NDTV Khabar

अब नीतीश कुमार कुमार का ध्यान सवर्ण समाज के वोटों पर, दूसरे चरण में पांच सीटों पर मतदान

नीतीश कुमार बांका लोकसभा क्षेत्र में प्रचार के दौरान कहा- हम लोगों ने सवर्ण समाज के लोगों की कोई उपेक्षा नहीं की

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
अब नीतीश कुमार कुमार का ध्यान सवर्ण समाज के वोटों पर, दूसरे चरण में पांच सीटों पर मतदान

सीएम नीतीश कुमार ने बांका में चुनाव प्रचार के दौरान कहा कि उन्होंने कभी सवर्ण समाज की उपेक्षा नहीं की.

खास बातें

  1. सवर्णों में जेडीयू उम्मीदवारों के प्रति उत्साह और जोश का अभाव
  2. बांका में जेडीयू के विधायक गिरधारी यादव उम्मीदवार
  3. मुख्य लड़ाई राजद के जयप्रकाश यादव और पुतुल देवी के बीच
पटना:

बिहार में दूसरे चरण के लिए बृहस्पतिवार को वोट डाले जाएंगे. जिन पांच लोकसभा क्षेत्रों में वोट डाले जाने हैं उसमें सभी सीटों पर जनता दल यूनाइटेड के उम्मीदवार मैदान में हैं. मुख्यमंत्री और जनता दल यूनाइटेड के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार इन पांचों लोक सभा क्षेत्रों में धुंआधार प्रचार कर रहे हैं. सोमवार को उन्होंने कहा कि सवर्ण समाज के लोगों की हमने कभी उपेक्षा नहीं की.

माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने यह बयान उक्त पांच क्षेत्रों में सवर्ण समाज के लोगों के बीच उनके उम्मीदवारों के प्रति उत्साह और जोश के अभाव के मद्देनजर दिया है. नीतीश ने यह बात बांका लोकसभा क्षेत्र में कही. निश्चित रूप से इस बयान के पीछे नीतीश का लक्ष्य है कि मतदान के दिन सवर्ण लोग बड़ी संख्या में उनके प्रत्याशियों को वोट दें.

नीतीश ने बांका लोकसभा क्षेत्र में प्रचार किया. इस सीट पर नीतीश ने अपनी पार्टी के विधायक गिरधारी यादव को उम्मीदवार बनाया है. यहां सांसद पुतुल देवी बागी उम्मीदवार  के रूप में मैदान में हैं. पुतुल के मैदान में रहने के कारण माना जा रहा है कि यहां मुख्य लड़ाई राजद के जयप्रकाश यादव और पुतुल देवी के बीच है.


बिहार : सीएम नीतीश कुमार के गृह जिले नालंदा में पत्रकार के बेटे की हत्या

सवर्ण जाति के लोगों के लिए किए गए अपने काम की चर्चा करते हुए नीतीश कुमार ने कहा कि जब से उनकी सरकार बनी है, तब से सवर्ण आयोग का गठन कर कई योजनाएं चलाई जा रही हैं, जिसका लाभ उन्हें मिला है.

VIDEO : नीतीश ने विरोधियों को दी चुनौती

टिप्पणियां

उन्होंने हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा सवर्ण जाति के गरीब लोगों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण देने की चर्चा की और कहा कि इसे अब बिहार में भी लागू कर दिया गया है.



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement