NDTV Khabar

मध्यप्रदेश में भी शुरू हुई PM मोदी की 'मैं भी चौकीदार' मुहिम, जानिये किस-किस नेता ने बदला नाम

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भी भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं में भी 'मैं भी चौकीदार' (Main Bhi Chowkidar Campaign) मुहिम शुरू हो गई है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
मध्यप्रदेश में भी शुरू हुई PM मोदी की 'मैं भी चौकीदार' मुहिम, जानिये किस-किस नेता ने बदला नाम

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. (फाइल फोटो)

भोपाल:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने ट्विटर पर अपना नाम बदल दिया. उन्होंने 'मैं भी चौकीदार हूं' कैंपेन (Main Bhi Chowkidar Campaign) के तहत अपने ट्विटर हैंडल का नाम बदलते हुए चौकीदार (Chowkidar) नरेंद्र मोदी (PM Modi) कर लिया है. इसके बाद बाद मध्य प्रदेश में भी भाजपा नेताओं एवं कार्यकर्ताओं में 'मैं भी चौकीदार' मुहिम शुरू हो गई है. यह मुहिम अप्रैल-मई में होने वाले लोकसभा चुनाव से ठीक पहले उसी तरह शुरू हुई है, जैसे वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा ने 'चाय पर चर्चा' मुहिम चलाई थी. राजनीतिक गलियारों में 'मैं भी चौकीदार' मुहिम को लोकसभा चुनाव के मद्देनजर महत्वपूर्ण माना जा रहा है. इस मुहिम के तहत मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह एवं पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय सहित पार्टी के अनेक नेताओं एवं कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने ट्विटर प्रोफाइल पर अपने नाम के आगे 'चौकीदार' शब्द जोड़ दिया है.

 

l819shhk

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्विटर हैंडल पर नाम के आगे चौकीदार जोड़ने की मुहिम शुरू की.

 

यह भी पढ़ें: JNU के लापता छात्र नजीब की मां का छलका दर्द, PM मोदी से पूछा- 'अगर आप चौकीदार हैं तो मेरा बेटा कहां है'

 

c5jggl8g

शिवराज सिंह चौहान के ट्विटर प्रोफाइल पर उनका नाम 'चौकीदार शिवराज सिंह चौहान' लिखा हुआ है. चौहान ने ट्विटर में लिखा, 'देश के विकास की ज़िम्मेदारी हमारी भी है. इस पावन मातृभूमि के प्रति अपने नागरिक कर्तव्यों का पालन करें. राष्ट्र के नवनिर्माण में भागीदार बनें. आइये, सजग चौकीदार के साथ खड़े हों और देश को गुमराह करने वालों से भारत माता को बचाएं. नव भारत के निर्माण के लिए जुट जाएं. मैं भी चौकीदार.' वहीं, राकेश सिंह ने अपने ट्विटर पर लिखा, 'जिसने भारत का सम्मान पूरे विश्व में बढ़ाया है, वो है देश का चौकीदार, जो आतंक पर करे प्रहार, वो है देश का चौकीदार. जो भ्रष्टाचार पर करे वार, वो है देश का चौकीदार और इसीलिए 'मैं भी चौकीदार'.

यह भी पढ़ें: बीजेपी के इन बडे़ नेताओं ने क्या 'चौकीदार' मुहिम से बनाई दूरी? Twitter हैंडल पर नहीं दिखा असर

वर्ष 2014 में हुए लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने नरेंद्र मोदी को नीचा दिखाने के लिए 'चाय वाला' कहकर पुकारा था. यह शब्द मोदी के लिए चुनाव में संजीवनी साबित हुआ था. इस शब्द के बाद भाजपा ने तब 'चाय पर चर्चा' मुहिम चलाई थी, जिसका फायदा भाजपा को मिला था और कांग्रेस उस चुनाव में बुरी तरह से पराजित हुई थी. तब भाजपा बहुमत के साथ केंद्र में सत्ता में आई थी और देश में 30 साल बाद किसी एक दल को देश में स्पष्ट बहुमत मिला था.

यह भी पढ़ें: BJP नेता एम.जे. अकबर ने किया Tweet, 'मैं भी चौकीदार' तो इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से यूं मिला जवाब...

प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी ने भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए अपने आपको 'देश का चौकीदार' कहा था. इसके बाद कांग्रेस ने राफेल लड़ाकू विमान सौदे में हुई कथित भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए मोदी पर निशाना साधते करते हुए कहा था कि 'देश का चौकीदार चोर है.' मोदी ने शनिवार को अपने समर्थकों से अपील की थी कि वे 'मैं भी चौकीदार' का संकल्प लें. उन्होंने कहा था कि वह भ्रष्टाचार और सामाजिक बुराई के खिलाफ लड़ाई में अकेले नहीं हैं.

टिप्पणियां

VIDEO: Twitter : पीएम मोदी-अमित शाह ने नाम के आगे लगाया 'चौकीदार'

(इनपुट: भाषा)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान प्रत्येक संसदीय सीट से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों (Election News in Hindi), LIVE अपडेट तथा इलेक्शन रिजल्ट (Election Results) के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement