हरियाणा में नया पेंच, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन में अब जेजेपी का रोड़ा

हरियाणा में जेजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच हुआ गठबंधन, इसके तहत सात सीटों पर जेजेपी और तीन सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी

हरियाणा में नया पेंच, कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के गठबंधन में अब जेजेपी का रोड़ा

हरियाणा में लोकसभा चुनाव में जननायक जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी ने गठबंधन किया है.

खास बातें

  • जेजेपी के अनुसार हरियाणा में कांग्रेस बहुत कमजोर
  • कांग्रेस के साथ गठबंधन करने का कोई सवाल ही नहीं
  • गुड़गांव और करनाल के अलावा एक और सीट 'आप' के लिए
नई दिल्ली:

आम आदमी पार्टी और कांग्रेस में हरियाणा में गठबंधन होने की संभावना से जननायक जनता पार्टी (JJP) ने इनकार किया है. जेजेपी के सूत्रों का कहना है कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस का दिल्ली में गठबंधन हो, इससे उन्हें कोई एतराज नहीं है लेकिन हरियाणा को लेकर उनकी आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन की उन्हें कोई जानकारी नहीं है.

फिलहाल रोहतक सीट पर JJP अपना उम्मीदवार उतारने जा रही है. गुड़गांव और करनाल सीटें आम आदमी पार्टी के लिए छोड़ी हैं. वह एक सीट और आम आदमी पार्टी को देगी. बाकी सात सीटों पर JJP अपने उम्मीदवार खड़े करेगी.

उधर गुरुवार को आम आदमी पार्टी अपने उम्मीदवारों का नामांकन कराने जा रही है. JJP के प्रवक्ता दलबीर धनखड़ का कहना है कि हरियाणा में कांग्रेस कमजोर है, उसके साथ गठबंधन करने का कोई सवाल ही नहीं उठता है. उल्लेखनीय है कि हरियाणा में JJP और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन हो चुका है जिसके तहत सात सीटों पर JJP और तीन सीटों पर आम आदमी पार्टी चुनाव लड़ेगी.

VIDEO : कांग्रेस का 'आप' से सिर्फ दिल्ली में समझौता

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बुधवार को पत्रकारों से बातचीत करते हुए हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुडा ने कहा कि कांग्रेस राष्ट्रीय पार्टी है. कई जगहों पर गठबंधन हुए हैं लेकिन हरियाणा में आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन हो रहा है, या बातचीत हो रही है, उन्हें इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है.