NDTV Khabar

ममता के गढ़ में गरजे पीएम मोदी: पश्चिम बंगाल में स्पीड ब्रेकर हैं आपकी दीदी, उन्होंने गरीबों को लूटा

लोकसभा चुनाव 2019 में एक बार फिर से बीजेपी की जीत सुनिश्चि करने के लिए पीएम मोदी आज पश्चिम बंगाल में हैं. पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए सूबे की मुखिया ममता बनर्जी पर हमला बोला.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ममता के गढ़ में गरजे पीएम मोदी: पश्चिम बंगाल में स्पीड ब्रेकर हैं आपकी दीदी, उन्होंने गरीबों को लूटा

पीएम मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2019 में एक बार फिर से बीजेपी की जीत सुनिश्चि करने के लिए पीएम मोदी आज पश्चिम बंगाल में हैं. पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में एक रैली को संबोधित करते हुए सूबे की मुखिया ममता बनर्जी पर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में एक स्पीड ब्रेकर है, जिनको आप दीदी के नाम से जानते हैं. दीदी को गरीबों की चिंता नहीं है. आखिर दीदी को गरीबी की राजनीति करनी है, वो गरीबी खत्म करने के लिए कैसे काम कर सकती हैं? अगर गरीबी ही खत्म हो जाएगी, तो दीदी की पॉलिटिक्स खत्म हो जाएगी. 

'कांग्रेस का यह घोषणा-पत्र नहीं, 'ढकोसलापत्र' है, क्योंकि यह भी भ्रष्ट, बेईमान और ढकोसलों से भरा है'

पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में चिटफंड घोटाला हुआ. मेरे गरीब भाइयों और बहनों का पैसा लेकर दीदी के मंत्री, दीदी के विधायक, दीदी के साथी भाग गए, उन्होंने गरीबों को लूट लिया. गरीब की चिंता को समझते हुए केंद्र की एनडीए सरकार ने आयुष्मान भारत योजना शुरू की. गरीब को कहा कि बीमारी की स्थिति में 5 लाख रुपए तक का इलाज मुफ्त होगा, आपको एक भी रुपया अस्पताल में खर्च नहीं करना पड़ेगा. किन स्पीड ब्रेकर दीदी ने क्या किया? गरीब का भला करने वाली इस योजना पर पश्चिम बंगाल में ब्रेक लगा दिया. दीदी ने पश्चिम बंगाल के 70 लाख से ज्यादा किसान परिवारों के विकास पर भी ब्रेक लगा दिया है. देश के तमाम राज्यों में पीएम किसान सम्मान योजना के तहत किसानों के बैंक खाते में सीधे पैसे ट्रांसफर किए जा रहे हैं. लेकिन दीदी तो दीदी हैं. पीएम किसान सम्मान योजना पर भी उन्होंने पश्चिम बंगाल में ब्रेक लगा दिया. 


इधर, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी आज उत्तर बंगाल के कूच बिहार से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत करेंगी. ममता की रैली कूच बिहार के दिनहटा में होगी. तृणमूल कांग्रेस नेताओं के मुताबिक ममता पहले 4 अप्रैल को अपने अभियान की शुरुआत करने वाली थी लेकिन बाद में उन्होंने BJP से सीधे टक्कर लेते हुए एक दिन पहले ही अभियान शुरू करने का फ़ैसला किया. 

टिप्पणियां

इससे पहले पीएम मोदी ने बुधवार को अरुणाचल प्रदेश में एक रैली को संबोधित किया. कांग्रेस के घोषणा-पत्र पर पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ इरादों वाली सरकार है और दूसरी तरफ सिर्फ और सिर्फ झूठे वादों वाले नामदार हैं. इन लोगों की तरह ही इनका घोषणापत्र भी भ्रष्ट होता है, बेईमान होता है, ढकोसलों से भरा होता है. इसलिए उसे घोषणापत्र नहीं, ढकोसला पत्र कहना चाहिए. उन्होंने कहा कि सर्दी गर्मी, बारिश, कैसा भी मौसम हो, कैसी भी परिस्थिति हो, चौकीदार पहरा देते हुए ये भी कहता है- जागते रहो. इसलिए आपका ये चौकीदार भी आपको जागते रहो कह रहा है. इनके भ्रष्ट वायदों से आपको आगाह कर रहा है. 

VIDEO: पीएम मोदी ने अरुणाचल प्रदेश में कहा- देश में एक परिवार ने राज किया, मगर...



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement