NDTV Khabar

पीयूष गोयल ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा- मुंबई हमलों के वक्त सीएम विलासराव बेटे को फिल्म में रोल दिलाने के लिए थे चिंतित

अभिनेता रितेश देशमुख महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख के बेटे हैं.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पीयूष गोयल ने साधा कांग्रेस पर निशाना, कहा- मुंबई हमलों के वक्त सीएम विलासराव बेटे को फिल्म में रोल दिलाने के लिए थे चिंतित

पीयूष गोयल केंद्र में रेल मंत्री हैं.

नई दिल्ली:

केंद्रीय रेल मंत्री और बीजेपी नेता पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने शनिवार को कांग्रेस और महाराष्ट्र के दिवंगत पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख (Vilasrao deshmukh  पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख मुंबई  हमले के वक्त अपने बेटे रितेश देशमुख (Ritesh Deshmukh) के लिए बॉलीवुड फिल्म में रोल दिलवाने को लेकर चिंता कर रहे थे. गोयल ने पंजाब के लुधियाना में कारोबारी समुदाय को संबोधित करते हुए कहा, ''मैं मुंबई से हूं. आप 26/11 के आतंकवादी हमले को याद कर सकते हैं. तत्कालीन कांग्रेस सरकार कमजोर थी और कुछ भी नहीं कर सकी. उस समय अंदर गोलीबारी और बमबारी हो रही थी लेकिन उस समय के मुख्यमंत्री विलासराव देशमुख ओबेरॉय होटल के बाहर एक फिल्म निर्माता को ले गए. वह अपने बेटे को फिल्म में रोल दिलाने के बारे में ज्यादा परेशान थे."

यह भी पढ़ें: केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल बोले- राहुल गांधी ब्रिटेन के नागरिक हैं तो यह बहुत विचित्र बात है


केंद्रीय मंत्री ने मनमोहन सरकार पर हमला करते हुए उसे कायर सरकार करार दिया है. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार 2008 में मुंबई में हुए 26/11 हमले को लेकर कार्रवाई करने में नाकाम रही है. उन्होंने कहा कि उस समय भी हमारी सेनाएं जवाब देने में सक्षम थीं लेकिन इसका निर्णय तो राजनीतिक नेतृत्व को लेना था. सुरक्षा बलों को लगता था कि उन्हें इस हमले का जवाब देने के लिए अनुमति मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ. वह एक कायर सरकार थी. 

टिप्पणियां

यह भी पढ़ें:  रेल मंत्री पीयूष गोयल के खिलाफ लेख लिखकर सवाल उठाने वाले ओएसडी का कम हुआ कार्यकाल

बता दें 1999 के चुनावों में विलासराव देशमुख पहली बार राज्य के महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री बने थे. इस पद पर वे 2003 तक रहे उसके बाद उन्हें मुख्यमंत्री के पद से हटना पड़ा. दूसरी बार चुनाव जीतकर वह 2004 में मुख्यमंत्री बने और उनका कार्यकाल दिसंबर 2008 तक रहा था. 



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement