लोकसभा चुनाव 2019: पूर्व BJD नेता बैजयंत जय पांडा BJP में हुए शामिल, ओडिशा में पार्टी को मिलेगी मजबूती

बैजयंत जय पांडा (Baijayant Jay Panda) भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) में शामिल हो गए हैं.

खास बातें

  • बीजेपी में शामिल हुए पूर्व बीजद नेता बैजयंत जय पांडा
  • बीते साल मई में बैजयंत पांडा ने बीजद से दिया था इस्तीफा
  • केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में थामा बीजेपी का दामन
नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2019) नजदीक आते ही सभी पार्टियों ने अपनी कमर कस ली है. नेताओं का इस पार्टी से उस पार्टी में जाना भी शुरू हो चुका है. इसी कड़ी में बीजू जनता दल (BJD) के पूर्व सांसद बैजयंत जय पांडा (Baijayant Jay Panda) भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) में शामिल हो गए हैं. केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान की मौजूदगी में बैजयंत पांडा (Jay Panda) ने बीजेपी का दामन थामा. बैजयंत पांडा के भाजपा में शामिल होने से लोकसभा चुनाव से पहले ओडिशा में पार्टी को मजबूती मिलने की उम्मीद है. ओडिशा में लोकसभा चुनाव के साथ राज्य विधानसभा का चुनाव होने की संभावना है. भाजपा को उम्मीद है कि पांडा की मौजूदगी से ओडिशा के तटीय इलाके में उसकी स्थिति मजबूत होगी. पांडा ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से मुलाकात की और राष्ट्रीय राजधानी में पार्टी मुख्यालय में भाजपा में शामिल हुए. बता दें कि बैजयंत पांडा ओडिशा में प्रभावशाली मीडिया समूह का स्वामित्व करते हैं और वे मुख्यमंत्री नवीन पटनायक के पार्टी बीजू जनता दल के वरिष्ठ सांसद रह चुके हैं.

बीजद प्रमुख नवीन पटनायक (Naveen Patnaik) से अलग हुए बैजयंत पांडा ने हाल में कहा था कि वह हर उस किसी के साथ भी हाथ मिलाने को तैयार है जो 'ओडिशा के सामने आ रही गंभीर समस्याओं से निपटने के लिए प्रतिबद्ध हो.' सूत्रों ने बताया कि केन्द्रपाड़ा से सांसद बैजयंत जय पांडा के किसी भी क्षण बीजेपी में शामिल होने की घोषणा की जा सकती है.

 

 

बीजेडी के पूर्व सांसद जय पांडा के तीन हेलीकॉप्‍टर ओडिशा पुलिस ने किए सील

बता दें कि बीते मई महीने में बैजयंत जय पांडा ने बीजू जनता दल (BJD) से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने ओडिशा के सीएम और पार्टी के अध्यक्ष नवीन पटनायक को पत्र में लिखा था कि बहुत दुख के साथ मैंने उस राजनीति को छोड़ने का फैसला किया है जिसमें हमारी बीजेडी नीचे जा रही है. उन्होंने आगे लिखा था कि वह इसकी सूचना लोकसभा अध्यक्ष को भी दे देंगे.

यह भी पढ़ें: नवीन पटनायक ने ओडिशा में 120 से ज्यादा सीटें जीतने के शाह के दावे की खिल्ली उड़ाई

गौरतलब है कि ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने केंद्रपाड़ा से लोकसभा के सदस्य बैजयंत पांडा पर पार्टी को 'कमजोर' करने का आरोप लगाते हुए बीजद से निलंबित कर दिया था. इसके बाद पांडा ने घोषणा के तुरंत बाद ट्वीट कर कहा, 'मैं इस खबर से हैरान हूं. बहुत-बहुत दुखद है कि नवीन पटनायक मेरे खिलाफ एक आईएएस अधिकारी की साजिश को नहीं समझ सके जो अब पार्टी को नियंत्रित कर रहे हैं.

नवीन पटनायक ने पार्टी को 'कमजोर' करने का आरोप लगाकर बैजयंत पांडा को बीजद से सस्पेंड किया

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बैजयंत जय पांडा ने कहा था,  'मैं अपने खिलाफ लगाए गए आरोपों को पूरी तरह खारिज करता हूं, वे पूरी तरह फर्जी और निराधार हैं. मैं आगे की कार्रवाई से पहले भगवान जगन्नाथ के मार्गदर्शन की प्रार्थना करता हूं.' आपको बता दें कि बैजयंत पांडा पर बीजेपी के नजदीक जाने का भी आरोप लग रहा था. 

VIDEO: बीजेडी MP पर उन्हीं की पार्टी के MLA ने फेंकवाए अंडे​