कमल हासन का बड़ा ऐलान: मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहा हूं, सभी उम्मीदवार मेरे चेहरे

लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजते ही सभी पार्टियां कमर कस चुनावी दंगल में किस्मत आजमाने को तैयार हैं. इस बीच अभिनेता से नेता बने कमल हासन (Kamal Haasan) ने रविवार को बड़ा ऐलान कर सबको चौंका दिया.

कमल हासन का बड़ा ऐलान: मैं लोकसभा चुनाव नहीं लड़ रहा हूं, सभी उम्मीदवार मेरे चेहरे

कमल हासन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव की रणभेरी बजते ही सभी पार्टियां कमर कस चुनावी दंगल में किस्मत आजमाने को तैयार हैं. इस बीच अभिनेता से नेता बने कमल हासन (Kamal Haasan) ने रविवार को बड़ा ऐलान कर सबको चौंका दिया. साउथ फिल्मों के सुपरस्टार रहे कमल हासन ने कहा कि वह आगामी लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे. मक्कल नीधि मय्यम यानी एमएनएम का घोषणा पत्र और उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी करते हुए कमल हासन ने कहा कि सभी उम्मीदवार मेरे चेहरे हैं. मुझे रथ खींचने वाला बनने से बेहतर रथ बनने में गर्व होगा. 

कमल हासन बोले, मेरी पार्टी बीजेपी की 'बी टीम' नहीं बल्कि हम तमिलनाडु की 'ए टीम' हैं

घोषणा पत्र जारी करते हुए 64-वर्षीय कमल हासन भी वादों की एक बड़ी सूची के साथ आए, जिसमें नौकरियों, महिलाओं के लिए समान वेतन और आरक्षण और किसानों के लिए 100 प्रतिशत लाभ आदि का जिक्र है. उन्होंने कहा कि वह 50 लाख नौकरियां पैदा करेंगे और महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण देंगे. उन्होंने कहा कि महिलाओं को भी उतना ही वेतन मिलेगा, जितना पुरुषों को. अन्य लुभावने वादे में यह भी सुनिश्चित कर रहे थे कि राज्यों के राज्यपाल अपने विधायकों द्वारा चुने जाएं. हासन ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली के राशन की होम डिलीवरी, मुफ्त वाईफाई, राजमार्गों पर कोई टोल न लगे इसका वादा किया. 

पुलवामा हमले पर बोले गिरिराज सिंह: सिद्धू, कमल हासन और नसीरुद्दीन शाह 'गजवा-ए-हिंद' के लश्कर हैं

एमएनएम ने इस सप्ताह की शुरुआत में तमिलनाडु और पुडुचेरी में लोकसभा चुनाव के लिए अपने 21 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की थी. उस समय, यह पूछे जाने पर कि क्या वह चुनाव लड़ेंगे, कमल हसन ने कहा था, "मैं चुनाव लड़ना चाहता हूं लेकिन मेरी पार्टी के कैडर को फैसला करना होगा. हालांकि, उन्होंने वादा किया था कि रविवार की बैठक में वह कुछ सरप्राइड देंगे. और अब यह तय हो गया है कि कमल हासन चुनाव नहीं लड़ेंगे. 

कमल हासन का ऐलान: 2019 लोकसभा चुनाव लड़ेगी उनकी पार्टी 'मक्कल नीधि मय्यम'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

करीब एक साल पहले लॉन्च किए गए कमल हासन की पार्रीट एमएनएम का मतलब ग्रामीण तमिलनाडु के विकास और भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई पर ध्यान केंद्रित करना है. 

VIDEO: ये फिल्म नहीं आसां : टैलेंट के अथाह समंदर यानी कमल हासन