NDTV Khabar

Exclusive: दिल्ली में कांग्रेस-AAP गठबंधन क्यों नहीं हुआ? राहुल गांधी ने NDTV को बताई वजह

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने NDTV को दिए Exclusive इंटरव्‍यू में कई मुद्दों पर बात की. इस दौरान उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन नहीं होने की वजह भी बताई.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने NDTV को दिए Exclusive इंटरव्‍यू में कई मुद्दों पर बात की. इस दौरान उन्होंने दिल्ली में कांग्रेस (Congress) और आम आदमी पार्टी (AAP) के बीच गठबंधन नहीं होने की वजह भी बताई. राहुल गांधी ने कहा कि हम दिल्ली में 4-3 के फॉर्मूले पर सीट बंटवारे के लिए तैयार थे. उन्होंने कहा कि अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की भी इस पर सहमति थी, लेकिन अचानक ही उन्होंने अपना पाला बदल लिया और हरियाणा, पंजाब के लिए भी गठबंधन की बात करने लगे, जो हमारे लिए राजनीतिक रूप से ठीक नहीं था. राहुल गांधी ने कहा कि मैं दिल्ली तैयार था, लेकिन केजरीवाल बार-बार पाला बदल रहे थे.

मोदी फिर पीएम नहीं बनने वाले
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कहा कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दोबारा सत्ता में नहीं आने वाले हैं. देश में बड़े पैमाने पर बेरोजगारी है, देश में बड़े पैमाने पर किसानों में असंतोष हैं. किसान आत्महत्याएं कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम पहले 4 चरणों में बेहतर कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि हम इस चुनाव को जीत रहे हैं. यूपी में बीजेपी को हराना ही हमारा मकसद है. राहुल गांधी ने कहा कि यूपी में जहां हमारा उम्मीदवार है, वहां हम मजबूती से लड़ रहे हैं. जहां मजबूत उम्मीदवार नहीं है वहां गठबंधन को मदद कर रहे हैं. हमारा मकसद सिर्फ बीजेपी को हराना है. 


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी बोले-2014 से अब तक हुए 942 बम धमाके, पीएम मोदी खोलें अपने कान

'यूपी में गठबंधन के साथ मिलकर काम कर रही कांग्रेस'
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का कहना है कि उत्तर प्रदेश से बीजेपी को सफाई के लिए गठबंधन और कांग्रेस पार्टी मिलकर काम कर रही है. उत्तर प्रदेश में एक धर्मनिरपेक्ष मोर्चा चुनाव जीत रहा है. कांग्रेस वोट को विभाजित नहीं कर रही है. हम बीजेपी को नुकसान पहुंचा रहे हैं. बता दें कि 4 चरण का चुनाव पूरा हो चुका है. इस बार कुल सात चरणों में चुनाव होने हैं और नतीजों की घोषणा 23 मई को की जाएगी.

राहुल गांधी की नागरिकता का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट, हिन्दू महासभा ने की नामांकन रद्द करने की मांग

राफेल सौदे को लेकर पीएम मोदी पर हमला
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर भ्रष्टाचारियों की मदद करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने आरोप लगाया कि राफेल सौदे के दो दिन बाद अनिल अंबानी को 100 मिलियन यूरो का भुगतान किया गया था. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री राफेल डील में समानांतर बातचीत क्यों कर रहे थे? इसके अलावा राहुल गांधी ने पीएम मोदी पर हमला बोलते हुए यह भी कहा कि नोटबंदी और GST ने देश की अर्थव्यवस्था को चौपट कर दिया है.

टिप्पणियां

 मोदी सरकार को लेकर दिए गए बयान पर चुनाव आयोग सख्त, राहुल गांधी को दिया नोटिस

राजस्थान के जयपुर में चुनाव-प्रचार से इतर राहुल गांधी NDTV से पीएम मोदी पर निशाना साधने के अपने 'चौकीदार चोर है' के नारे का बचाव भी किया. उन्होंने कहा कि वह इसके लिए माफी नहीं मांगेंगे. उन्होंने कहा, 'पीएम नरेंद्र मोदी से कोई माफी नहीं मांगी है. मैंने असली गलती यह कि थी कि मैंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा कहा है. मैं चौकीदार चोर है कहने के लिए माफी नहीं मांग रहा हूं. कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि उनकी पार्टी का फोकस नौकरियों और अर्थव्‍यवस्‍था पर है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement