NDTV Khabar

क्रिकेट के बाद अब सियासी पिच पर बैटिंग करेंगे गौतम गंभीर, मिल चुका है 'पद्म श्री' और 'अर्जुन अवार्ड'

गौतम गंभीर के चुनाव लड़ने के सवाल पर अरुण जेटली ने कहा कि जो पार्टी कहेगी, वही करेंगे. यह सब इलेक्शन कमेटी पर छोड़ दीजिए.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्रिकेट के बाद अब सियासी पिच पर बैटिंग करेंगे गौतम गंभीर, मिल चुका है 'पद्म श्री' और 'अर्जुन अवार्ड'

भाजपा में शामिल हुए गौतम गंभीर.

नई दिल्ली:

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम लिया है. केंद्रीय मंत्री अरुण जेटली (Arun Jaitley) और रविशंकर प्रसाद की मौजूदगी में उन्होंने भाजपा ज्वाइन की. इसी के साथ ही एक और प्रसिद्ध क्रिकेटर अब राजनीति की पिच पर बैटिंग करता दिखाई पड़ेगा. भाजपा ज्वाइन करने के बाद गौतम गंभीर ने कहा कि मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) से प्रभावित होकर भाजपा में शामिल हुआ हूं. वहीं गौतम गंभीर के चुनाव लड़ने के सवाल पर अरुण जेटली ने कहा कि जो पार्टी कहेगी, वही करेंगे. यह सब इलेक्शन कमेटी पर छोड़ दीजिए. इसके साथ ही जेटली ने कहा कि गौतम गंभीर के ट्वीट देखने और पाकिस्तान से मैच देखकर पता चलता है कि ये पाकिस्तान के सिंपैथाइजर बन जाएं, कम से कम इनका इतिहास वो नहीं लगता. 14 अक्‍टूबर, 1981 को जन्‍मे गौतम गंभीर को 'पद्म श्री' और 'अर्जुन अवार्ड' मिल चुका है. इन्होंने क्रिकेट के मैदान में तो कई रिकॉर्ड बनाए हैं, अब देखना यह है कि सियासी मैदान में कितना कामयाब होते हैं. 

मैदान पर अपने आक्रामक तेवरों और जुझारू रवैये के लिए प्रसिद्ध गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) हर मुद्दों पर अपनी बेबाक राय देते रहे हैं. खासतौर पर राष्ट्रीय सुरक्षा या पाकिस्तान से जुड़े मुद्दों पर गौतम की बोली हमेशा मुखर रही है. आपको बता दें, गौतम गंभीर ने भारत के लिए 58 टेस्ट मैच खेले. इन मैचों में गंभीर ने 41.95 के औसत से 9 शतक और 22 अर्द्धशतकों के साथ 4154 रन बनाए, तो 147 वनडे मुकाबलों में इस लेफ्टी बल्लेबाज ने 59.68 के औसत से कुल 5238 रन बटोरे. वनडे में गंभीर के खाते में 11 शतक और 34 अर्द्धशतक रहे हैं. 


पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर बीजेपी में हुए शामिल, कहा- पीएम मोदी से प्रभावित होकर ज्वॉइन की पार्टी

घरेलू क्रिकेट में दिल्ली के लिए पिछले साल आंध्र प्रदेश के लिए आखिरी रणजी ट्रॉफी मैच वाले गंभीर ने करीब 19 साल के प्रथम श्रेणी करियर में 198 मैचों में 49.35 के औसत से 15135 रन बनाए. इसमें उनके 21 शतक और 60 अर्द्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा आईपीएल में गौतम ने 154 मैचों में 123.88 के औसत से 4217 रन बनाए. इसमें उनके 36 अर्द्धशतक शामिल हैं. अपनी कप्तानी में गंभीर ने केकेआर को साल 2102 और 2014 में दो बार चैंपियन बनाया, लेकिन उन्होंने अपने करियर में दो पारियां ऐसी खेलीं, जिनसे वह करोड़ों हिंदुस्तानी क्रिकेटप्रेमियों के दिल में घर कर गए. 

बीजेपी की दूसरी लिस्ट जारी, सूची में सिर्फ एक उम्मीदवार का नाम शामिल

ये दोनों पारियां ही उनके बल्ले से वर्ल्ड कप के फाइनल में निकलीं. साल 2007 में दक्षिण अफ्रीका में पहले टी20 वर्ल्ड कप की खिताबी जंग में गंभीर 54 गेंदों पर 75 रन की मैच जिताऊ पारी खेली, तो भारत में 2011 में हुए विश्व कप के फाइनल में श्रीलंका के खिलाफ गंभीर ने तीसरे नंबर पर बैटिंग करते हुए 97 रन की बेहतरीन पारी खेली. इन दोनों पारियों में वह मैन ऑफ द मैच तो नहीं बन सके, लेकिन ये वो पारियां रहीं, जो हमेशा भारतीय क्रिकेट इतिहास में याद की जाएंगी. 

गांधीनगर : बीजेपी ने लालकृष्ण आडवाणी की जगह अमित शाह को ही क्यों दिया टिकट?

टिप्पणियां

VIDEO- बीजेपी ने 184 उम्मीदवारों की जारी की सूची

 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement