे वह गुलाम नबी आजाद हों. सबसे जितना हो सकता था प्रयास करके, बातचीत करके अब हम इस निष्कर्ष पर पहुंचे हैं कि मुझे लगता है कि कांग्रेस कहीं से भी समझौता करने के या बीजेपी को रोकने के मूड में नहीं है. कहीं से भी वह बीजेपी को रोकने की इच्छा शक्ति नहीं दिखती तो इसलिए आगे बढ़ना पड़ेगा.

दिल्ली : आम आदमी पार्टी के लोकसभा उम्मीदवार गुरुवार से नामांकन दाखिल करना शुरू करेंगे

VIDEO : केजरीवाल यू-टर्न ले रहे

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement